बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

11 व्हाट्सएप मार्केटिंग सॉफ्टवेयर आवश्यक - अपने व्यवसाय के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनें

11 व्हाट्सएप मार्केटिंग सॉफ्टवेयर आवश्यक - अपने व्यवसाय के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनें

व्हाट्सएप बिजनेस ऐप छोटे व्यवसायों के लिए ठीक है, लेकिन बड़े ब्रांडों को व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म (एपीआई) का उपयोग करने की आवश्यकता है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप बिजनेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर (बीएसपी) से सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होगी। यहां सही को चुनने का तरीका बताया गया है।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका

 

मैं हर दिन संभावित ग्राहकों से इस बारे में बात करता हूं कि उन्हें अपनी व्यावसायिक, ब्रांड और समर्थन आवश्यकताओं के लिए क्या चाहिए। मुझे इस बात की गहरी समझ हो गई है कि कन्वर्सेशनल कॉमर्स (सीकॉम) में आने के इच्छुक विभिन्न प्रकार के व्यवसायों के लिए क्या काम करता है और क्या नहीं। 

 

यह एक दीर्घकालिक समाधान है जो निश्चित लागत के साथ आता है। तो निःसंदेह आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप क्या खरीद रहे हैं।

 

बिल्कुल सही किया, ROI इसके लायक से कहीं अधिक है। हमारे ग्राहकों को व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियानों पर 155 गुना तक रिटर्न मिलता है। एक ग्राहक, SNOCKS, ने हाल ही में WhatsApp पर अपना पहला €1 मिलियन कमाया है? और इस ब्लैक फ्राइडे पर £250k से अधिक कमाने की योजना है।

 

आपके व्यवसाय को सही व्हाट्सएप बिजनेस टूल से लैस करने में मदद करने के लिए, और सिंगल्स डे मनाने के लिए, यहां 11 चीजों की मेरी चेकलिस्ट है, जिन्हें आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका व्हाट्सएप बिजनेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर (बीएसपी) ऑफर करता है:


आपके व्हाट्सएप बीएसपी में 11 व्हाट्सएप मार्केटिंग सॉफ्टवेयर अवश्य होने चाहिए 
व्हाट्सएप बिजनेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर (बीएसपी) क्या है?


व्हाट्सएप बीएसपी एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जो व्यवसायों को एक यूजर इंटरफेस प्रदान करती है ताकि वे व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म (एपीआई) का उपयोग कर सकें। वे मेटा पार्टनर हैं जो व्हाट्सएप विशेषज्ञता और सॉफ्टवेयर प्रदान करते हैं। आप उन्हें मेटा पार्टनर निर्देशिका में पा सकते हैं।

 

लेख में और देखें, व्हाट्सएप बिजनेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर (बीएसपी): वे क्या हैं? आप किसी एक को कैसे चुनते हैं?

 

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक लाभदायक, आकर्षक व्हाट्सएप चैनल चलाते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका बीएसपी क्या ऑफर करता है:

 

1. बिक्री और विपणन के साथ-साथ समर्थन?


बहुत से व्हाट्सएप सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म केवल ग्राहक सेवा और समर्थन करने की कार्यक्षमता प्रदान करते हैं, अक्सर चैटबॉट के माध्यम से।

 

लेकिन यह पर्याप्त नहीं है.  

 

जब सौदा बंद करने की बात आती है, तो कार्यक्षमता मौजूद नहीं होती है और आप बिक्री से वंचित हो जाते हैं। सर्वव्यापी सॉफ़्टवेयर देखना दुर्लभ है, और फिर भी यह आपको अपने ग्राहकों की आदतों - उदाहरण के लिए पिछले ऑर्डर और प्राथमिकताओं - के बारे में महत्वपूर्ण जागरूकता प्रदान करता है और आप कहीं अधिक संभावनाओं को अनलॉक करते हैं। 

 

व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियानों के साथ भी ऐसा ही है। इन्हें सफल बनाने के लिए आपको एक साधारण समर्थन समाधान से परे कार्यक्षमता की आवश्यकता है।

 

बहुत सी कंपनियां इन तीनों की पेशकश नहीं करती हैं (हम करते हैं?) इसलिए वास्तव में सोचें कि आप व्हाट्सएप का उपयोग कैसे करना चाहते हैं और जांचें कि आपका सॉफ्टवेयर ये चीजें करेगा:

विपणन:क्या आप विशिष्ट दर्शकों को लक्षित विपणन अभियान भेज सकते हैं और परिणामों का विश्लेषण कर सकते हैं? क्या आप स्वचालित कर सकते हैं?

बिक्री:क्या आप उत्पादों को देखने और चैट में चेकआउट लिंक भेजने के लिए अपनी ऑनलाइन दुकान को एकीकृत कर सकते हैं?

सहायता:क्या आप ग्राहकों के प्रश्नों का आसानी से उत्तर दे सकते हैं और डिलीवरी अपडेट प्रदान कर सकते हैं? 

 

यह केवल बिक्री सुनिश्चित करने के बारे में नहीं है, बल्कि आपके प्लेटफ़ॉर्म पर निवेश पर रिटर्न (आरओआई) भी है।

 

प्रत्येक व्हाट्सएप वार्तालाप की एक लागत होती है (ईमेल के विपरीत जो मुफ़्त है), इसलिए एक चैनल के रूप में व्हाट्सएप के काम को साबित करने के लिए वास्तविक राजस्व अर्जित करने की क्षमता आवश्यक है।

 

ऑडियंस सेगमेंटेशन, एनालिटिक्स, ऑटोमेशन और शॉप इंटीग्रेशन जैसी मजबूत, उन्नत मार्केटिंग कार्यक्षमता आपके लिए आवश्यक आरओआई बनाने की कुंजी है।


2. उन्नत दर्शक विभाजन ??ââï¸?ââï¸


व्हाट्सएप एक निजी स्थान है और लोग इसे उसी रूप में बनाए रखना चाहते हैं। ग्राहकों के साथ हस्तक्षेप किए बिना व्यावसायिक चैट को कारगर बनाने की कुंजी व्यक्तिगत, मैत्रीपूर्ण होना और हमारे सुनहरे नियम का पालन करना है: उच्च प्रासंगिकता, कम आवृत्ति। 

 

अर्थ? आपके व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियान केवल उन लोगों तक पहुंचने चाहिए जिनके बारे में आप आश्वस्त हैं कि उनमें रुचि होगी।

 

उच्च प्रासंगिकता: अपने दर्शकों को आसानी से और विस्तृत रूप से विभाजित करने में सक्षम होना। आपका समाधान इसे आसान बनाना चाहिए और इतना स्मार्ट होना चाहिए कि सबसे पहले अपने ग्राहकों के बारे में जानकारी एकत्र कर सके। 

 

कम आवृत्ति: हम आम तौर पर कहते हैं कि एक महीने में 1-2 से अधिक अभियान नहीं चलाने चाहिए। यह उच्च जुड़ाव सुनिश्चित करता है और आपके ब्लॉक होने और आपके व्हाट्सएप गुणवत्ता स्टेटस को खतरे में डालने की संभावना को कम करता है। यदि आप इसे ज़्यादा करते हैं तो आपको व्हाट्सएप प्लेटफ़ॉर्म से ब्लॉक भी किया जा सकता है।

 

3. जीडीपीआर अनुपालन?


जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीपीआर) यूरोप में कानून है और दुनिया में हर जगह इसकी सिफारिश की जाती है। यह ग्राहकों को अवांछित संदेश या विज्ञापन प्राप्त करने से बचाता है और हम सभी को अपने डेटा पर नियंत्रण रखता है।

 

भारत जैसे देश व्हाट्सएप बिजनेस में उन्नत हैं, लेकिन जीडीपीआर वहां लागू नहीं होता है और इस वजह से कुछ स्पैम समस्याएं हैं। दूसरी ओर, यूरोपीय संघ में, व्यवसायों को ग्राहकों के साथ चैट करने की अनुमति देने से पहले जीडीपीआर का अनुपालन करना होगा और "डबल ऑप्ट-इन" प्राप्त करना होगा। सीधे शब्दों में कहें तो: लोगों को कम से कम दो बार यह कहना होगा कि वे आपसे क्या सुनना चाहते हैं।

 

इसमें निर्मित एक प्लेटफ़ॉर्म आपको जीडीपीआर का अनुपालन करने में मदद करेगा। चूंकि चार्ल्स यूरोप में स्थित है, इसलिए हमारा प्लेटफ़ॉर्म जीडीपीआर पर अंतर्निहित गोपनीयता सुविधाओं और यूरोपीय सर्वर पर डेटा होस्टिंग के साथ स्थापित किया गया है। हम एक कानूनी गोपनीयता विशेषज्ञ को नियुक्त करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि जीडीपीआर तत्परता हमारी उत्पाद रणनीति के केंद्र में है।

 

और पढ़ें व्हाट्सएप के जीडीपीआर का व्हाट्सएप से क्या संबंध है?


4. स्वचालन ?ââï¸


स्वचालन आपका समय, धन और प्रयास बचा सकता है। व्हाट्सएप चैनल वाले अधिकांश व्यवसाय स्वचालन का उपयोग करते हैं।

 

चीज़ों को व्यक्तिगत बनाए रखने के लिए, अपनी संदेश यात्रा को स्वचालित करें, लेकिन पाठ को नहीं। आप अभी भी अपने ब्रांड टोन में संदेश लिखते हैं, लेकिन वे प्रत्येक ग्राहक प्रतिक्रिया द्वारा ट्रिगर होने वाले प्रवाह के माध्यम से स्वचालित रूप से भेजे जाते हैं। 

 

स्वचालन आपको बचाता है:

समय:सामान्य प्रश्नों के स्वचालित उत्तर भेजें 

धन:लाइव ग्राहक चैट के लिए आवश्यक एजेंटों की संख्या कम करें

बिक्री:जब आपका स्टोर बंद हो तो घंटों तक बिक्री जारी रखने के लिए स्वचालित उत्तर भेजें

ब्रांड:संदेशों में निरंतरता रखें, गलतियों से बचें और बार-बार सही जानकारी भेजें


और निश्चित रूप से यदि आपको आवश्यकता हो तो आपको हमेशा वास्तविक बातचीत पर स्विच करने में सक्षम होना चाहिए।

 

देखें कि हम अपने फीचर, जर्नीज़ के साथ व्हाट्सएप ऑटोमेशन कैसे करते हैं।

 

5. आसान एकीकरण â


यह संभव है कि आपने पहले ही शॉपिफाई, स्लैक, मैसेंजर और अन्य जैसे सॉफ़्टवेयर में निवेश कर लिया हो। सुनिश्चित करें कि सॉफ़्टवेयर इनके साथ आसान एकीकरण प्रदान करता है।

 

यदि नहीं, तो आपको उत्पाद जटिलता, लंबी ऑनबोर्डिंग का सामना करना पड़ेगा और आपको एक उत्पाद से दूसरे उत्पाद पर आगे-पीछे स्विच करना पड़ेगा। इससे समय बर्बाद होता है, निराशा होती है और, सबसे खराब स्थिति में, ग्राहकों से बात करते समय गलतियाँ होती हैं।

 

आसान एकीकरण ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को आसान बनाते हैं, व्यवधान को कम करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि आपके संगठन में क्या हो रहा है, इसका वास्तविक समय पर दृश्य आपके पास हो।

 

उदाहरण के तौर पर अपनी दुकान को लीजिए


जब आप अपनी दुकान प्रणाली को एकीकृत कर सकते हैं, तो आप उपलब्धता की जांच कर सकते हैं, ग्राहक का खरीदारी व्यवहार देख सकते हैं और उत्पादों को चैट में खींच और छोड़ सकते हैं। आप चैट में ग्राहकों को भरी हुई कार्ट के साथ चेकआउट लिंक भी भेज सकते हैं और वे 1 टैप में खरीदारी कर सकते हैं। 

 

चार्ल्स एकीकरण देखें.


6. ऑप्ट-इन संग्राहक?


यदि आपके पास अपने ग्राहकों के फ़ोन नंबर नहीं हैं तो आप व्हाट्सएप को सफल नहीं बना सकते। उनमें से बहुत से। 

 

आपको वे कैसे मिलते हैं? कई तरीके हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण आपकी वेबसाइट पर चैट बबल है (हम इसे "चैट-इन" कहते हैं। यहां और देखें (चरण 3)।

 

आपके सॉफ़्टवेयर में इन्हें आपकी साइट पर आसानी से जोड़ने की क्षमता और उन्हें आपके ब्रांड के अनुसार अनुकूलित करने की लचीलापन शामिल होना चाहिए।

 

देखें कि चार्ल्स चैट-इन्स के साथ अपना व्हाट्सएप ग्राहक आधार कैसे बनाएं। 

 

7. एक मानवीय स्पर्श   


जैसा कि आप शायद अपने व्यक्तिगत अनुभव से जानते हैं, चैटबॉट वास्तव में आपके ग्राहक अनुभव को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसा प्रदाता चुनें जिसका लक्ष्य मानव को बातचीत में बनाए रखना होगा, और आपको चैटबॉट की आवश्यकता के बिना स्वचालन की पेशकश करेगा (जब तक कि आप निश्चित रूप से एक नहीं चाहते)। 

 

कुछ लोग प्रश्न होने पर बॉट से बात करना चाहते हैं। वे अनुकूलित, व्यक्तिगत ग्राहक सेवा चाहते हैं, जैसे आप वास्तविक जीवन के स्टोर में पेश करते हैं, और जब आप व्हाट्सएप में आते हैं तो आपका यही लक्ष्य होना चाहिए।

 

8. उपयोग में आसान इंटरफ़ेस   


आपका प्लेटफ़ॉर्म उपयोग करने में आनंददायक और लेने में आसान होना चाहिए। बहुत से प्रदाता तकनीकी सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं और भूल जाते हैं कि उपयोगकर्ता केवल एक आसान, सरल अनुभव चाहता है ताकि वे प्रस्तावित टूल का अधिकतम लाभ उठा सकें।

 

साथ ही, इसके लिए कम प्रशिक्षण की आवश्यकता होनी चाहिए। प्लेटफ़ॉर्म के अंदर और बाहर अलग-अलग लोग हो सकते हैं - ग्राहक सेवा, मार्केटिंग और सोशल मीडिया टीमें। और आप ब्लैक फ्राइडे, क्रिसमस और सिंगल्स डे जैसे बड़े शॉपिंग दिनों के लिए अतिरिक्त लोगों को भी नियुक्त कर सकते हैं। आपके प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करना जितना आसान होगा, आपकी प्रक्रियाएँ उतनी ही तेज़ और सहज होंगी। 

 

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि हर कोई आसानी से प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकता है, और अपनी ज़रूरत की सुविधाएँ पा सकता है, तो आपके ग्राहक एक सहज अनुभव का आनंद लेंगे - जैसे कि यह आपके ब्रांड के साथ सिर्फ एक बातचीत है।

 

चार्ल्स का व्हाट्सएप संपर्क केंद्र समाधान, वार्तालाप देखें।

 

9. उचित मूल्य निर्धारण?


व्हाट्सएप की कीमत ईमेल से ज्यादा है। आप किसी ग्राहक के साथ की गई प्रत्येक बातचीत के लिए भुगतान करते हैं। साथ ही आप अपने व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म के लिए मासिक शुल्क का भुगतान करते हैं। भले ही हमारे ग्राहक जो रिटर्न देख रहे हैं वह (बहुत) बड़ा है, फिर भी आपको अच्छी कीमत पाने के लिए खरीदारी करनी चाहिए। 

 

उदाहरण के तौर पर, हमारे मासिक शुल्क में उत्कृष्ट समर्थन शामिल है: आरओआई सुनिश्चित करने के लिए हमारी सफलता टीम से चल रहा समर्थन, एक उत्पाद टीम जिसमें आपकी प्रतिक्रिया शामिल है और उच्चतम गुणवत्ता वाली प्रतिभा को काम पर रखती है, और मौसमी रचनात्मक अभियान विचार शामिल हैं। इसका उद्देश्य आपके व्यवसाय को बढ़ाना है ताकि आपका राजस्व बढ़ता रहे।

 

व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई मूल्य निर्धारण के बारे में यहां और देखें।


10. स्थिरता ?


यदि आप एक बार में 50,000 संदेश भेजेंगे तो क्या प्लेटफ़ॉर्म टूट जाएगा? यदि आप पहले से ही एक बड़ी कंपनी हैं, या बड़ा होने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका प्लेटफ़ॉर्म आपको अभी और भविष्य में आसानी से समर्थन दे सके।

 

व्हाट्सएप बिजनेस सॉफ्टवेयर एक अपेक्षाकृत युवा तकनीक है और इसमें कई नए खिलाड़ी आ रहे हैं। युवा और ताजा होना ठीक है, लेकिन अस्थिर होना ठीक नहीं है। 

 

11. निरंतर समर्थन ?ï¸


आपकी सफलता केवल सॉफ़्टवेयर पर निर्भर नहीं है: इसे प्रदाता के साथ आपके संबंधों द्वारा बनाया या तोड़ा जा सकता है।

 

एक अच्छा व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म प्रदाता आपको कुछ चतुर तकनीक के अलावा और भी बहुत कुछ देगा: यह एक बिजनेस पार्टनर होगा, जो व्हाट्सएप बिजनेस माहौल में आपकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए मजबूत निरंतर समर्थन और सलाह प्रदान करेगा।

 

 

व्हाट्सएप एक रोमांचक लेकिन काफी नया चैनल है, जिसका मतलब है कि आपको सर्वोत्तम प्लेटफॉर्म चुनने में मदद करने के लिए जमीनी स्तर पर बहुत कम जानकारी है। उम्मीद है कि सर्वोत्तम व्हाट्सएप बिजनेस टूल की खरीदारी करते समय यह आपकी मदद करेगा। 

 

 

चार्ल्स को आज़माना चाहते हैं?आइये आपको दिखाते हैं।


व्हाट्सएप के साथ शुरुआत करना आसान है, लेकिन पहले आप शायद यह देखना चाहेंगे कि यह आपके व्यवसाय के लिए कैसे काम करेगा। हम आपको उपयोग के मामलों के साथ एक प्रस्तुति देंगे, हमारा मानना ​​है कि इससे राजस्व उत्पन्न होगा 

WhatsApp KPI: सफलता पर नज...

जब आप ग्राहकों को व्हाट्सएप अ...

और पढ़ें

eSIM वी.एस. भौतिक सिम: क्...

हाल ही में सामान्य सिम कार्ड क...

और पढ़ें

IMEI, ICCID और EID नंबर क...

क्या ICCID, IMSI और IMEI शब्द आपको विदेशी लग&...

और पढ़ें

आपके डेस्कटॉप के लिए What...

व्हाट्सएप बिजनेस वेब क्या है? ...

और पढ़ें

कोस्टा रिका में घूमने और ...

कोस्टा रिका को 12 पारिस्थितिक क&#...

और पढ़ें

रंग क्या अर्थ व्यक्त करते...

दरअसल, हर रंग की अपनी खूबसूरती &#...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें