बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप दुकानों में बिक्री: कैसे शुरू करें (व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के साथ या उसके बिना)

व्हाट्सएप दुकानों में बिक्री: कैसे शुरू करें (व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के साथ या उसके बिना)

व्हाट्सएप शॉप खोलने के लिए तैयार हैं? आप कहां से शुरू करते हैं और आप यह कैसे सुनिश्चित करते हैं कि यह आपके ईकॉमर्स व्यवसाय की सफलता है? व्हाट्सएप में बिक्री और मार्केटिंग के उत्तर और शीर्ष युक्तियों के लिए आगे पढ़ें।

 

2018 में, व्हाट्सएप ने ब्रांडों को व्हाट्सएप पर अपने उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए एक व्यवसाय-विशिष्ट ऐप लॉन्च किया।

 

इसे व्हाट्सएप बिजनेस कहा जाता है और यह ब्रांड विशेषज्ञ मैसेजिंग टूल, वर्गीकरण विकल्प और अन्य सुविधाओं के साथ बिजनेस प्रोफाइल बनाने की क्षमता प्रदान करता है। अपने लॉन्च के बाद से, ऐप ने बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किया है और अब इसके 50 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका

 

ऐप को मूल रूप से एक मार्केटिंग टूल के रूप में डिज़ाइन नहीं किया गया था, लेकिन अब आप व्हाट्सएप बिजनेस ऐप का उपयोग बिक्री बढ़ाने से लेकर व्हाट्सएप विज्ञापन अभियान बनाने तक सब कुछ करने के लिए कर सकते हैं और आप व्हाट्सएप पर भी बेच सकते हैं।

 

आपको बस यह जानना होगा कि यह कैसे किया जाता है। 

 

यहां वह सब कुछ है जो आपको व्हाट्सएप पर (व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के साथ या उसके बिना) बेचना शुरू करने के लिए चाहिए, साथ ही सौभाग्य के लिए कुछ युक्तियां भी! ?

 

कन्वर्सेशनल कॉमर्स का उपयोग करके व्हाट्सएप में कैसे बेचें


आरंभ करने के लिए इन आसान चरणों का पालन करें:

व्हाट्सएप बिजनेस ऐप डाउनलोड करें

रजिस्टर करें और एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल/पेज बनाएं

व्यावसायिक घंटे निर्धारित करें और एक स्वागत संदेश लिखें

उपभोक्ता का विश्वास बढ़ाने के लिए अपने खाते को व्हाट्सएप द्वारा सत्यापित करवाएं (यदि आप हमारे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना चुनते हैं, तो हम इसमें आपकी सहायता करेंगे)

ग्राहकों और चैट थ्रेड को व्यवस्थित करने के लिए लेबल का उपयोग करें: जैसे "नया" और "अवैतनिक"

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के त्वरित उत्तर बनाएं और सहेजें

ग्राहकों को तुरंत जवाब देने के लिए स्वचालित संदेश बनाएं

व्हाट्सएप और अन्य प्लेटफार्मों पर उपयोग के लिए एक उत्पाद कैटलॉग बनाएं

अपने ग्राहक के लिए प्रोफ़ाइल बनाएं और अपने उत्पाद साझा करें 

एक व्हाट्सएप दुकान स्थापित करें


व्हाट्सएप शॉप क्या है? ?


व्हाट्सएप बिजनेस शॉप ब्रांडों और व्यक्तिगत खुदरा विक्रेताओं के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से उत्पादों और सेवाओं को बेचने के लिए एक कैटलॉग बनाकर आसानी से और जल्दी से बेचने का स्थान है।   

 

एक बार जब आप अपना व्हाट्सएप बिजनेस खाता पंजीकृत कर लेते हैं और एक व्हाट्सएप कैटलॉग बना लेते हैं, तो आप एक अद्वितीय दुकान लिंक साझा कर सकते हैं और लोगों को अपना कैटलॉग देखने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। तनाव मत करो? व्हाट्सएप ने ब्रांडों और दुकान मालिकों के लिए अपने उत्पादों को शानदार बनाना आसान बनाने के लिए शॉप टूल्स का एक पेशेवर सेट बनाया।

 

चार्ल्स प्लेटफ़ॉर्म में, व्हाट्सएप शॉप का अर्थ अधिक है। हम आपकी ऑनलाइन दुकान को अपने प्लेटफ़ॉर्म में एकीकृत कर सकते हैं, चाहे Shopify, WooCommerce या आपकी स्वयं की निर्मित दुकान।

 

व्हाट्सएप शॉप कैटलॉग कैसे बनाएं âï¸


जब आप व्हाट्सएप शॉप के लिए कैटलॉग बनाते हैं तो आप अपने मौजूदा और नए ग्राहकों से अधिक विज़िटर प्राप्त करने में सहायता के लिए विभिन्न सुविधाओं में से चुन सकते हैं:

 

फोटो गैलरी: आश्चर्यजनक छवियों के माध्यम से अपने उत्पादों का प्रदर्शन करें

vCard: विज़िटर आपकी व्यावसायिक जानकारी को vCard फ़ाइल के रूप में सहेज सकते हैं

सामाजिक: एक डिजिटल बिजनेस कार्ड में सभी सामाजिक हैंडल शामिल करें

सेवाएँ सूचीकरण: विज़िटर रूपांतरण बढ़ाने के लिए अपनी सेवाओं को विवरण और पूछताछ बटन के साथ सूचीबद्ध करें

व्हाट्सएप चैट: अपने व्हाट्सएप शॉप में व्हाट्सएप चैट सुविधा को सक्षम या अक्षम करें

भुगतान: अपनी व्हाट्सएप दुकान में स्वीकृत भुगतान विधियों की सूची बनाएं

Google एकीकरण: अपना स्थान और Google व्यवसाय लिंक प्रदर्शित करने के लिए Google व्यवसाय और/या Google मानचित्र को एकीकृत करें

 

व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के लाभ
व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई क्या है?


व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई व्हाट्सएप बिजनेस ऐप की तरह है - व्यवसायों के लिए व्हाट्सएप चैनल स्थापित करने और प्रबंधित करने के लिए एक मंच - लेकिन अधिक सुविधाओं और कम सीमाओं के साथ।

 

इसे कई उपयोगकर्ताओं और हजारों ग्राहक इंटरैक्शन वाले बड़े व्यवसायों के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

 

इसका उपयोग करने के लिए, आपको कुछ सॉफ़्टवेयर विकास करने की आवश्यकता होगी, या चार्ल्स जैसे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करना होगा जिसने पहले से ही व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के शीर्ष पर एक यूजर इंटरफेस और अतिरिक्त कार्यक्षमता बनाई है। 

 

यहां इसके कुछ फायदे दिए गए हैं


1. व्हाट्सएप प्रसारण के साथ अधिक लोगों तक पहुंचें ?â?â?â??â?â?â??


पहली चीज़ जो आपको करनी चाहिए वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपने व्यावसायिक फ़ोन नंबर का विज्ञापन करें कि ग्राहक आपका नंबर अपने संपर्कों में सहेजें â फिर अपने ग्राहकों के नाम उन उत्पादों में जोड़ें जिनमें उन्होंने रुचि व्यक्त की है। यह प्रसारण संदेश बनाने के लिए उपयोगी है और सूचियाँ।

 

फिर बिक्री यात्रा के अनुसार अपने संपर्कों को समूहों में विभाजित करें: "नए" या "खोज" चरण के ग्राहक, "विचारशील" ग्राहक जिनमें वे लोग शामिल हैं जो खरीदारी पर विचार कर रहे हैं, और 'निर्णय' ग्राहक जिनमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने यहां से खरीदारी की है आप पहले।

 

अब आप प्रत्येक सूची में समूह संदेश भेज सकते हैं और भरोसा कर सकते हैं कि उन्हें ऐसी सामग्री मिल रही है जो लागू हो और आकर्षक हो।

 

2. स्वचालित विपणन अभियानों के साथ काम कम करें?


संदेशों को स्वचालित करके, आप बिक्री, विपणन और ग्राहक सहायता प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित कर सकते हैं। हकीकत में यह क्या है?

 

व्हाट्सएप स्वचालित संदेश पूर्व-निर्धारित उत्तर हैं जो स्वचालित रूप से व्हाट्सएप पर संभावित या मौजूदा ग्राहकों से आने वाली प्रतिक्रियाओं को भेजे जाते हैं। प्रतिक्रियाएँ किसी मानव एजेंट की सहायता की आवश्यकता के बिना भेजी जाती हैं। 

 

आप कीवर्ड या "मील के पत्थर" का उपयोग करके स्वचालित संदेशों को प्रोग्राम कर सकते हैं। जब किसी व्हाट्सएप संदेश या बातचीत में कोई कीवर्ड पाया जाता है, तो एक पूर्व-निर्धारित प्रतिक्रिया भेजी जाती है। एक मील का पत्थर ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) प्लेटफॉर्म की तरह व्हाट्सएप एकीकरण के साथ काम करता है और इसमें ऑनलाइन खरीदारी जैसी गतिविधियां शामिल हैं। इससे स्वचालित रूप से 'धन्यवाद' ट्रिगर हो जाएगा


3. सीधी बातचीत से बिक्री बढ़ाएँ 


अपने ग्राहकों के साथ व्यक्तिगत, अनौपचारिक बातचीत करने के अनगिनत फायदे हैं। आख़िरकार, क्या आप ईमेल पढ़ने या ऑनलाइन दुकानों में अंतहीन स्क्रॉल करने के बजाय किसी खरीदारी के बारे में किसी इंसान से बात करना पसंद नहीं करेंगे? ऐसा कहने के बाद, हमारे अधिकांश ग्राहक ग्राहकों के अनुरोधों का जवाब देने के लिए बहुत कम संसाधनों का उपयोग करते हैं - जब तक कि यह उनकी व्हाट्सएप रणनीति में शामिल न हो। हमारे अधिकांश ग्राहक स्वचालन का उपयोग करते हैं। या डायल अप करें 

 

संवादी विपणन से अधिक बिक्री, क्रॉस-सेल और अप-सेल के अवसर भी मिलते हैं। और सीधी बातचीत का मतलब है छोटा बिक्री चक्र। व्हाट्सएप चैट, या वास्तविक समय में फोन कॉल, आपको समय लेने वाले फॉर्म, ईमेल को आगे-पीछे करने या कॉल बैक की व्यवस्था करने से बचने की अनुमति देते हैं। सीधे शब्दों में कहें तो आप कम समय में अधिक जानकारी संप्रेषित करते हैं।

 

व्हाट्सएप पर बेचने के लिए प्रो टिप्स?


अब जब आपने जान लिया है कि व्हाट्सएप पर बिक्री कैसे शुरू करें तो अब विजयी व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियान बनाने के लिए कुछ सर्वोत्तम प्रथाओं पर विचार करने का समय आ गया है। कुछ त्वरित युक्तियाँ:

व्यावसायिक मोबाइल डिवाइस का उपयोग करें

ग्राहकों के फ़ोन संपर्क पूछें

सत्यापित करा लें

एक व्हाट्सएप प्रसारण सूची/समूह बनाएं

चैट थ्रेड और ग्राहकों को लेबल करें

संदेशों और चैट प्रवाह को स्वचालित करें

दिलचस्प लिंक और प्रचार जोड़ें

वैयक्तिकृत संदेश भेजें

एक मैसेजिंग शेड्यूल बनाएं

 

और एक सफल व्हाट्सएप रणनीति बनाने में मदद के लिए कुछ और विस्तृत सिफारिशें:


स्वचालित प्रवाह सेट करें:स्वचालित, कस्टम संदेश 'प्रवाह' सेट करने के लिए व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई का उपयोग करें। इसमें संपूर्ण वार्तालाप और वार्तालाप के कुछ खंड शामिल हैं। स्वचालित प्रवाह आमतौर पर चैटबॉट्स द्वारा किया जाता है ?? जो ग्राहकों को कैटलॉग प्रदर्शित कर सकता है, आपको सही उत्पाद चुनने में मदद कर सकता है, शॉपिंग कार्ट से तुरंत चेक आउट की सुविधा दे सकता है, सूचनाएं भेज सकता है और सबसे महत्वपूर्ण बात, 24/7 सेवा प्रदान कर सकता है। प्रवाह स्थापित करने में स्वचालित प्रतिक्रियाएँ भेजने के लिए बॉट के लिए आवश्यक संवाद और कीवर्ड बनाना शामिल है। 

âï¸ चार्ल्स में, आप इसे हमारे जर्नी टूल (जल्द ही आ रहा है) के साथ करते हैं।


समुदाय बनाने के लिए ऑप्ट-इन जेनरेट करें:संपर्क जानकारी एकत्र करना शुरू करने और अपने ब्रांड में रुचि के स्तर को निर्धारित करने के लिए ऑप्ट-इन सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। ऑप्ट-इन उत्पन्न करना वेबसाइट विज़िटरों को आमंत्रित करने की प्रक्रिया है और अतिरिक्त विपणन सामग्री (न्यूज़लेटर, विज्ञापन इत्यादि) के लिए साइन अप करने के लिए कोल्ड लीड्स को आमंत्रित किया जाता है। एक प्रारंभिक प्रोत्साहन का उपयोग अक्सर उन्हें ऑप्ट-इन करने के लिए राजी करने के लिए किया जाता है, यानी, एक डिस्काउंट कोड। 

âï¸ चार्ल्स में, आप हमारे चैट-इन टूल के साथ ऐसा करते हैं।


दिलचस्प मार्केटिंग अभियान भेजें:एक बार जब आपके पास अपनी ग्राहक सूची हो, तो उन्हें मज़ेदार और आसानी से बनने वाले मार्केटिंग अभियानों में शामिल करें। थोक में रचनात्मक अभियान सामग्री भेजना सीखने के लिए व्हाट्सएप बिजनेस सॉल्यूशंस पार्टनर के साथ काम करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सबसे अधिक प्रासंगिक विज्ञापन पेश कर रहे हैं, आप अपने थोक संचार को ट्रैक, विश्लेषण और अनुकूलित भी कर सकते हैं।

âï¸ चार्ल्स में, आप हमारे अभियान टूल के साथ ऐसा करते हैं।


सीधे व्हाट्सएप पर अपने उत्पाद बेचें:अपने ब्रांड के लिए एक ऑनलाइन कैटलॉग बनाने से आपके ग्राहकों को आपके उत्पादों को आसानी से देखने और चुनने की सुविधा मिलती है। आप अपने ऑनलाइन शॉप कैटलॉग को व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई के साथ एकीकृत करके व्हाट्सएप चैट में सीधे अपने कैटलॉग से बेच सकते हैं। अन्य सुविधाओं में व्हाट्सएप शॉपिंग कार्ट के साथ पहले से भरी हुई कार्ट भेजना, उपलब्धता की जांच करना और ग्राहक की खरीदारी की आदतों को देखना शामिल है। 

âï¸ चार्ल्स में, आप हमारे वाणिज्य टूल के साथ ऐसा करते हैं।

 

अब आप अपनी कंपनी के प्रकार और आकार के आधार पर व्हाट्सएप बिजनेस ऐप या एपीआई का उपयोग करके अधिक बिक्री शुरू करने की राह पर हैं। 


या क्या आपको व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म की आवश्यकता है?


यदि आपका आकार बड़ा है, तो हम आपको चार्ल्स जैसे समर्पित व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म के साथ शुरुआत करने की सलाह देंगे। आप यह भी पाएंगे कि यदि आप सिर्फ एक फोन से शुरुआत करते हैं, तो आपको कई चैट एजेंटों को प्रबंधित करने और एनालिटिक्स, सेगमेंटेशन और अधिक जैसी आवश्यक सुविधाओं को जोड़ने में मदद करने के लिए किसी बिंदु पर विशेष व्हाट्सएप सॉफ़्टवेयर में अपग्रेड करने की आवश्यकता होगी।

 

यह निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए, इस चेकलिस्ट का उपयोग करके देखें कि क्या आप किसी प्लेटफ़ॉर्म के लिए (अभी तक) सही हैं।

 

उम्मीद है ये मदद करेगा! यदि आपके पास व्हाट्सएप में बिक्री के बारे में कोई प्रश्न है तो हमें बताएं।

वर्चुअल फ़ोन नंबर क्या है...

वर्चुअल टेलीफोन नंबर आधुनिक ç...

और पढ़ें

इनके साथ बातचीत: नए जॉइनर...

"संस्कृति प्रबंधक" पीपल टीमों ...

और पढ़ें

एपीआई वासेंजर के माध्यम स...

क्या आप अपने व्हाट्सएप समूहोæ...

और पढ़ें

मेक्सिको में घूमने लायक स...

मेक्सिको दक्षिण अमेरिका का एè...

और पढ़ें

व्हाट्सएप वर्चुअल फोन नंब...

व्हाट्सएप एक एप्लिकेशन है जो ...

और पढ़ें

भाई के लिए जन्मदिन उपहार ...

भाई-बहनों के लिए उपहार खरीदना ...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें