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व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियानों से व्हाट्सएप सेवा अनुरोधों को कैसे प्रबंधित करें
कभी-कभी, ग्राहक व्हाट्सएप मार्केटिंग अभियानों का जवाब देते हैं, बिना यह जाने कि वे स्वचालित हैं - और तेजी से व्यक्तिगत प्रतिक्रियाओं की उम्मीद करते हैं। लेकिन इसे संभालने के लिए मार्केटिंग टीमें स्थापित नहीं की जा सकतीं।
जबकि ग्राहक जुड़ाव एक अच्छी बात है, ग्राहकों के ये संदेश समस्या पैदा कर सकते हैं: व्हाट्सएप मार्केटिंग को आमतौर पर मार्केटिंग या सीआरएम टीम द्वारा नियंत्रित किया जाता है। उनके पास आमतौर पर ग्राहकों से वापस आने वाले सभी संदेशों को संभालने का समय नहीं होता है।
बेशक, ग्राहकों के उत्तरों की झड़ी हमेशा नहीं लगती, लेकिन अत्यधिक व्यस्त, वफादार ग्राहकों वाले ब्रांडों के लिए, यह एक मुद्दा हो सकता है।
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यह एक बहुत अच्छी समस्या है, लेकिन साथ ही यह और भी महत्वपूर्ण है कि इन वफादार ग्राहकों को निराश न किया जाए।
और भले ही ग्राहक आमतौर पर जवाब न दें, आपको इसके लिए तैयार रहना होगा कि वे कब जवाब देंगे। कुछ अभियान, जैसे उत्पाद लॉन्च, जहां ग्राहक आपके नए उत्पादों के बारे में (खुशी से) उत्सुक होते हैं, दूसरों की तुलना में अधिक व्हाट्सएप उत्तर दे सकते हैं।
ग्राहक के व्हाट्सएप अनुरोधों को अनदेखा करके, आप यह कर सकते हैं:
बिक्री खोना
ग्राहकों को परेशान करना
संभावित रूप से ग्राहक खो सकते हैं
मार्केटिंग टीमों पर दबाव डालें
इसके अलावा, व्हाट्सएप एक ऐसा चैनल है जहां लोग तेज, दोतरफा बातचीत की उम्मीद करते हैं - ईमेल से भी ज्यादा। तो यहां, इस चैनल में, उन्हें दोहरी निराशा महसूस हो सकती है।
समाधान: व्हाट्सएप को अपने सेवा प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत करें
व्हाट्सएप अभियान भेजने के बाद आने वाले ग्राहक व्हाट्सएप का उत्तर देने का एक सरल उत्तर है: उन्हें अपनी ग्राहक सेवा टीम को भेजें।
बड़ी कंपनियों में आमतौर पर एक ही चैनल के विभिन्न पहलुओं को संभालने वाली कई टीमें होती हैं। उदाहरण के लिए, ईमेल मार्केटिंग को एक टीम द्वारा नियंत्रित किया जाता है और ईमेल सेवा को सहायता टीम द्वारा नियंत्रित किया जाता है।