बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

अतातुर्क बातें - खेल, विज्ञान, गणतंत्र के बारे में अतातुर्क बातें

अतातुर्क बातें - खेल, विज्ञान, गणतंत्र के बारे में अतातुर्क बातें

महान नेता अतातुर्क, एक राष्ट्र के लिए सबसे पवित्र लोगों में से एक, अपने शब्दों से समाज पर प्रकाश डालते हैं। वह महान नेता, जिन्होंने वर्षों पहले अपने शब्दों से साबित कर दिया था कि वे कितने दूरदर्शी थे, कला से लेकर विज्ञान तक, प्रौद्योगिकी से लेकर खेल तक कई क्षेत्रों में अपने शब्दों से मार्गदर्शन करते रहे। उनकी मृत्यु के दशकों बाद भी, अतातुर्क के शब्द हमारे राष्ट्र के लिए मार्गदर्शक बने हुए हैं। हमारे नेता ने अपने शब्दों से बताया कि एक राष्ट्र को क्या चाहिए। कभी उन्होंने हौसला बढ़ाया और कहा कि अगर चाहें तो यह बीमारी किसी भी मुश्किल को दूर कर सकती है, कभी उन्होंने चेतावनी दी और बताया कि हमारे लोगों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। इस स्थिति में, अतातुर्क के शब्द अभी भी एक मार्ग हैं, एक रोशनी हैं जिसका हमें अनुसरण करना चाहिए।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने एक राज्य को पुनर्जीवित किया और पूर्वज के रूप में स्वीकार किया गया, मुस्तफा कमाल ने हमारे देश की जरूरत के हर मुद्दे पर मार्गदर्शक भाषण दिए। इस प्रकार, हम वर्षों बाद भी उनके शब्दों को संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं और उनके शब्दों के आलोक में सही दिशा में कार्य कर सकते हैं। मुस्तफा कमाल, जिनके पास खेल और संगीत जैसे विषयों पर बुद्धिमानी भरी बातें थीं, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर भी अपने शब्दों से हमारे दिन पर प्रकाश डाला। हमारे पूर्वज, जिन्होंने 3997 किताबें पढ़ीं और 9 किताबें लिखीं, अपने ज्ञान का भंडार भावी पीढ़ियों तक पहुंचाया, आज इस्तेमाल होने वाले कई गणितीय शब्दों के जनक भी हैं। इस कारण से, अतातुर्क की सूक्तियाँ अभी भी मूल्यवान हैं और हमारे राष्ट्र के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में काम करती हैं। मुस्तफा कमाल, जिन्होंने अपने ज्ञान से खुद को प्रभावित किया, ने अपने शब्दों से अपनी तर्कसंगतता और दूरदर्शिता साबित की।

खेल पर अतातुर्क की बातें

अतातुर्क, जिनकी गणित से लेकर वक्तृत्व कला तक, अंतरराष्ट्रीय संबंधों से लेकर राज्य प्रशासन तक कई विषयों पर पकड़ थी, खेल के बारे में भी उनके पास बहुत प्रासंगिक और तार्किक वाक्य थे। खेल के बारे में अतातुर्क के शब्द इस बारे में हैं कि एक एथलीट को कैसा होना चाहिए। उन्होंने तर्क दिया कि एक अच्छे एथलीट की पहचान केवल खेल में उसके कार्यों से नहीं की जा सकती। खेल और एथलीटों के बारे में अतातुर्क के शब्द संकेत देते हैं कि एथलीट को नैतिक, शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से पूर्ण होना चाहिए। हमने आपके लिए अतातुर्क और खेल के बारे में उद्धरण संकलित किए हैं!

  • खेलों में सफल होने के लिए यह आवश्यक है कि संपूर्ण राष्ट्र खेलों के स्वरूप एवं मूल्य को समझे, उससे हृदय से प्रेमपूर्वक जुड़े तथा उसे राष्ट्रीय कर्तव्य समझे।
  • हमारी नीति का स्पष्ट उद्देश्य एक खुशहाल और मजबूत पीढ़ी का निर्माण करना है जो सकारात्मक विज्ञान की नींव पर आधारित हो, ललित कलाओं से प्यार करती हो, और जिसकी क्षमताओं में शारीरिक प्रशिक्षण के साथ-साथ बौद्धिक प्रशिक्षण में भी वृद्धि और सुधार हुआ हो।
  • तुर्की राष्ट्र जन्म से ही एक खिलाड़ी है। आपको गाँव के बच्चे भी दिखेंगे जिन्होंने अभी-अभी खलिहानों में कुश्ती लड़ना शुरू किया है। केवल तुर्की पुरुष ही ऐसे नहीं हैं जो सबसे अधिक और सर्वोत्तम ढंग से घोड़ों की सवारी करते हैं; तुर्की की महिलाएं भी ये काम जानती हैं.
  • बेहद खूबसूरत भौगोलिक स्थिति वाला और तीन तरफ से समुद्र से घिरा तुर्की अपने उद्योग, व्यापार और खेल से सबसे उन्नत समुद्री राष्ट्र खड़ा करने की क्षमता रखता है। हमें जानना चाहिए कि इस क्षमता से कैसे लाभ उठाया जाए।
  • कोई भी समाज केवल खेल से अपना रंग और ताकत नहीं बदल सकता। वहां मौजूद कई स्वच्छता, सामाजिक और नागरिक आवश्यकताओं और स्थितियों को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पहल और उपायों को लागू करना आवश्यक है।
  • मैं स्पष्ट और निश्चित रूप से कहना चाहता हूं कि खेलों में सफल होने के लिए किसी भी तरह की मदद के बजाय पूरे देश को खेलों की प्रकृति और मूल्य को समझना होगा और इसे दिल में प्यार और प्यार के रूप में समझना होगा। देशभक्ति कर्तव्य.

विज्ञान के बारे में अतातुर्क की बातें


महान नेता अतातुर्क ने विज्ञान के बारे में अपने शब्दों से समाज पर प्रकाश डाला। हमारे नेता, जिन्होंने इस बात की वकालत की कि युद्ध न केवल सैन्य रूप से बल्कि अन्य देशों के खिलाफ वैज्ञानिक रूप से भी लड़ा जाना चाहिए, उन्होंने विज्ञान को महत्व देकर अपना नाम कमाया। यहां तक ​​कि उन कठिन दिनों में भी जब युद्ध अभी-अभी जीता गया था और राष्ट्र भौतिक और आध्यात्मिक दोनों तरह से उबरने की कोशिश कर रहा था, तर्क और विज्ञान को दिए गए महत्व के बारे में अतातुर्क के शब्दों ने उस अवधि पर अपनी छाप छोड़ी। अतातुर्क ने देश को तुरंत शिक्षा की ओर मोड़ने के प्रयास शुरू कर दिये और विज्ञान के बारे में अतातुर्क की बातों ने देश को प्रभावित करना शुरू कर दिया। हमने विज्ञान के बारे में अतातुर्क के कथनों को संकलित किया!

  • जीवन का सबसे सच्चा मार्गदर्शक विज्ञान है।
  • हम विज्ञान और विज्ञान जहां भी हैं, वहां से लेकर देश के हर व्यक्ति के दिमाग में डालेंगे।
  • क्या आप जानते हैं कि साढ़े तीन साल तक हमारे देश के सबसे समृद्ध, सबसे सुंदर और सबसे सुंदर स्थानों को अपने गंदे पैरों से रौंदने वाले दुश्मन को हराने वाली उस जीत का रहस्य कहां है? सेनाओं के प्रबंधन में विज्ञान एवं वैज्ञानिक सिद्धांतों को मार्गदर्शक के रूप में लेना। हम अपने स्कूलों और कॉलेजों की स्थापना में भी उसी मार्ग का अनुसरण करेंगे, जो हमारे राष्ट्र को शिक्षित करने का आधार हैं।
  • हाँ; विज्ञान और विज्ञान हमारे राष्ट्र के राजनीतिक और सामाजिक जीवन में और हमारे राष्ट्र की बौद्धिक शिक्षा में हमारा मार्गदर्शक होगा।
  • विचारों को कभी भी बल, हिंसा, तोप या राइफल से नहीं मारा जा सकता!
  • सारी प्रगति मानव विचार का कार्य है। हमारा पहला काम विचार को क्रियान्वित करना होना चाहिए। एक बार राष्ट्र अपने आप पर नियंत्रण रख सके और सोच सके, बस इतना ही बहुत है! भले ही वह पहले गलत सोचता हो, लेकिन कुछ समय बाद वह इस गलती को सुधार सकता है। एक बार जब विचार क्रियान्वित हो जाता है, तो धीरे-धीरे सब कुछ व्यवस्थित हो जाता है और सुधार होता है।
  • मेरी आध्यात्मिक विरासत ज्ञान और बुद्धिमत्ता है। मैं तुर्की राष्ट्र के लिए क्या करना चाहता हूं और क्या हासिल करने का प्रयास करता हूं यह स्पष्ट है। यदि जो लोग मेरे बाद मुझे अपनाना चाहते हैं वे इस मूल धुरी पर तर्क और विज्ञान के मार्गदर्शन को स्वीकार करते हैं, तो वे मेरे आध्यात्मिक उत्तराधिकारी बन जाएंगे।

गणतंत्र पर अतातुर्क की बातें

अतातुर्क ने गणतंत्र को कितना महत्व दिया, यह इस तथ्य से समझा जा सकता है कि उन्होंने उस दिन को याद किया जब गणतंत्र को अवकाश घोषित किया गया था और इसे तुर्की राष्ट्र को प्रस्तुत किया था। गणतंत्र, जिसे स्वतंत्रता के लिए संघर्ष के अंत में एक राष्ट्र की उपलब्धि के रूप में लिया जाता है, को गणतंत्र के बारे में अतातुर्क के शब्दों के साथ ताज पहनाया जाता है।

  • गणतंत्र को स्वतंत्र विचारों, स्वतंत्र समझ और स्वतंत्र विवेक वाली पीढ़ियों की आवश्यकता है।
  • शिक्षकों! गणतंत्र आपसे स्वतंत्र विचार, स्वतंत्र विवेक और स्वतंत्र बुद्धि वाली पीढ़ियों की मांग करता है।
  • हमारी सेनाओं की विजय ने आपकी प्रशिक्षण सेनाओं की विजय का मार्ग प्रशस्त कर दिया। आप, शिक्षक, असली जीत हासिल करेंगे। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप इसे हासिल कर लेंगे। मैं और मेरे दोस्त अटल विश्वास के साथ आपकी देखभाल करेंगे। हम आपके सामने आने वाली सभी बाधाओं को तोड़ देंगे।
  • एक राष्ट्र बनने के लिए किसी समुदाय को निश्चित रूप से शिक्षकों और शिक्षकों की आवश्यकता होती है। वे ही हैं जो समाज को वास्तविक राष्ट्र में बदलते हैं।
  • हमारे देश को उसके वास्तविक लक्ष्य और सच्ची ख़ुशी तक पहुँचाने के लिए दो सेनाओं की आवश्यकता है: एक सैन्य सेना है जो हमारे देश को बचाती है, दूसरी ज्ञान (विज्ञान, संस्कृति) की सेना है जो हमारे देश के भविष्य को आकार देती है।
  • राष्ट्रों को बचाने वाले केवल शिक्षक ही होते हैं।
  • शिक्षकों! हम अटूट विश्वास के साथ आपका अनुसरण करेंगे और आपके सामने आने वाली सभी बाधाओं को दूर करेंगे।

कला के बारे में अतातुर्क की बातें

अतातुर्क कला को उतना ही महत्व देते थे जितना विज्ञान को। कला के बारे में अतातुर्क के शब्द आपके लिए संकलित किए गए हैं!

  • किसी राष्ट्र के नवीनीकरण की कसौटी उसकी संगीत में परिवर्तन को समझने और महसूस करने की क्षमता है।
  • यदि कोई राष्ट्र कला और कलाकारों से वंचित है, तो उसे पूर्ण जीवन नहीं मिल सकता है। किसी राष्ट्र की कलात्मक प्रतिभा को उसके द्वारा ललित कलाओं को दिए जाने वाले मूल्य से मापा जाता है।
  • जो राष्ट्र चित्रकारी नहीं करता, जो राष्ट्र मूर्तियां नहीं बनाता, जो राष्ट्र वह नहीं करता जो प्रौद्योगिकी के लिए आवश्यक है, उसे यह स्वीकार करना होगा कि प्रगति के पथ पर उस राष्ट्र का कोई स्थान नहीं है।
  • एक कलाकार समाज का पहला व्यक्ति होता है जिसे लंबे प्रयासों और परिश्रम के बाद अपने माथे पर नूर महसूस होता है।
  • उच्च मानव समुदाय वाले तुर्की राष्ट्र की एक और ऐतिहासिक विशेषता ललित कलाओं से प्रेम करना और उनमें उत्कृष्टता प्राप्त करना है।
  • किसी राष्ट्र के नवीनीकरण की कसौटी उसकी संगीत में परिवर्तन को समझने और महसूस करने की क्षमता है।

काम न करने वाले व्हाट्सएप...

वॉयस मैसेज व्हाट्सएप में पेश ...

और पढ़ें

इनके साथ बातचीत: नए जॉइनर...

"संस्कृति प्रबंधक" पीपल टीमों ...

और पढ़ें

मैं व्हाट्सएप का उपयोग क्...

मैं शर्त लगा सकता हूँ कि आप व्ह&#...

और पढ़ें

नया व्हाट्सएप बिजनेस फीचर...

व्हाट्सएप का नया व्हाट्सएप बì...

और पढ़ें

हम @K5 बर्लिन आपसे मिलने ...

आइए साइट पर जुड़ें और आपके व्य...

और पढ़ें

ईमेल बनाम व्हाट्सएप मार्क...

व्हाट्सएप एक शक्तिशाली नया मì...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें