Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Software Development Services

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप को मार्केटिंग चैनल के रूप में क्यों उपयोग करें?

व्हाट्सएप को मार्केटिंग चैनल के रूप में क्यों उपयोग करें?

आज के बड़े पैमाने पर विपणन और निरंतर टीवी, इंटरनेट और ई-मेल विज्ञापन की दुनिया में, यह कहना सुरक्षित है कि बिक्री अवधि दुनिया भर के उपभोक्ताओं के लिए एक जबरदस्त अनुभव हो सकती है। कंपनियों के विज्ञापन संदेशों से घिरे, उपयोगकर्ताओं को बिक्री अवधि समाप्त होने तक अपने फोन, रेडियो और टेलीविजन बंद करने और सभी मार्केटिंग संदेशों को अनदेखा करने के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। एक ई-कॉमर्स कंपनी के रूप में, आपको अपने ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार अपनी मार्केटिंग रणनीति में विविधता लाकर ऐसी स्थितियों से बचने का प्रयास करना चाहिए।


बिक्री अवधि के दौरान संवादात्मक विपणन की आवश्यकता

कन्वर्सेशनल मार्केटिंग एक संवाद-संचालित मार्केटिंग दृष्टिकोण है जो ऑनलाइन चैट टूल के उपयोग के माध्यम से ग्राहकों के साथ दो-तरफा बातचीत पर ध्यान केंद्रित करता है, जो जानकारी की निरंतर बाढ़ के लिए एक विकल्प प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को अक्सर बिक्री अवधि के दौरान उजागर होता है। इसलिए सामान्य चैनलों के माध्यम से लोगों पर संदेशों की बौछार करने के बजाय, आपको यह सोचना चाहिए कि आप अपने लक्षित दर्शकों के साथ अधिक व्यक्तिगत और केंद्रित तरीके से कैसे जुड़ सकते हैं।


व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब लोगों से वहीं मिलना है जहां वे हैं, एक ऐसे मंच पर जहां वे सहज महसूस करते हैं, और उन उत्पादों के साथ जुड़ाव की संभावना बढ़ाना जिन्हें आप बढ़ावा देना चाहते हैं।


व्हाट्सएप प्रचार संदेशों के साथ रूपांतरण बढ़ाएँ
व्हाट्सएप को मार्केटिंग चैनल के रूप में क्यों उपयोग करें?


हाल के आंकड़े बताते हैं कि व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉइड पर 5 बिलियन से अधिक डाउनलोड वाले कुछ ऐप्स में से एक है, जो इसे दुनिया का अब तक का सबसे व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला मोबाइल मैसेजिंग ऐप बनाता है।


अपनी अभूतपूर्व पहुंच के अलावा, ईमेल की तुलना में व्हाट्सएप की उपयोग दर अविश्वसनीय है क्योंकि यह मुख्य रूप से एक मोबाइल फोन ऐप है। 1,000 से अधिक लोगों पर किए गए एक हालिया सर्वेक्षण से पता चला है कि त्वरित संदेश भेजना अधिकांश मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं की नंबर एक गतिविधि है। एक अन्य अध्ययन से पता चलता है कि 90 फीसदी लोग जागने के 30 मिनट के भीतर अपना फोन चेक करते हैं।


जिन लोगों ने व्हाट्सएप को एक मार्केटिंग चैनल के रूप में अपनाया है, वे अभी भी अल्पमत में हैं, इसलिए अब अपने ई-कॉमर्स व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग शुरू करने वाले पहले व्यवसायों में से एक बनने का एक अच्छा समय है।


बिक्री अवधि के दौरान व्हाट्सएप को मार्केटिंग चैनल के रूप में कैसे उपयोग करें


ब्लैक फ्राइडे या साइबर मंडे जैसी चरम बिक्री अवधि के दौरान, आप ग्राहकों को बिक्री शुरू होने और विशेष छूट ऑफ़र के बारे में सूचनाएं भेजने के लिए व्हाट्सएप बिजनेस को प्रोग्राम कर सकते हैं। आप अपने संदेश को अधिक अद्वितीय और आकर्षक दृष्टिकोण के साथ अधिक समझने योग्य बनाने के लिए छवि और वीडियो संदेश प्रारूपों का भी उपयोग कर सकते हैं। कुछ कंपनियों ने पारंपरिक ईमेल मार्केटिंग की तुलना में ग्राहक संपर्क में 35% की वृद्धि का अनुभव किया है, और इस दृष्टिकोण के साथ, आप अल्पावधि में बहुत अधिक रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।


व्हाट्सएप का एक और फायदा यह है कि इसमें कोई स्पैम फोल्डर नहीं है, जो मार्केटिंग ईमेल का आखिरी पड़ाव है। कम से कम अभी के लिए, यह फ़ोल्डर, जो व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं है, आपके संदेश के न खुलने या न पढ़े जाने की संभावना को रोकता है। दूसरी ओर, चूंकि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अभी भी उन लोगों या कंपनियों के नंबरों को ब्लॉक कर सकते हैं जिनसे वे संदेश प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप जितने चाहें उतने संदेश भेज सकते हैं। वर्ष के महत्वपूर्ण दिनों पर संवाद करने और अपने संदेशों को यथासंभव संक्षिप्त, जानकारीपूर्ण और व्यक्तिगत रखने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक होगा।


SecurityCode.in पर, हम ब्रांडों के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं के विपणन के तरीके को बदलने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करना आसान बनाते हैं, एक साधारण व्हाट्सएप संदेश को आपके और आपके ग्राहकों के बीच संचार के समृद्ध स्रोत में बदलने के लिए अद्वितीय वर्चुअल व्हाट्सएप फोन नंबर प्रदान करते हैं।

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.