बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप से ब्लैक फ्राइडे 2023 को कैसे नष्ट करें। व्हाट्सएप मार्केटिंग की सफलता के लिए 5 टिप्स।

व्हाट्सएप से ब्लैक फ्राइडे 2023 को कैसे नष्ट करें। व्हाट्सएप मार्केटिंग की सफलता के लिए 5 टिप्स।

क्या आपका ब्रांड व्हाट्सएप ब्लैक फ्राइडे के लिए तैयार है? आप अपने नए चैनल से सर्वोत्तम लाभ कैसे प्राप्त करते हैं? चार्ल्स यूके कस्टमर सक्सेस मैनेजर, ब्लेसिंग ओसाडोलोर, ने व्हाट्सएप की सफलता के अपने शीर्ष 5 रहस्य साझा किए। 

 

अब आप व्हाट्सएप बिजनेस के साथ काम कर रहे हैं?

 

उम्मीद है चार्ल्स के साथ?

 

बिक्री और विपणन चैनल के रूप में व्हाट्सएप आपके लिए नया हो सकता है लेकिन सौभाग्य से यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है। यहां सफलता के शीर्ष 5 रहस्य हैं जो मैंने उन ब्रांडों से सीखे हैं जिनके साथ मैं काम करता हूं:

1. आपका उद्देश्य जितना स्पष्ट होगा, परिणाम उतने ही बेहतर होंगे 

2. आप अपने व्हाट्सएप चैनल को प्रमोट करने के लिए जितनी मेहनत करेंगे, पुरस्कार उतना ही अधिक होगा 

3. आपका अभियान जितना सुविचारित होगा, उतना बेहतर होगा

4. आप जितना अधिक परीक्षण करेंगे, सफलता की संभावना उतनी ही अधिक होगी

5. आप जितना अधिक दीर्घकालिक सोचेंगे, ब्रांड के प्रति वफादारी उतनी ही अधिक होगी


1. एक स्पष्ट उद्देश्य निर्धारित करें 


यह सभी में सबसे महत्वपूर्ण तत्व है. शुरू से ही एक स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें ताकि सभी अभियान प्रयास एक ही लक्ष्य की ओर काम करें।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका

 

बिना किसी उद्देश्य के, एक एकजुट अभियान तैयार करना कठिन है। और यदि आप नहीं जानते कि सफलता कैसी दिखती है तो आप यह नहीं बता सकते कि यह सफलता थी या नहीं। उद्देश्य आमतौर पर दो क्षेत्रों में आते हैं। आप जितने अधिक विशिष्ट होंगे, उतना बेहतर होगा:

 

? राजस्व बनाएँ

यहां आपका लक्ष्य किसी विशेष उत्पाद को बढ़ावा देना, ग्राहकों को पुनः सक्रिय करना या वीआईपी को पुरस्कृत करना हो सकता है। छूट, ऑफ़र और विशेष प्रारंभिक पहुंच अभियान यहां अच्छी तरह से काम करते हैं। परिणाम मापना आसान है: क्लिक, खरीदारी और राजस्व का विश्लेषण करें (सभी चार्ल्स टूल में।)

 

? ब्रांड बनाएं

ब्रांड-निर्माण के उद्देश्य से, आप एक सूचनात्मक अभियान भेज सकते हैं, एक कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं या ग्राहकों को जानने के लिए प्रश्न पूछ सकते हैं। क्लिक, वेबसाइट विज़िटर, व्हाट्सएप सब्सक्राइबर और खरीदारी के साथ परिणामों को मापें। लेकिन यह भी: अपनी सामग्री की गुणवत्ता और अच्छे इरादों पर भरोसा रखें। सभी परिणाम मूर्त नहीं हैं.

 

इस तरह के बड़े शॉपिंग दिन भी व्हाट्सएप ऑडियंस बनाने का एक अच्छा मौका हैं। यदि यह आपका लक्ष्य है, तो ग्राहकों को समय-सीमित ऑफ़र, ईवेंट या मुफ़्त उपहार के साथ अपने चैनल से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें। 

 

या सभी को आश्चर्यचकित कर दें और ब्लैक फ्राइडे न करें


एक आंदोलन जो अधिक लोकप्रिय हो रहा है वह है ब्लैक फ्राइडे पर कुछ भी न देना: बाय नथिंग डे देखें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप चुप रहें, बस आपका उद्देश्य बिक्री नहीं होगा।

 

आपका लक्ष्य हो सकता है: उदाहरण के लिए, "यूके में नैतिक विचारधारा वाले लोगों के बीच ब्रांड जागरूकता बढ़ाना" या "दान के लिए एक्स राशि जुटाना"। आपकी अवधारणा किसी अच्छे उद्देश्य के लिए बिक्री का प्रतिशत देना, ग्राहकों को अधिक टिकाऊ होने में मदद करना, या यहां तक ​​कि दुकान बंद करके दिन के लिए जंगल में जाना हो सकता है?


2. अपना व्हाट्सएप ऑडियंस बनाएं 


यदि आपके पास इसे भेजने के लिए केवल 30 लोग हैं तो आपका ब्लैक फ्राइडे अभियान सार्थक नहीं होगा।  25 नवंबर तक, आपका #1 होमवर्क लोगों को अपने व्हाट्सएप चैनल पर एकत्रित करना होना चाहिए। लोगों को चैट में लाने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी यहां देखें (चरण 3)।

 

और ब्लैक फ्राइडे से पहले ग्राहकों को उत्साहित करें


मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं कि आप अपने नए दर्शकों को ब्लैक फ्राइडे से कुछ सप्ताह पहले एक अभियान भेजें। हम ब्लैक फ़्राईडे के विज्ञापन से इतने संतृप्त होने जा रहे हैं कि आप रूपांतरण सुनिश्चित करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप पूरी तरह तैयार हैं।

 

यह एक छूट या सौदा, एक विशेष प्रारंभिक पहुंच लिंक या एक सूचनात्मक अभियान हो सकता है। इस बिंदु पर इसे बहुत अधिक बिक्री-केंद्रित नहीं होना चाहिए क्योंकि यह दीर्घकालिक संबंध बनाने के बारे में है।


3. एक सुविचारित अभियान बनाएं


अब मज़ेदार हिस्सा है: अपना अभियान बनाना ?? आप जितने अधिक रचनात्मक, ग्राहकों के लिए प्रासंगिक और अपने ब्रांड के प्रति सच्चे होंगे, आपकी सहभागिता उतनी ही बेहतर होगी।


अभियान की सफलता के लिए चेकलिस्ट


प्रस्ताव:यह आपके ब्रांड पर निर्भर करेगा. कम औसत ऑर्डर (एओवी) उत्पादों के लिए, 20% छूट जैसी छूट अच्छी तरह से काम करती है। उच्च मूल्य वाले उत्पादों के लिए, हो सकता है कि आप अतिरिक्त इनाम जोड़ना चाहें, या 3 के बदले 4 जैसे सौदे पेश करना चाहें।

अवधारणा:एक प्रतियोगिता, एक कार्यक्रम, एक मज़ेदार नाम, एक दृश्य। अपने ब्रांड के प्रति सच्चे रहें. तय करें कि क्या आपको किसी एजेंसी को नियुक्त करने की आवश्यकता है या आपके पास अपना खुद का काम करने के लिए संसाधन हैं (यहां हमारे विचार चुराएं)।

समय:ब्लैक फ्राइडे से पहले अपना अभियान शुरू करें जब चीजें थोड़ी शांत हों। देखें कि क्या अभियान के लिए कोई दिलचस्प समय है। उदाहरण के लिए, एक स्पोर्ट्सवियर क्लाइंट ब्रांड ने हाफ टाइम के दौरान फुटबॉल प्रशंसकों को व्हाट्सएप डील भेजकर जुड़ाव बढ़ाया।

विभाजन:हम हमेशा कहते हैं, "उच्च प्रासंगिकता, कम आवृत्ति।" आपको प्रासंगिक दर्शकों और कुछ संदेशों की आवश्यकता है। इस तरह ग्राहक जुड़े रहेंगे और उन्हें ऐसा महसूस नहीं होगा कि आप उन्हें स्पैम कर रहे हैं। आप हमारे प्लेटफ़ॉर्म में बहुत बारीकी से सेगमेंट कर सकते हैं।

स्वचालन:प्रासंगिकता बढ़ाएँ और अपना काम आसान करें। उदाहरण के लिए, आपका अभियान एक प्रश्न पूछता है, आपका ग्राहक हाँ/नहीं, नीला/लाल उत्तर देता है, फिर एक प्रासंगिक प्रस्ताव स्वचालित रूप से भेजा जाता है। आप अपने धन्यवाद संदेश को स्वचालित भी कर सकते हैं। 

यूटीएम लिंक: ट्रैकिंग लिंक का उपयोग करें ताकि आप अपने अभियान की सफलता को सटीक रूप से माप सकें और सीख सकें। 

चेकआउट लिंक: चार्ल्स के साथ आप एक "चैटआउट" लिंक सेट कर सकते हैं - एक भरे हुए कार्ट का लिंक जो ग्राहकों को कम से कम एक टैप में खरीदारी पूरी करने में मदद करता है। 

धन्यवाद संदेश:आगे की कार्रवाइयों को प्रोत्साहित करने के लिए अपने धन्यवाद संदेशों का उपयोग करें: जैसे अतिरिक्त छूट, एक प्रश्न, एक समीक्षा अनुरोध, एक मार्केटिंग ऑप्ट-इन।

उत्तर:क्या आप वास्तविक समय की बातचीत के लिए वहां हैं? क्या आपके पास पर्याप्त लोग हैं? क्या वे प्रशिक्षित हैं? यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप एक या दो मिनट के भीतर उत्तर दें।

अपने अभियान का प्रचार करना: वेबसाइट बैनर? उड़ने वाले? ईमेल? गुरिल्ला कार्रवाई?

4. बाहर भेजने से पहले परीक्षण करें, परीक्षण करें, परीक्षण करें


मैं दिन से पहले कुछ ए/बी परीक्षण करने की सलाह देता हूं। इस तरह आप संख्याओं के आधार पर अपना ब्लैक फ्राइडे अभियान तैयार कर सकते हैं। जानें कि क्या काम करता है, चाहे लंबाई, कॉल टू एक्शन, विराम चिह्न, इमोजी, जीआईएफ या अन्य चर।

 

आपको इसे पहले स्वयं और सहकर्मियों को भी भेजना चाहिए:

क्या यह फ़ोन पर ठीक लग रहा है? आप अपने डेस्कटॉप पर संदेश लिख रहे होंगे. जांचें कि यह फ़ोन पर कैसा दिखता है और सुनिश्चित करें कि आपको स्क्रॉल करने की आवश्यकता नहीं है। 

क्या पाठ की लंबाई ठीक है? यह आपके दर्शकों और आपके अभियान पर निर्भर करता है, लेकिन व्हाट्सएप पर सर्वश्रेष्ठ हमेशा संक्षिप्त और त्वरित होता है। बातचीत खोलें, ख़त्म न करें.

छवि कैसी है? क्या यह सही प्रारूप है? क्या यह बहुत बड़ा है? क्या यह पर्याप्त उच्च रिज़ॉल्यूशन है? 

क्या ग्राहक यात्रा का कोई मतलब है? क्या पूरे अभियान में लहजा एक जैसा है? जब आप उत्तर देते हैं, तो क्या आपको सही संदेश मिलता है?

क्या सीटीए स्पष्ट है? सुनिश्चित करें कि यह टेक्स्ट में छिपा न हो और आपके संदेश के शीर्ष पर दिखाई दे।

यूटीएम लिंक? यह भी महत्वपूर्ण है! इससे आपको यह ट्रैक करने में मदद मिलेगी कि लोग आपकी वेबसाइट पर आगे क्या करते हैं और यह आपके अभियान की सफलता का आकलन करने का एक बड़ा हिस्सा है।


5. ब्लैक फ्राइडे के बाद बातचीत जारी रखें


यदि सब कुछ सही हो गया है (हमें आशा है?), तो अब आपके पास व्हाट्सएप में एक व्यस्त दर्शक वर्ग है। अच्छा लगता है? साइबर सप्ताह के बाद आग को कैसे जलाए रखें, यहां बताया गया है:

 

? बकबक करने वाले तैयार रहें:अभियान भेजे जाने के बाद कम से कम 24 घंटे तक अपनी टीम को बढ़ावा दें। आपकी रणनीति के आधार पर, आपको साइबर सोमवार या पूरे ब्लैक वीक पर संदेशों पर नज़र रखने की भी आवश्यकता हो सकती है।

 

?â? साइबर सोमवार के लिए अनुकूलन करें:ब्लैक फ्राइडे के परिणामों के आधार पर अभियान में बदलाव करें और उस राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक नया, बेहतर अभियान भेजें। यदि आवश्यक हो तो अपनी वेबसाइट ठीक करें - चेकआउट पृष्ठ, उत्पाद लैंडिंग पृष्ठ और वेब बैनर।

 

? अपने लाभ के लिए कम स्टॉक का उपयोग करें:यदि आपका उत्पाद ब्लैक फ्राइडे पर बिक गया, तो लोगों को साइबर सोमवार को खरीदारी करने के लिए प्रेरित करने का यह एक अच्छा मौका है। उन्हें बताएं कि यह स्टॉक में वापस आ गया है, जल्दी करें।

 

? भविष्य की सफलता के लिए परिणामों का विश्लेषण करें:अपनी वेबसाइट पर सामान्य सहभागिता का मूल्यांकन करें। कितने लोगों ने क्लिक किया और किस पर? उन्होंने क्या खरीदा? उन्होंने लगभग क्या खरीदा? यदि आप देखते हैं कि बहुत से लोग काले जूतों पर क्लिक करते हैं, तो जब आपको काले जूतों की एक नई जोड़ी मिल जाए तो उन्हें एक अभियान भेजें।

 

? अपने ग्राहकों का पोषण करते रहें:एक या दो अभियानों की योजना बनाएं जो आप ब्लैक फ्राइडे के बाद करना चाहते हैं। हम रिश्ते को जारी रखने के लिए महीने में 1-2 से अधिक अभियान नहीं चलाने की सलाह देते हैं। एक छूट हो सकता है, एक सूचनात्मक। 

 

? अपने उत्पाद के जीवनचक्र का उपयोग करें:यदि आप मोज़े बेचते हैं, तो आप कुछ महीनों में ग्राहकों को यह कहने के लिए पुनः लक्षित कर सकते हैं, अरे, बस एक नई शैली आ गई है। या भोजन का एक पैकेट, कार्ट में पहले से ही उत्पाद के साथ उन्हें 21 दिनों में एक चेकआउट लिंक भेजें। हमारे कुछ ग्राहक खाने का डिब्बा खाली होने पर आसानी से दोबारा ऑर्डर करने के लिए उसके नीचे एक क्यूआर रख देते हैं।

 

और महत्वपूर्ण बात: अपने नए दर्शकों की घोषणा न करें! अब आपने भविष्य के लिए एक समृद्ध, ग्रहणशील ग्राहक आधार तैयार कर लिया है, चीजों को धीमी गति से लेने और फ्लैश बिक्री से परे संबंध बनाने के लिए सावधान रहें।

 

यदि आप अभी तक व्हाट्सएप बिजनेस के लिए तैयार नहीं हैं, तो मैं आपसे केवल इतना आग्रह कर सकता हूं कि जितनी जल्दी हो सके व्हाट्सएप में शामिल हो जाएं। आप जितना अधिक तैयार होंगे, आपके दर्शक उतने ही बड़े होंगे, और जितना अधिक आपने इस चैनल के साथ अभ्यास किया होगा, आपका ब्लैक फ्राइडे अभियान उतना ही अधिक सफल होगा। कोई भी प्रश्न हो, बस मुझे एक पंक्ति लिखें। 

 

आपको सफल ब्लैक फ्राइडे और साइबर सप्ताह की शुभकामनाएं!

 

 

यह भी देखें:

? व्हाट्सएप को ब्लैक फ्राइडे के लिए तैयार करने के लिए 5 कदम

? ब्लैक फ्राइडे के लिए व्हाट्सएप अभियानों के लिए 5 विचार

 

 

क्या आप इस ब्लैक फ्राइडे 2023 में व्हाट्सएप मार्केटिंग के साथ अलग दिखना चाहते हैं?


अभी भी समय है! 30 मिनट का डेमो बुक करें और हम आपको दिखाएंगे कि हमारा व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म आपके व्यवसाय को संबंध बनाने और राजस्व बढ़ाने में कैसे मदद कर सकता है।

eSIM कार्ड क्या है?...

2022 में इलेक्ट्रॉनिक सिम कार्ड म...

और पढ़ें

माँ के गीत, भावनाओं से भर...

मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से ...

और पढ़ें

ईमेल बनाम व्हाट्सएप मार्क...

व्हाट्सएप एक शक्तिशाली नया मì...

और पढ़ें

चीन में देखने लायक सबसे ख...

पिछले कुछ दशकों में, चीन दुनिय...

और पढ़ें

मूनोवा प्रश्नोत्तर: आपके ...

क्या आप मूनोवा में हमारी बातच...

और पढ़ें

व्हाट्सएप बिजनेस मैसेजिंग...

क्या आप व्हाट्सएप बिजनेस के ब...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें