बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर कैसे प्राप्त करें

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर कैसे प्राप्त करें

पिछले कुछ वर्षों के दौरान, सामान्य फ़ोन नंबरों को हाल ही में वर्चुअल नंबर नामक तकनीक द्वारा लगभग बदल दिया गया है। वर्चुअल नंबर इंटरनेट पर आधारित है, इसलिए इसे हर जगह से इस्तेमाल किया जा सकता है।

आज, देश के अंदर यात्रा करने या रहने, व्यापार करने, मैसेंजर और सोशल नेटवर्क में पंजीकरण आदि के लिए इंटरनेट नंबरों का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

नीचे दिए गए लेख में, हम साझा करेंगे कि इंटरनेट नंबर क्या है, इस तरह के इंटरनेट नंबर का क्या फायदा है और इसे व्हाट्सएप के लिए कैसे इंस्टॉल करें। आइए खोजना शुरू करें!

वर्चुअल फ़ोन नंबर क्या है?

वर्चुअल फ़ोन नंबर एक इंटरनेट नंबर है जो किसी भौतिक फ़ोन या किसी फ़ोन लाइन से जुड़ा नहीं होता है। यह तकनीक वीओआइपी प्रोटोकॉल (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) पर आधारित है।

इसका मतलब यह है कि दूसरी तरफ के व्यक्ति के साथ संचार पूरी तरह से एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर है। साथ ही, यह नंबर एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म या कंपनी से जुड़ा होता है जो उपयोगकर्ताओं को कॉल करने और प्राप्त करने, टेक्स्ट के लिए संदेश और अन्य संचार करने में मदद करता है।

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर क्या है?

वर्चुअल फ़ोन नंबर अक्सर व्यक्तियों, उद्यमियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं जो सोशल नेटवर्क या मैसेंजर पर दूसरों के साथ संचार करते समय गोपनीयता बनाए रखना चाहते हैं।

व्हाट्सएप के बारे में क्या? व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर एक अनोखा नंबर है, जो इस मैसेंजर में आपके अकाउंट नंबर को लिंक करने के लिए एक अनोखा टूल है। उपयोगकर्ता आपके निजी नंबर या अन्य डेटा की गुमनामी को पूरी तरह सुनिश्चित करते हुए, इस नंबर पर खाता पंजीकरण प्राप्त कर सकते हैं।

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर कैसे प्राप्त करें

अलग-अलग फीचर्स की वजह से यूजर्स व्हाट्सएप को चुनते हैं। के माध्यम से एक खाता बनाने के लिए उन्हें एक विशिष्ट फ़ोन नंबर निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होती है।

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर रजिस्टर करने के लिए उपयोगकर्ताओं को इन चरणों का पालन करना होगा:

चरण 1. एक इंटरनेट फ़ोन सेवा चुनें

कई इंटरनेट फ़ोन सेवाएँ उपलब्ध हैं जो पेश की जाती हैं। कुछ प्रसिद्ध सेवाओं में ईसिम प्लस, ट्विलियो, मायसुडो, टेलोस आदि शामिल हैं।

चरण 2. वर्चुअल फ़ोन नंबर सेवा के लिए लॉग इन करें

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

जब आपने प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से वर्चुअल फ़ोन नंबर पर निर्णय ले लिया है, तो एक खाते के लिए साइन अप करें और एक इंटरनेट फ़ोन नंबर चुनें जो व्हाट्सएप के साथ संगत हो।

चरण 3. व्हाट्सएप डाउनलोड और इंस्टॉल करें

Google Play Store या Apple App Store से अपने गैजेट पर एप्लिकेशन को निःशुल्क डाउनलोड करें और सेट करें।

चरण 4. वर्चुअल फ़ोन नंबर सत्यापित करें

एप्लिकेशन सेटअप प्रक्रिया के दौरान जब आपके फ़ोन नंबर को सत्यापित करने के लिए कहा जाए, तो फ़ोन कॉल का उपयोग करके सत्यापित करने का विकल्प चुनें, और इंटरनेट फ़ोन नंबर सेवा से प्राप्त वर्चुअल फ़ोन नंबर दर्ज करें।

चरण 5. सत्यापन कोड प्राप्त करें

इंटरनेट फ़ोन नंबर पर सत्यापन कोड भेजे जाने की प्रतीक्षा करें, और सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए व्हाट्सएप एप्लिकेशन में कोड दर्ज करें।

चरण 6. व्हाट्सएप का उपयोग शुरू करें

जब सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो उपयोगकर्ता आपके नए वर्चुअल फोन नंबर के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से चैट करना शुरू कर सकते हैं। वे एसएमएस भेज और प्राप्त कर सकते हैं, वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं और सामान्य फोन नंबर लाइन की तरह ही व्हाट्सएप की सभी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

इसलिए, व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर की स्थापना प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सबसे अच्छी वर्चुअल फोन नंबर सेवा चुननी होगी, एक खाते के लिए साइन अप करना होगा, व्हाट्सएप के साथ एक नंबर प्राप्त करना होगा और अपने क्लाउड फोन नंबर के साथ व्हाट्सएप का उपयोग शुरू करना होगा।



क्या व्हाट्सएप फ्लो बिल्ड...

परिचय

जैसे-जैसे ऑनलाइन व्यव...

और पढ़ें

सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक फिल्...

जब प्यार सिनेमा के अवर्णनीय ज...

और पढ़ें

कनाडा में घूमने लायक सबसे...

कनाडा अपनी प्राकृतिक सुंदरता...

और पढ़ें

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल ...

व्हाट्सएप व्यावसायिक और व्यक...

और पढ़ें

क्या व्हाट्सएप एपीआई कोई ...

व्हाट्सएप बिजनेस के साथ, एक पह...

और पढ़ें

चैट फ़िल्टर के साथ संदेशो...

व्हाट्सएप खोलना और सही बातचीê...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें