Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Buy Social Media Services

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट क्या है? फायदे क्या हैं?

व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट क्या है? फायदे क्या हैं?

दुनिया भर में दो अरब से अधिक लोग परिवार और दोस्तों को संदेश, चित्र, वीडियो, वॉयस नोट्स और ऑडियो फ़ाइलें भेजने के लिए व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप का उपयोग करते हैं।


व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट आपके व्यक्तिगत व्हाट्सएप अकाउंट से अलग होता है और विशेष रूप से व्यावसायिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह व्हाट्सएप मैसेंजर की तरह ही मुफ़्त, सुरक्षित और सेटअप करने में आसान है, लेकिन यह आपके व्यवसाय को बढ़ाने में सहायता करने के लिए डिज़ाइन की गई कई सुविधाएँ भी प्रदान करता है।


व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट क्या है?


व्हाट्सएप बिजनेस एक फ्री मैसेजिंग ऐप है जिसे Google Play Store या App Store से डाउनलोड किया जा सकता है। व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट विशेष रूप से व्यवसायों के लिए अपने ग्राहकों के साथ सीधे बातचीत करने के लिए बनाया गया है। व्हाट्सएप बिजनेस फ़ंक्शन और डिज़ाइन में व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप के समान है, लेकिन इसमें पेशेवर टूल भी शामिल हैं। ये व्यवसायों को संदेशों को स्वचालित करने, चैट को वर्गीकृत करने और उत्पादों और सेवाओं का प्रभावी ढंग से विज्ञापन करने की अनुमति देते हैं।


1. बिजनेस प्रोफाइल


आप ग्राहकों को यह बताने के लिए एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं कि वे व्यवसाय से जुड़ने के लिए आधिकारिक ग्राहक संपर्क चैनल का उपयोग कर रहे हैं। व्यवसाय प्रोफ़ाइल में आपका व्यवसाय विवरण, पता, वेबसाइट और ईमेल पता शामिल होता है।


2. स्वचालित संदेश


स्वचालित संदेश पूर्व-लिखित प्रतिक्रियाएँ हैं जिन्हें कुछ शर्तों के पूरा होने पर स्वचालित रूप से भेजा जा सकता है। उदाहरण के लिए, जब कोई व्यवसाय को व्हाट्सएप पर संदेश भेजता है, तो शुभकामना भेजने के लिए एक स्वचालित संदेश सेट किया जा सकता है। स्वागत संदेश भी उपलब्ध हैं जो व्यवसायों को उनके साथ बातचीत करने वाले प्रत्येक ग्राहक के लिए अनुकूलित स्वागत संदेश बनाने की अनुमति देते हैं। यह ग्राहकों को मूल्यवान और सराहनीय महसूस कराकर उनके साथ संबंध बनाने में मदद करता है।


3. त्वरित उत्तर और लेबल


त्वरित उत्तर व्यवसायों को आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले वाक्यांशों या उत्तरों के टेम्पलेट बनाकर समय बचाने की अनुमति देते हैं, जैसे "आपके खुलने का समय क्या है?"। इसलिए, जब भी वे किसी ग्राहक के प्रश्न का उत्तर देते हैं तो उन्हें उन्हें टाइप करने की आवश्यकता नहीं होती है। टैग व्यवसायों को विषयों या कीवर्ड के आधार पर विभिन्न समूहों में बातचीत व्यवस्थित करने की अनुमति देते हैं, इसलिए उनके लिए एक ही समय में होने वाली सभी बातचीत पर नज़र रखना आसान होता है।



4. प्रकाशन सूचियाँ


प्रत्येक संदेश को अलग-अलग लिखने के बजाय, आप एक ही समय में कई लोगों को एक संदेश भेजने के लिए प्रसारण सूचियों का उपयोग कर सकते हैं। प्रसारण सूचियाँ कंपनियों को व्यक्तिगत संदेश भेजने के बजाय, एक ही समय में लोगों के बड़े समूहों को बड़े पैमाने पर सूचनाएं जैसे प्रचार प्रस्ताव, नए उत्पाद लॉन्च आदि भेजने की अनुमति देती हैं। यह न्यूनतम संसाधनों के साथ अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करते हुए समय और प्रयास दोनों बचाता है।


5. दूर संदेश


अवे संदेश एसएमई को उपलब्ध न होने पर स्वचालित सूचनाएं सेट करने की अनुमति देते हैं। इस तरह, ग्राहकों को पता चल जाता है कि उनकी पूछताछ का उत्तर कब दिया जाएगा, बजाय इसके कि वे कॉल का संचालन करने वाले मालिक या स्टाफ सदस्य की ओर से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर अधर में लटके रहें।


6. सांख्यिकी


आँकड़े इस बात की जानकारी देते हैं कि कितने लोग व्हाट्सएप के माध्यम से आपके व्यवसाय के साथ बातचीत कर रहे हैं, साथ ही औसत प्रतिक्रिया समय जैसे अन्य उपयोगी मीट्रिक भी हैं जो आपको उन क्षेत्रों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं जहां आपको भविष्य में अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए सुधार करने की आवश्यकता है।


व्हाट्सएप बिजनेस की विशेषताएं इसे एसएमबी के लिए अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और प्रक्रियाओं को स्वचालित करने, समय और प्रयास बचाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण बनाती हैं।

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.