Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Buy Social Media Services

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

मोबाइल मार्केटिंग को स्वचालित करने के लाभ

मोबाइल मार्केटिंग को स्वचालित करने के लाभ

मोबाइल मार्केटिंग को स्वचालित करने के बारे में सोचना भी एक अच्छी शुरुआत है। सबसे पहले, यदि आप मोबाइल मार्केटिंग को अपनी अन्य मार्केटिंग गतिविधियों से अलग मानते हैं, तो आप इस मुद्दे को गंभीरता से ले रहे हैं। दूसरे, यदि आप बड़े पैमाने पर और गति से कुशल, प्रभावी मोबाइल मार्केटिंग अभियान बनाने के लिए स्वचालन के तरीकों की अवधारणा में रुचि रखते हैं, तो आप मोबाइल मार्केटिंग स्वचालन की अप्रयुक्त क्षमता देखते हैं।


जबकि स्वचालन शब्द को अक्सर व्यक्तिगत, व्यक्तिगत दृष्टिकोण से बहुत दूर देखा जाता है, वास्तव में विपरीत सच है। आपके व्यक्तिगत ग्राहक व्यक्तित्व, जनसांख्यिकी और मनोविज्ञान के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने वाले अभियान बनाने के लिए विपणन और डेटा वैज्ञानिकों की एक विशाल टीम और बहुत समय की आवश्यकता होती है।


अपनी अभियान रणनीति बनाए बिना और वैयक्तिकृत खंडों पर केंद्रित कई अभियान संदेश बनाने के लिए अपने रचनात्मक पक्ष का उपयोग किए बिना, केवल यह सुनिश्चित करना कि आपका ग्राहक डेटा साफ और सटीक रूप से खंडित है, अपने आप में एक कार्य है।


आपको आपके लिए उपलब्ध मोबाइल मैसेजिंग चैनलों की मात्रा पर भी विचार करना चाहिए और निम्नलिखित प्रश्नों के उत्तर ढूंढना चाहिए: आप किन पर ध्यान केंद्रित करेंगे, आप मैसेजिंग की निरंतरता कैसे सुनिश्चित करेंगे, और फिर आप अपने ग्राहकों को सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों को उनमें कैसे वितरित करेंगे क्या आप उनके वैयक्तिकृत संदेश उनके पसंदीदा चैनलों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं? हालाँकि यह बहुत आसान लग सकता है, ये सभी प्रक्रियाएँ अपने आप में अलग-अलग ऑपरेशन हैं। हालाँकि इसे प्रबंधित करना कठिन लग सकता है, यहीं पर मोबाइल मार्केटिंग ऑटोमेशन काम आता है।


आइए आपके मोबाइल मार्केटिंग को स्वचालित करने के कुछ लाभों को शीघ्रता से सूचीबद्ध करें:

  • आप सभी प्रक्रियाओं को स्वचालित कर सकते हैं: मैसेजिंग, ग्राहक विभाजन, वैयक्तिकरण और यहां तक ​​कि विश्लेषण भी।
  • डेटा फ़िल्टरिंग और ग्राहक विभाजन जैसी समय लेने वाली नियमित प्रक्रियाओं को स्वचालित किया जा सकता है, जिससे सेकंड में स्वच्छ, संपूर्ण डेटा सेट तैयार किया जा सकता है।
  • आप बड़े ग्राहक डेटा को प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं। ग्राहक डेटा प्लेटफ़ॉर्म (सीडीपी) आपको एक बटन दबाकर बड़ी मात्रा में ग्राहक डेटा तक पहुंचने और इसे आपकी आवश्यकताओं के अनुसार तुरंत फ़िल्टर करने में सक्षम बनाता है।
  • बाज़ार जाने के समय को कम करके, यह आपको देर से होने से बचने के लिए, विशेष रूप से समाचार योग्य घटनाओं के लिए, जल्दी से विपणन अभियान बनाने की अनुमति देता है।
  • आप बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के एक ही समय में अपने अभियानों को कई चैनलों पर निर्देशित कर सकते हैं, और अपने संदेशों को उपयोगकर्ताओं तक उनके पसंदीदा चैनलों के माध्यम से पहुंचा सकते हैं।
  • आप ए/बी परीक्षण अधिक प्रभावी ढंग से कर सकते हैं और परिणामों को स्वचालित कर सकते हैं ताकि सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले अभियान स्वचालित रूप से प्रस्तुत किए जाएं और कम प्रदर्शन करने वाली प्रक्रियाएं हटा दी जाएं।
  • आप मैन्युअल तरीकों की तुलना में अपने अभियानों को बहुत बड़े पैमाने पर वैयक्तिकृत कर सकते हैं। आप कई टेक्स्ट और मल्टीमीडिया संयोजन तैयार कर सकते हैं और उन्हें अपने ग्राहक डेटाबेस के विशिष्ट भागों में तुरंत भेज सकते हैं।
  • जैसे-जैसे आपके डेटासेट और ग्राहक खंड बढ़ते हैं, आप अभियानों को तेज़ी से और कुशलता से बढ़ा सकते हैं।
  • व्यक्तिगत ग्राहक या संभावित डेटा को पकड़ने और अनुरूप और वैयक्तिकृत विपणन अभियान बनाने की क्षमता जो सीधे उपभोक्ताओं को उनके व्यवसाय के दर्द बिंदुओं के बारे में संबोधित करती है, अमूल्य है।
  • प्रासंगिकता आपके मार्केटिंग संदेशों को बदलने की कुंजी है और स्वचालन वैयक्तिकरण की कुंजी है, जिसे संवादात्मक मार्केटिंग के रूप में जाना जाता है।


इस तरह, स्वचालन काफी हद तक विपणन गतिविधियों में मानवीय प्रयास को समाप्त कर देता है और आपको न्यूनतम प्रयास के साथ बहुस्तरीय विपणन अभियानों के ए/बी परीक्षण तक कई कदम उठाने की अनुमति देता है और अभियान प्रदर्शन की लगातार निगरानी करने की आवश्यकता को समाप्त कर देता है।

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.