बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

50 सबसे खूबसूरत अमिगुरुमी मॉडल - अमिगुरुमी बेबी खिलौना विचार

50 सबसे खूबसूरत अमिगुरुमी मॉडल - अमिगुरुमी बेबी खिलौना विचार

अमिगुरुमी खिलौना, हाल के वर्षों के सबसे लोकप्रिय रुझानों में से एक, न केवल बच्चों को बल्कि वयस्कों को भी पसंद आ सकता है। यदि आपको अभी भी खिलौनों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जिनमें पहले अलग-अलग मॉडल निर्धारित किए जाते हैं और फिर अमिगुरुमी रस्सी का उपयोग करके बनाया जाता है, तो आइए, हमारा लेख पढ़ें।

अमिगुरुमी मॉडल आपकी कल्पना की सीमा को आगे बढ़ा देते हैं। मॉडलों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है, क्लासिक जानवरों की आकृतियों से लेकर शानदार प्राणियों तक, प्रसिद्ध फिल्म पात्रों से लेकर वैयक्तिकृत डिज़ाइन तक। आरंभ करने के लिए यहां लोकप्रिय विकल्प दिए गए हैं:

पशु आकृतियाँ:बिल्लियाँ, कुत्ते, खरगोश सबसे लोकप्रिय अमिगुरुमी मॉडल हैं।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

काल्पनिक पात्र:ड्रेगन, यूनिकॉर्न और परी कथा पात्र।

पॉप संस्कृति प्रतीक:मूवी, एनीमे या वीडियो गेम के पात्र।

मौसमी थीम:विशेष दिन की आकृतियाँ जैसे सांता, चुड़ैलें, ईस्टर बन्नीज़।

अमिगुरुमी मॉडल

सुंदर अमिगुरुमी मॉडल लोगों के पास मौजूद सामग्रियों के अनुसार चुने जा सकते हैं, चाहे उन्होंने यह काम पहले किया हो, और जिस खिलौने को वे बुनना चाहते हैं उसका आकार। उदाहरण के लिए, यदि आपको अमिगुरुमी बनाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो आपको पहला बुनाई मॉडल छोटे आकार का होना चाहिए, जैसे अमिगुरुमी कीचेन। इस तरह, आपको अमिगुरुमी खिलौने बनाने का अनुभव प्राप्त होगा और आप अगले कठिन मॉडलों पर आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि आपके हाथों का अधिक अभ्यास हो जाएगा। आइए अब उन विभिन्न मॉडलों की सूची बनाएं जिनमें इन अमिगुरुमी गुड़ियों में आपकी रुचि हो सकती है।

अमिगुरुमी खरगोश मॉडल

अमिगुरुमी खरगोश मॉडल बुने हुए खिलौने सबसे अधिक बार बुने जाने वाले और लोकप्रिय मॉडलों में से हैं। शरीर, 2 पैर, 2 हाथ, सिर और 2 लंबे कान वाला यह प्यारा अमिगुरुमी खरगोश, किसी भी आकार में बुना जा सकता है। आप सभी टुकड़ों को एक-एक करके बुन सकते हैं और उन्हें कपास, फाइबर या विशेष तकिया पंखों से भरकर सिल सकते हैं। अंत में, आप इस खरगोश का उपयोग कर सकते हैं, जो इसके चेहरे को आकार देकर तैयार किया गया है, अमिगुरुमी किचेन मॉडल, बच्चों के खिलौने या सजावट के रूप में।

अमिगुरुमी बिल्ली मॉडल

अमिगुरुमी बिल्ली, जो सबसे पसंदीदा मॉडलों में से एक है, आमतौर पर चाबी का गुच्छा बनाने के लिए अनुशंसित की जा सकती है। इस बुनाई मॉडल के लिए आपको जिन सामग्रियों की आवश्यकता है, जिनके छोटे मॉडल अधिक आकर्षक लगते हैं; अमिगुरुमी धागा (अपनी पसंद के रंग और मोटाई में), धागे की मोटाई के लिए उपयुक्त एक क्रोकेट हुक, आंख और मूंछ का सामान, कपास, सुई और सिलाई के लिए धागा। सभी सामग्री प्राप्त करने के बाद, आपको कार्य की तकनीक सीखनी होगी।

अमिगुरुमी मेमना मॉडल

आम तौर पर सफेद धागे से बुना हुआ, अमिगुरुमी मेमने को सुंदर बुनाई मॉडलों में से एक के रूप में दिखाया जा सकता है जिसे सजावटी सजावट के लिए पसंद किया जा सकता है। फिर, सभी अमिगुरुमी प्रकारों की तरह, मेमने के मॉडल के लिए अमिगुरुमी पैटर्न नाम के तहत एकत्र किए गए व्यंजनों की जांच करना उपयोगी है, जिसे टुकड़ों में बुना और इकट्ठा किया जाता है। वे आम तौर पर शुल्क लेकर मॉडल विवरण देते हैं, लेकिन वे अफवाहों की तुलना में कहीं बेहतर काम करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

अमिगुरुमी टेडी बियर मॉडल

यह टेडी बियर मॉडल, जो अमिगुरुमी लैंब मॉडल से अधिक पसंद किया जाता है, किसी भी आकार में इस्तेमाल किया जा सकता है। जबकि यह ज्ञात है कि कुछ मॉडल छोटे आकार में और कुछ बड़े आकार में अच्छे लगते हैं, अमिगुरुमी टेडी बियर का उपयोग किसी भी आकार में किया जा सकता है। जबकि छोटे आकार का उपयोग चाबी की चेन या बैग आभूषण के रूप में किया जा सकता है; मध्यम और बड़े आकार को या तो सजावटी सजावट के रूप में या आपके बच्चों के लिए स्वस्थ खिलौनों के रूप में पसंद किया जाता है।

अमिगुरुमी पांडा मॉडल

यदि आप जानते हैं कि अमिगुरुमी टेडी बियर कैसे बुनना है, तो पांडा मॉडल के साथ आपका काम काफी आसान है क्योंकि आप बिल्कुल वैसा ही बुन सकते हैं। अमिगुरुमी पांडा मॉडल और टेडी बियर मॉडल के बीच एकमात्र अंतर धागे के रंगों का है जिसका उपयोग आप क्रोकेट अमिगुरुमी नामक तकनीकों को लागू करते समय करेंगे। संक्षेप में संक्षेप में बताने के लिए; एकल सुई तकनीक (क्रोकेट अमिगुरुमी) का उपयोग करके घटती या बढ़ती विधियाँ दोनों मॉडलों में समान हैं। अमिगुरुमी पांडा मॉडल बनाते समय आप केवल काले और सफेद धागे का उपयोग करेंगे।

अमिगुरुमी यूनिकॉर्न मॉडल

क्या यह असंभव नहीं है कि गेंडा घोड़ा, जिसका उपयोग खिलौनों से लेकर घर की सजावट के आभूषणों और यहां तक ​​कि बैग और टी-शर्ट प्रिंटिंग तक कई क्षेत्रों में किया जाता है, अमिगुरुमी कला में न हो? अमिगुरुमी यूनिकॉर्न मॉडल, जो विशेष रूप से एक ही रंग (आमतौर पर सफेद, धूल भरा गुलाबी) में बुना जाता है, कटौती तकनीक को लागू करके एक रंगीन सींग के साथ पूरा किया जाता है। आप बच्चों के कमरे सहित विभिन्न कमरों में आभूषण के रूप में लगभग 25 - 30 सेमी आकार के अमिगुरुमी यूनिकॉर्न का उपयोग कर सकते हैं, विशेष रूप से उज्ज्वल, मुलायम और सफेद अंदरूनी हिस्सों का चयन करके।

अमिगुरुमी बैटमैन मॉडल

बैटमैन, उन सुपरहीरो में से एक जिनकी लड़के विशेष रूप से प्रशंसा करते हैं, उन आसान मॉडलों में से एक है जिन्हें अमिगुरुमी कला से बनाया जा सकता है। आप जो आकार बनाना चाहते हैं उस पर निर्णय लेने के बाद, उन लोगों के पेशेवर व्यंजनों की जांच करना उपयोगी है जो अमिगुरुमी पैटर्न नामक बुनाई नुस्खा मॉडल बेचते हैं। हालाँकि इसे बनाना आसान है, लेकिन इस कला में बैटमैन अमिगुरुमी मेकिंग पर ध्यान देना ज़रूरी है, जहाँ एक भी गलती पूरे मॉडल को प्रभावित कर सकती है। चूँकि आपके द्वारा बनाया गया खिलौना बिल्कुल बैटमैन जैसा दिखना चाहिए; शरीर को पूरी तरह से भूरे रंग के धागे से बुना जाना चाहिए जो स्मोक्ड के करीब हो। जबकि उनके पैरों, हाथों, शॉर्ट्स के लिए काले धागे का उपयोग किया गया था, उनके सिर पर पहना जाने वाला मुखौटा, और उनके पैरों तक जाने वाली टोपी; उनके बेल्ट और बैट लोगो के लिए पीले रंग का इस्तेमाल किया जाएगा।

अमिगुरुमी हाथी मॉडल

यदि आप ध्यान दें, तो अधिकांश अमिगुरुमी मॉडल में, केवल चेहरे पर जोड़े गए सहायक उपकरण या कान बदलते हैं। इसलिए, हाथी मॉडल पर काम करते समय, आप उन्हीं मापों का उपयोग कर सकते हैं जो आपने अमिगुरुमी बिल्ली या टेडी बियर के लिए उपयोग किए थे। अन्य मॉडलों से एकमात्र अंतर बड़ी से छोटी तक जाने वाली एकल सुइयों से बनी नली का होगा, जिसे बुनाई समाप्त होने के बाद चेहरे के हिस्से में जोड़ा जाएगा।

अमिगुरुमी कुत्ता मॉडल

कुत्ते के मॉडल, जिन्हें बनाना बहुत आसान है, आपके द्वारा निर्दिष्ट मॉडल के ढांचे के भीतर आकार दिए जाते हैं। खड़े होते, बैठते या सोते समय अपने मॉडल को आकार देना पूरी तरह आप पर निर्भर है। यदि आप अपने बच्चों के लिए इस प्रकार का खिलौना तैयार कर रहे हैं, तो आपको केवल एक चीज पर ध्यान देने की आवश्यकता है; विशेष रूप से सजावट सामग्री सूत से बनी होती है। यदि आपके पास आंखें, भौहें, मूंछें आदि तैयार हैं। यदि आप उपकरण का उपयोग करते हैं जैसे; इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि इन्हें फाड़ दिया जाएगा और बच्चों द्वारा निगल लिया जाएगा।

अमिगुरुमी कछुआ मॉडल

आप कछुए अमिगुरुमी के लिए दो अलग-अलग रंग चुन सकते हैं, जिसे आम तौर पर टेबलटॉप सजावट या चाबी का गुच्छा के रूप में पसंद किया जाता है। यदि आप कछुए के मूल रंग से चिपके नहीं रहना चाहते हैं, तो आप अपनी पसंद के दो संगत धागों से एक प्यारा कछुआ बना सकते हैं। खासकर यदि आप अपने प्रियजनों के लिए हस्तनिर्मित उपहार के बारे में सोच रहे हैं; अमिगुरुमी कछुआ सिर्फ आपके लिए है।

अमिगुरुमी खड़खड़ मॉडल

रैटल मॉडल खिलौने, जो छोटे बच्चों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पसंद किए जाते हैं, आमतौर पर प्लास्टिक या सिलिकॉन सामग्री से बने होते हैं। हालाँकि, इन खिलौनों के बजाय, जो बच्चे के लिए स्वस्थ नहीं हैं, आप अमिगुरुमी रैटल मॉडल विकसित करके विभिन्न खिलौने बना सकते हैं। ये अमिगुरुमी खड़खड़ मॉडल, अंदर छोटी घंटी के टुकड़ों के साथ, आमतौर पर कैटरपिलर या तितली के आकार में बनाए जाते हैं।

अमिगुरुमी जेलिफ़िश मॉडल

यदि आप अपनी रसोई, वाहन या यहां तक ​​कि बैकपैक को सजाना चाहते हैं, तो जेलिफ़िश मॉडल आपके लिए बिल्कुल सही है। यह मॉडल, जो बुनने में आसान और बहुत प्यारा दोनों है, छोटे आकार में तैयार किया जाता है। जेलीफ़िश मॉडल, जो आमतौर पर कई रंगों में तैयार किए जाते हैं, उन्हें रस्सी या चेन की मदद से वाहनों, दीवारों, बैग आदि जैसी चीज़ों पर लटकाकर उपयोग किया जाता है।

अमिगुरुमी चिक मॉडल

चिक मॉडल के शरीर और सिर के हिस्से, जिन्हें आप चाबी की चेन के रूप में या अपने छोटे बच्चों के लिए खिलौने के रूप में तैयार कर सकते हैं, पीले रंग से बुने हुए हैं। आप हजारों मज़ेदार लड़की मॉडलों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं जिन्हें आप नारंगी से त्वचा के रंग के पैरों के साथ बुन सकते हैं।

अमिगुरुमी बेबी गर्ल मॉडल

हालाँकि इसे बनाना आसान लगता है, गुड़िया बनाना सबसे कठिन अमिगुरुमी मॉडल में से एक है। विशेष रूप से यदि आप लड़की पैदा करना चाहते हैं, तो सबसे कठिन हिस्सा चेहरे का विवरण और हेयर स्टाइलिंग होगा। हालाँकि इन उद्देश्यों के लिए रेडीमेड उपकरण (विग, मेकअप, रेडीमेड फेस उपकरण) का उपयोग किया जाता है, आप इसे धागे का उपयोग करके स्वयं भी बना सकते हैं।

अमिगुरुमी बेबी बॉय मॉडल

अमिगुरुमी कला मॉडल बनाना बहुत कठिन प्रतीत होगा, चाहे वह लड़की के लिए हो या लड़के के लिए। यदि आप उन लोगों द्वारा किए गए काम को देखें जो इस काम में पेशेवर रूप से रुचि रखते हैं; आप देख सकते हैं कि वे वास्तव में तैयार शिशु लड़कियों और लड़कों से अलग नहीं हैं। वास्तव में, आपको इस प्रकार के मॉडलों का उपयोग करना शुरू करना चाहिए, जिन्हें वे चेहरे की गहरी रेखाओं से लेकर गालों की हड्डी तक आकार देते हैं, जब आप अपनी नौकरी में पेशेवर बन जाते हैं।

अमिगुरुमी मधुमक्खी माया मॉडल

अमिगुरुमी खिलौने, जो आम तौर पर उपहार के रूप में या बच्चों के लिए तैयार किए जाते हैं, उन्हें लोगों के पसंदीदा कार्टून नायकों या खिलौना मॉडल के अनुसार आकार दिया जा सकता है। यदि हम मधुमक्खी खमीर मॉडल से गुजरते हैं; इस मॉडल के लिए आपको पीले और काले दोनों बुनाई के धागे की आवश्यकता होगी, जिसका उपयोग चाबी का गुच्छा, खिलौने या सजावट के रूप में किया जा सकता है। आप इंटरनेट पर शोध करके माया द बी अमिगुरुमी खिलौने के विभिन्न संस्करण पा सकते हैं। इसके आकार के आधार पर इसे बनाने में 1 घंटे से 1 दिन तक का समय लग सकता है।

अमिगुरुमी बंदर मॉडल

हालाँकि छोटे मॉडल अच्छे दिखते हैं, अमिगुरुमी बंदर मॉडल, जो बड़े आकार में अलग-अलग रंगों के साथ आकार देने पर अच्छा लगता है, ज्यादातर महिलाओं के घरों को पर्दे के सहायक उपकरण के रूप में सजाता है, साथ ही खिलौने के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। यदि आप इसे पर्दे के क्लैंप के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं, तो केवल एक चीज जिस पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है; अपने अगले दोनों हाथों को रुई या फाइबर से भरने से बचें। क्योंकि इन्हीं हाथों से तुम पर्दा बांधोगे.

थाईलैंड में घूमने लायक सब...

अतुल्य थाईलैंड का न केवल एक मह...

और पढ़ें

11 व्हाट्सएप मार्केटिंग स...

व्हाट्सएप बिजनेस ऐप छोटे व्यë...

और पढ़ें

ग्राहकों से बेहतर जुड़ाव ...

क्या आप अपने व्हाट्सएप संदेशí...

और पढ़ें

व्हाट्सएप वर्चुअल फोन नंब...

व्हाट्सएप एक एप्लिकेशन है जो ...

और पढ़ें

इनके साथ बातचीत: नए जॉइनर...

"संस्कृति प्रबंधक" पीपल टीमों ...

और पढ़ें

हम ? जीडीपीआर: यूरोप में ...

भारत में उपभोक्ताओं को मिलने ...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें