बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप स्टेटस पर हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो कैसे अपलोड करें

व्हाट्सएप स्टेटस पर हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो कैसे अपलोड करें

क्या आप निम्न-गुणवत्ता वाली छवियों और वीडियो से थक गए हैं जिन्हें आपको अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर अपलोड करने के लिए मजबूर किया जाता है? चिंता न करें, मेरे पास आपके लिए एक आसान समाधान है। बस इन सरल चरणों का पालन करें, और आप कुछ ही समय में अपने स्टेटस पर सुपर स्पष्ट मीडिया साझा करने में सक्षम होंगे।


एचडी विकल्प के साथ अपने स्टेटस पर मीडिया साझा करना

1. व्हाट्सएप पर अपने साथ हुई चैट खोलें। आप अपने स्वयं के संपर्क को खोजकर और चैट शुरू करके ऐसा कर सकते हैं।


2. जिस वीडियो या फोटो को आप अपलोड करना चाहते हैं उसे इस चैट में अपने स्टेटस के रूप में शेयर करें।


3. ऊपर दाईं ओर âHDâ विकल्प पर क्लिक करें और âउच्च गुणवत्ताâ चुनें। फिर, भेजें बटन दबाएं। यदि आप अपनी छवि या वीडियो में एक कैप्शन जोड़ना चाहते हैं, तो आपको इसे इस स्तर पर शामिल करना चाहिए।


4. वीडियो के लिए, एक शर्त है: व्हाट्सएप स्टेटस 30 सेकंड तक के वीडियो की अनुमति देता है। यदि आपका वीडियो लंबा है, तो आपको भेजने से पहले इसे 30-सेकंड के खंडों में विभाजित करना होगा।


5. यदि आप छवियों के साथ काम कर रहे हैं, तो बस उन पर क्लिक करें और भेजें।


6. एक बार जब आप âHDâ विकल्प के साथ मीडिया भेज दें, तो इसे अपने स्टेटस पर अग्रेषित करें। यदि आपके पास एकाधिक वीडियो भाग हैं, तो प्रत्येक खंड के लिए प्रक्रिया दोहराएं।


छवियों के लिए गुम एचडी विकल्प को ठीक करना

यदि आपको अपनी छवियों के लिए âHDâ विकल्प नहीं मिल रहा है, तो इसका कारण यह है कि WhatsApp उन्हें उच्च-गुणवत्ता के रूप में नहीं पहचानता है। हम इमेज अपस्केलिंग टूल का उपयोग करके इमेज को अपस्केल करके इसका समाधान कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए कई ऐप्स और वेबसाइटें उपलब्ध हैं, लेकिन मैं यहां उनके नुकसान और अनुशंसाओं के साथ दो विकल्पों पर चर्चा करूंगा।


1. अपस्केल मीडिया:इस ऐप को आपके ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है या [अपस्केल मीडिया] (https://www.upscale.media/) पर ऑनलाइन एक्सेस किया जा सकता है। यह अपस्केलिंग के दौरान छवि की प्राकृतिक गुणवत्ता को संरक्षित करने के लिए जाना जाता है। हालाँकि, यह सीमाओं के साथ आता है - आप एक दिन में केवल दो छवियों को अपस्केल कर सकते हैं, और एक बार जब आपका क्रेडिट समाप्त हो जाता है, तो आप और अधिक अपस्केल नहीं कर पाएंगे।


2. फोटोट्यून:यह ऐप Google Playstore और iOS Playstore दोनों पर उपलब्ध है। आपके द्वारा अपस्केल की जा सकने वाली छवियों की संख्या पर सीमाओं की कमी के कारण इसकी अनुशंसा की जाती है। हालाँकि, यह कभी-कभी छवियों को बहुत अधिक बढ़ा सकता है या कभी-कभी कुछ हिस्सों को धुंधला कर सकता है। धुंधलापन ठीक करने के लिए, बस 'धुंधलापन ठीक करें' बटन दबाएं।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका


इनमें से किसी भी ऐप से अपनी छवियों को बेहतर बनाने के बाद, उन्हें डाउनलोड करें और सहेजें। अब आप उन्हें व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं। âHDâ विकल्प अब आपकी छवियों के लिए उपलब्ध होना चाहिए। उन्हें अपने स्टेटस पर साझा करने के लिए पहले बताए गए चरणों का पालन करें।


प्रो टिप: यदि आप PhotoTune का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी उन्नत छवियों को साझा करने का एक अधिक सीधा तरीका है। उन्हें सहेजने के बाद, उन्हें सीधे व्हाट्सएप पर भेजने के लिए ऐप के भीतर शेयर बटन का उपयोग करें। इसके साथ आने वाले किसी भी कस्टम संदेश को न भूलें और यदि आवश्यक हो तो अपना संदेश भी शामिल करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपकी छवियां वांछित कैप्शन या नोट्स के साथ भेजी गई हैं।


निष्कर्ष

व्हाट्सएप, यह 2023 है। ऐसा कोई कारण नहीं है कि स्टेटस अपडेट या व्हाट्सएप संदेशों पर सभी मीडिया फ़ाइलों के लिए 'एचडी' विकल्प उपलब्ध न हो। उम्मीद है, यह समस्या जल्द ही हल हो जाएगी, और यह समाधान आवश्यक नहीं होगा।

मेक्सिको में घूमने लायक स...

मेक्सिको दक्षिण अमेरिका का एè...

और पढ़ें

व्हाट्सएप और गूगल एनालिटि...

Google Analytics 1 जुलाई को UA से GA4 में बदल गया। वì...

और पढ़ें

माँ के गीत, भावनाओं से भर...

मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से ...

और पढ़ें

कंबोडिया के लिए व्हाट्सएप...

कंबोडिया (+855) एसएमएस सत्यापन के ë...

और पढ़ें

कर्क राशि की महिलाओं के ल...

कर्क उन दुर्लभ, खुशमिजाज स्वभ...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें