Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Software Development Services

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' वॉयस मैसेज को रोल आउट करना शुरू कर दिया है

व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' वॉयस मैसेज को रोल आउट करना शुरू कर दिया है

व्हाट्सएप ने व्यू वन्स वॉयस मैसेज को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो सुनने के बाद गायब हो जाते हैं। व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा ने गुरुवार (7 दिसंबर) की प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह सुविधा निजी मैसेजिंग और कॉलिंग ऐप का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं के वॉयस संदेशों में गोपनीयता की एक और परत जोड़ने के लिए डिज़ाइन की गई है।


विज्ञप्ति में कहा गया है, ''किसी मित्र को अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण पढ़ने के लिए, या जब आप किसी आश्चर्य की योजना बना रहे हों, तो अब आप मन की शांति के साथ ध्वनि संदेश पर संवेदनशील जानकारी भी साझा कर सकते हैं।''


विज्ञप्ति के अनुसार, जब प्रेषक एक बार देखें सुविधा का चयन करते हैं, तो ध्वनि संदेश स्पष्ट रूप से 'एक बार' आइकन के साथ चिह्नित होते हैं और केवल एक बार ही चलाए जा सकते हैं।


विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह नया फीचर अगले कुछ दिनों में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।


विज्ञप्ति में कहा गया है, ''आपके सभी व्यक्तिगत संदेशों की तरह, व्हाट्सएप आपके वॉयस संदेशों को डिफ़ॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखता है, और व्यू वन्स हमारे निरंतर गोपनीयता नवाचार का एक और उदाहरण है।''


विज्ञप्ति के अनुसार, व्हाट्सएप द्वारा फोटो और वीडियो के लिए व्यू वन्स पेश करने के लगभग दो साल बाद वॉयस मैसेज के लिए यह सुविधा जोड़ी गई है।


व्यू वन्स वॉयस मैसेज का लॉन्च व्हाट्सएप द्वारा एक और गोपनीयता-केंद्रित फीचर, 'निजी प्रसारण' फीचर जिसे चैनल्स कहा जाता है, जोड़ने के लगभग छह महीने बाद हुआ है।


चैनल उपयोगकर्ताओं को परिवार, दोस्तों और समूहों के साथ उनकी चैट से अलग तरीके से लोगों और संगठनों से अपडेट प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। यह गोपनीयता-केंद्रित सुविधा अनुयायियों को चैनल व्यवस्थापक फ़ोन नंबर और प्रोफ़ाइल फ़ोटो प्रकट नहीं करती है, और अनुयायियों के फ़ोन नंबरों को व्यवस्थापकों और अन्य फ़ॉलोअर्स से ब्लॉक कर देती है।


एक और हालिया जोड़ में, व्हाट्सएप ने व्यवसायों को मैसेजिंग ऐप के माध्यम से सौदे बंद करने की सुविधा देने के लिए डॉक्यूमेंटसाइन के साथ मिलकर काम किया है। नवंबर में लॉन्च की गई व्हाट्सएप डिलीवरी, उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय की सूचनाएं भेजने के लिए डॉक्यूमेंटसाइन के ई-हस्ताक्षर को व्हाट्सएप के साथ एकीकृत करती है जो सीधे समझौतों से जुड़ती है और तेज और सुरक्षित हस्ताक्षर की अनुमति देती है।


PYMNTS इंटेलिजेंस ने जनवरी में बताया कि 29% उपभोक्ता रोजाना मैसेजिंग में लगे रहते हैं। 'हाउ द वर्ल्ड डूज़ डिजिटल: डिफरेंट पाथ्स टू डिजिटा ट्रांसफॉर्मेशन' के अनुसार, इसने मैसेजिंग को केवल स्ट्रीमिंग वीडियो के बाद दूसरी सबसे आम डिजिटल दैनिक गतिविधि बना दिया है।


रिपोर्ट में यह भी पाया गया कि उपभोक्ताओं का मैसेजिंग से जुड़ाव पिछली तिमाही की तुलना में 2.2% बढ़ गया है।

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.