Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Software Development Services

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

काम न करने वाले व्हाट्सएप वॉयस मैसेज को कैसे ठीक करें?

काम न करने वाले व्हाट्सएप वॉयस मैसेज को कैसे ठीक करें?

वॉयस मैसेज व्हाट्सएप में पेश किए गए फीचर्स में से एक है। व्हाट्सएप वॉयस संदेशों की उत्पत्ति के साथ, अधिकांश लोगों को लंबे संदेश टाइप करने की तुलना में यह अधिक आरामदायक लगता है। यह व्यक्ति की भावनाओं को भी बेहतर तरीके से व्यक्त करता है।


कई बार ये वॉइस मैसेज काम करना बंद कर देंगे. उदाहरण के लिए, जब आपको कोई ध्वनि संदेश प्राप्त होता है, तो वह डाउनलोड नहीं होगा या ध्वनि सुनाई नहीं देगी। कुछ उपयोगकर्ता ऑडियो संदेश रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे. जबकि अन्य लोग जब व्हाट्सएप वॉयस मैसेज सुनते हैं तो उन्हें खाली स्क्रीन दिखाई देती है या एक संदेश दिखाई देगा "यह वॉयस मैसेज अनुपलब्ध है"। इस लेख में, हम आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप पर काम न करने पर ऑडियो संदेशों को कैसे ठीक किया जाए। आइए आपके व्हाट्सएप पर ऑडियो वापस पाने के समाधान देखें।


डिवाइस को पुनरारंभ करें


कभी-कभी, एक साधारण पुनरारंभ आपकी समस्या को ठीक कर देगा। जब आपका व्हाट्सएप ऑडियो संदेश नहीं चलता है या वे रिकॉर्ड नहीं करते हैं, तो बस अपने स्मार्टफोन को पुनरारंभ करें और जांचें कि क्या इससे समस्या हल हो गई है।


अनुमतियाँ प्रदान करें


जब आप ध्वनि संदेश रिकॉर्ड करने में सक्षम नहीं हैं, तो जांचें कि क्या व्हाट्सएप को अनुमति की आवश्यकता है। ध्वनि संदेश रिकॉर्ड करने के लिए, आपको अपने मोबाइल फ़ोन पर माइक का उपयोग करने की अनुमति लेनी होगी।


इसे iPhone और Android पर सक्षम करने के लिए, आपको सेटिंग्स खोलनी होगी, ऐप्स और नोटिफिकेशन या एप्लिकेशन मैनेजर का चयन करना होगा। सभी ऐप्स श्रेणी के अंतर्गत, व्हाट्सएप पर चयन करें और अनुमतियाँ पर टैप करें। माइक्रोफ़ोन विकल्प देखें और अनुमति विकल्प पर टैप करें। अब, अपने Android फ़ोन को पुनः आरंभ करें।


तृतीय-पक्ष रिकॉर्डिंग ऐप्स अक्षम करें


जब आपके मोबाइल फोन पर स्क्रीन रिकॉर्डिंग या कॉल रिकॉर्डिंग ऐप जैसे अन्य ऐप सक्रिय होते हैं तो व्हाट्सएप ऑडियो संदेशों को रिकॉर्ड करने में विफल रहता है। हमारा सुझाव है कि आप उन्हें कुछ समय के लिए बंद कर दें और ध्वनि संदेश भेजने का प्रयास करें। अगर समस्या बनी रहती है तो ऐसे ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दें। अब, जांचें कि क्या आप ध्वनि संदेश बना सकते हैं।


स्क्रीन रक्षक


व्हाट्सएप में एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर फीचर है जो आपको ईयरपीस के जरिए अपने वॉयस मैसेज सुनने की सुविधा देता है। जब स्क्रीन प्रोटेक्टर गलत तरीके से लगाया जाता है, तो यह समस्या पैदा करता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने फोन से स्क्रीन प्रोटेक्टर को बदल दें या हटा दें।


अधिक मात्रा


कभी-कभी, हम वॉल्यूम स्तर बढ़ाने से चूक जाते हैं। जब आप स्पीकर के माध्यम से ध्वनि संदेश सुन रहे हों, तो वॉल्यूम बढ़ा दें। अगर आप इन्हें सुनने के लिए ईयरपीस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको फिर से वॉल्यूम बढ़ाना होगा क्योंकि यह स्पीकर से अलग है।


क्या पर्याप्त भंडारण है?


जब आपको वॉयस नोट डाउनलोड करते समय "क्षमा करें, यह ऑडियो लोड नहीं किया जा सकता, कृपया बाद में प्रयास करें" त्रुटि मिल रही है, तो अपने फोन पर उपलब्ध स्थान की जांच करें। कभी-कभी, जब स्टोरेज भर जाता है, तो व्हाट्सएप ऑडियो संदेश डाउनलोड करने में विफल हो जाता है।


कैश को साफ़ करें


एंड्रॉइड पर, व्हाट्सएप पर क्लियर कैशे क्लियर डेटा से अलग है, क्योंकि व्हाट्सएप डेटा डिलीट नहीं होगा।

कैश साफ़ करने के चरण हैं:


  • अपने फोन पर सेटिंग्स खोलें और ऐप्स और नोटिफिकेशन पर टैप करें।
  • ऐप्स के अंतर्गत, व्हाट्सएप पर टैप करें, स्टोरेज चुनें और क्लियर कैशे दबाएं।
  • अब, अपने Android फ़ोन को पुनः आरंभ करें।


अद्यतन


कभी-कभी, व्हाट्सएप बीटा बिल्ड-इन प्रोग्राम में बग के कारण आपको वॉयस मैसेज की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए, अपने Android को Google Play Store से अपडेट करने का प्रयास करें।


स्थापना रद्द करें


अंत में, जब कुछ भी काम न करे, तो अपने डिवाइस से व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल करने का प्रयास करें। इस लेख के साथ, हम आशा करते हैं कि आपको व्हाट्सएप पर ध्वनि संदेशों से संबंधित समस्याओं को ठीक करने के लिए समाधान मिलेंगे।


v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.