बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

वर्चुअल फ़ोन नंबर क्या है, और इसे कैसे प्राप्त करें?

वर्चुअल फ़ोन नंबर क्या है, और इसे कैसे प्राप्त करें?

वर्चुअल टेलीफोन नंबर आधुनिक आईपी टेलीफोनी की प्रमुख सेवाओं में से एक है। सरल शब्दों में कहें तो यह कई अतिरिक्त फायदों वाला एक सामान्य फोन नंबर है।

हम इस लेख में वर्चुअल फ़ोन नंबर की विशेषताओं और फ़ोन नंबर सुविधाओं के दायरे पर चर्चा करेंगे।

सभी आवश्यक जानकारी: वर्चुअल फ़ोन नंबर क्या है, और इसे कैसे प्राप्त करें?

वर्चुअल फोन वर्चुअल पीबीएक्स के उपयोग पर आधारित एक संचार सेवा है। यह मल्टीचैनल है, जो फोन सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान किया जाता है, और इसके लिए ग्राहक से भौतिक उपकरण की स्थापना की आवश्यकता नहीं होती है। ये पारंपरिक लैंडलाइन और मोबाइल नंबरों से इसके मुख्य अंतर हैं। संचार के लिए एक स्थिर उपकरण या सिम कार्ड आवश्यक नहीं है।

वर्चुअल फ़ोन नंबरों का एक अन्य महत्वपूर्ण लाभ वर्चुअल फ़ोन नंबरों से किसी अन्य पर कॉल अग्रेषित करने की क्षमता है। इस फ़ंक्शन का उपयोग न केवल छोटे व्यवसाय में बल्कि सामान्य उपयोगकर्ताओं द्वारा भी किया जाता है।

वर्चुअल नंबर बनाने और उससे कनेक्ट करने के लिए, जैसा कि ऊपर बताया गया है, बस इंटरनेट एक्सेस होना ही काफी है। यदि कोई है, तो अगले चरण पर जाएँ: ऐसी साइट चुनें जो ऐसी फ़ोन नंबर सेवाएँ प्रदान करती हो। किसी बड़ी कंपनी के लिए सोचना और खोजना जरूरी नहीं है.

उदाहरण के लिए, एक फ़ोन सेवा जो आपको एसएमएस के माध्यम से सक्रिय करने की अनुमति देती है उसे eSIM प्लस कहा जाता है। यह एक प्रासंगिक और विश्वसनीय वर्चुअल फ़ोन नंबर सेवा है जो आवश्यक सेवा और सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

वर्चुअल फ़ोन नंबर कैसे काम करता है?

आईपी ​​​​टेलीफोनी में सिग्नल ट्रांसमिशन वीओआईपी तकनीक की बदौलत किया जाता है, जिसमें इंटरनेट पर आवाज संचार होता है। लोकप्रिय संदेशवाहकों का कार्य उसी तकनीक पर आधारित है। एसआईपी प्रोटोकॉल की मदद से, वॉयस सिग्नल को एन्कोड किया जाता है, डिजिटल सिग्नल के रूप में प्रसारित किया जाता है, और वॉयस में वापस डिकोड किया जाता है। पुनर्निर्देशन निम्नलिखित योजना के अनुसार होता है:

इनकमिंग कॉल क्लाउड पीबीएक्स में पंजीकृत वर्चुअल फोन नंबर पर जाती है।

रिमोट सर्वर, कॉन्फ़िगर किए गए एल्गोरिदम का पालन करते हुए, कॉल को एक या अधिक ग्राहक डिवाइस पर रीडायरेक्ट करता है।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

फ़ोन नंबर सिद्धांत न केवल कॉल के लिए बल्कि एसएमएस संदेशों के लिए भी काम करता है। पुनर्निर्देशन विभिन्न उपकरणों - स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, पर्सनल कंप्यूटर और एनालॉग या एसआईपी फोन पर किया जाता है। कुछ मामलों में, आपको एक विशेष प्रोग्राम या एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता हो सकती है, साथ ही बैठक स्थल को उपयुक्त हेडसेट से लैस करने की भी आवश्यकता हो सकती है।

निष्पादित कार्यों के अनुसार, वर्चुअल फ़ोन नंबरों को तीन मुख्य समूहों में विभाजित किया गया है:

कॉल के लिए - उनकी मदद से, आप केवल कॉल प्राप्त कर सकते हैं और कर सकते हैं;

संदेशों के लिए - केवल एसएमएस संदेश ही स्वीकार किए जा सकते हैं, जिनका उपयोग अक्सर विभिन्न साइटों पर पंजीकरण के लिए किया जाता है;

कॉल और संदेशों के लिए - एक नियमित फोन के रूप में पूर्ण उपयोग मानता है; आप दुनिया में कहीं भी किसी भी ग्राहक से संवाद कर सकते हैं।

एक ही समय में कई कॉल प्राप्त करने की क्षमता के अनुसार, वर्चुअल फ़ोन नंबरों को विभाजित किया गया है:

एकल-चैनल - केवल एक पंक्ति प्रस्तुत की जाती है, और दूसरी कॉल पर ग्राहक को एक व्यस्त सिग्नल सुनाई देगा; ऐसे फ़ोन नंबरों का उपयोग मुख्य रूप से एसएमएस प्राप्त करने और ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए किया जाता है;

मल्टीचैनल - आप एक ही समय में कई कॉल प्राप्त करने में सक्षम होंगे; संपर्क केंद्रों के कार्य को व्यवस्थित करने और व्यावसायिक दक्षता में सुधार के लिए यह सुविधा अत्यंत उपयोगी है।

वर्चुअल फ़ोन सेवा eSIM प्लस आपके कॉल और संदेशों को लगभग किसी भी डिवाइस पर अग्रेषित करने की त्वरित और कुशलता से सेटिंग करने की अनुमति देती है।

वर्चुअल फ़ोन का उपयोग कहाँ किया जाता है?

वर्चुअल फोन टेलीफोनी की व्यापक क्षमताओं ने संचार के लगभग सभी क्षेत्रों में अपना अनुप्रयोग पाया है। छोटे व्यवसाय और निजी उपयोगकर्ताओं दोनों ने वर्चुअल फोन के उपयोग के लाभों की सराहना की। eSIM Plus तकनीक की मदद से विभिन्न कार्यों को हल किया जा सकता है।

छिपे हुए रत्नों की खोज के...

यदि आप नई जगहों की खोज करने के श&...

और पढ़ें

व्हाट्सएप सामग्री तक पहुं...

मूल रूप से, हमने समझाया है कि व्&...

और पढ़ें

व्यवसाय के लिए वर्चुअल फ़...

वर्चुअल नंबर एक आधुनिक संचार ...

और पढ़ें

कैसे हैकर्स वास्तव में आप...

इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबì...

और पढ़ें

चार्ल्स एक छोटे "सी" के स...

हमें गर्व है कि हम चार्ल्स हैं...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें