बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप का नया फीचर जो अन्य उपयोगकर्ताओं को आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर का स्क्रीनशॉट लेने से रोकता है | फिलिप ओकोअम्पा क्वानिंग

व्हाट्सएप का नया फीचर जो अन्य उपयोगकर्ताओं को आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर का स्क्रीनशॉट लेने से रोकता है | फिलिप ओकोअम्पा क्वानिंग

यह आगामी फीचर WABetaInfo द्वारा एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में पाया गया था। टॉम्सगाइड के अनुसार, यह सेटिंग मेनू के गोपनीयता अनुभाग में स्थित होगा। जब ब्लॉकिंग टूल सक्षम होने पर प्रोफ़ाइल चित्र का स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास किया गया, तो एक अधिसूचना दिखाई दी जिसमें कहा गया था कि वे 'ऐप प्रतिबंधों के कारण' स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते।


व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका

व्हाट्सएप ने लगभग पांच साल पहले उपयोगकर्ताओं को दूसरों की प्रोफ़ाइल फ़ोटो सहेजने से रोकने का विकल्प पेश किया था, लेकिन यह स्क्रीनशॉट लेना बंद नहीं करता है। WABetaInfo के अनुसार, स्क्रीनशॉट लेने की क्षमता को ब्लॉक करना सीधे उपयोगकर्ता की गोपनीयता और सहमति को मजबूत करता है।


क्या यह कोई बड़ा मुद्दा है?


व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल चित्रों के अनधिकृत स्क्रीनशॉट लेना अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन यह कुछ लोगों के लिए चिंता का विषय है। Reddit पर ऐसे पोस्ट हैं जहां लोग इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त करते हैं। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि क्या यह पता लगाना संभव है कि उनकी व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल तस्वीर का स्क्रीनशॉट किसने लिया।


लेखक बिल्गे टेकिन ने 2021 में व्हाट्सएप के लिए एक स्क्रीनशॉट प्रतिबंध सुविधा का प्रस्ताव दिया, यह सुझाव दिया कि यह चैट रूम पर भी लागू हो सकता है। परीक्षकों को "दूसरों को निजी बातचीत साझा करने से प्रतिबंधित करने" का विचार पसंद आया।


हालाँकि इस पर कोई आधिकारिक अध्ययन नहीं हुआ है, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं के एक विशिष्ट उपसमूह को आकर्षित कर सकता है। न तो टेलीग्राम और न ही सिग्नल इस तरह की सुविधा प्रदान करते हैं।


नए टूल को आज़माने के लिए, उपयोगकर्ताओं को Google प्रोग्राम बीटा प्रोग्राम में शामिल होना होगा और व्हाट्सएप का बीटा संस्करण इंस्टॉल करना होगा। WABetaInfo के अनुसार, ब्लॉकिंग अपडेट अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता है, लेकिन आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जाएगा।

चाचा के लिए जन्मदिन संदेश...

भतीजे-भतीजियों के लिए चाचा हम...

और पढ़ें

व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ता अ...

व्हाट्सएप लोगों को और भी बेहत...

और पढ़ें

एपीआई वासेंजर के माध्यम स...

क्या आप अपने व्हाट्सएप समूहोæ...

और पढ़ें

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल ...

पिछले कुछ वर्षों के दौरान, साम...

और पढ़ें

चाय से जुड़ी बातें, चाय प...

जब हम मेहमानों के आने पर चाय बन&#...

और पढ़ें

इनके साथ बातचीत: नए जॉइनर...

"संस्कृति प्रबंधक" पीपल टीमों ...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें