Bulk SMS Service
Buy Social Media Services
Software Development Services
Bulk SMS Service

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर: सर्वोत्तम सेवा

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर: सर्वोत्तम सेवा

व्हाट्सएप व्यावसायिक और व्यक्तिगत संचार दोनों के लिए लोकप्रिय मंच बन गया है। और, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हममें से कई लोगों को व्हाट्सएप के लिए एक से अधिक फ़ोन नंबर की आवश्यकता होती है। तो, व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर वास्तव में क्या है, और आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं?


आइए व्हाट्सएप वर्चुअल नंबर पेश करने वाले सात प्रदाताओं के बारे में जानें।


व्हाट्सएप वर्चुअल नंबर क्या है?

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर एक ऐसा फोन नंबर है जो सीधे तौर पर किसी भौतिक मोबाइल फोन या सिम कार्ड से जुड़ा नहीं होता है।


इसके बजाय, यह ऑनलाइन सेवा प्रदाताओं के माध्यम से प्रदान किया जाता है और ऑनलाइन संचालित होता है।


इस प्रकार के नंबर का उपयोग नियमित फोन नंबर की तरह ही व्हाट्सएप अकाउंट को पंजीकृत और प्रबंधित करने के लिए किया जा सकता है।


प्रदाता के आधार पर, वर्चुअल नंबर वॉइसमेल, कॉल फ़ॉरवर्डिंग और टेक्स्ट मैसेजिंग क्षमताओं जैसी अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आ सकते हैं, जिनके बारे में हम बाद में और अधिक विस्तार से जानेंगे।


व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर कैसे प्राप्त करें

अब जब हम व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर को समझ गए हैं, तो अगला सवाल यह है कि, "व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर कैसे प्राप्त करें?" यह आपके विचार से कहीं अधिक सरल प्रक्रिया है।


व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर प्राप्त करने के चरण यहां दिए गए हैं:


स्टेप 1:एक प्रदाता चुनें: एक ऐसी सेवा खोजें जो वर्चुअल नंबर देती हो। ऐसे कई प्रदाता उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ पर हम बाद में चर्चा करेंगे।


चरण दो:एक खाता बनाएं: अपनी चुनी हुई सेवा की वेबसाइट पर जाएं, उनका ऐप डाउनलोड करें और उनके निर्देशों का पालन करके साइन अप करें।


चरण 3: अपना क्षेत्र कोड डालें: ऐप वर्चुअल फ़ोन नंबर उत्पन्न करेगा; आप जिसे चाहें उसे चुन सकते हैं।


संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उदाहरण वर्चुअल नंबर प्रारूप: +1 (क्षेत्र कोड) 555 123 4567 यहां, "+1" संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अंतर्राष्ट्रीय डायलिंग कोड का प्रतिनिधित्व करता है। "(क्षेत्र कोड)" एक शहर-विशिष्ट कोड हो सकता है, जैसे न्यूयॉर्क के लिए "212"। निम्नलिखित भाग 7 या 8 अंकों की संख्या है।


चरण 4:व्हाट्सएप सेट करें: वह वर्चुअल नंबर दर्ज करें जो आपको तब मिला था जब वह आपका फोन नंबर मांग रहा हो।


चरण 5: अपना नंबर सत्यापित करें: व्हाट्सएप आपके वर्चुअल नंबर पर एक कोड भेजेगा। इस कोड को प्राप्त करने और इसे व्हाट्सएप में दर्ज करने के लिए अपने वर्चुअल नंबर प्रदाता के ऐप या वेबसाइट की जांच करें।


चरण 6: व्हाट्सएप का उपयोग शुरू करें: एक बार जब आपका नंबर सत्यापित हो जाता है, तो आपका व्हाट्सएप आपके नए वर्चुअल नंबर के साथ उपयोग के लिए तैयार है।


ये चरण आम तौर पर दिखाते हैं कि व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर कैसे प्राप्त करें। इन चरणों का समर्थन करने के लिए, हमने नीचे एक उदाहरण के रूप में दिखाया है कि SecurutyCode.in के साथ वर्चुअल नंबर कैसे प्राप्त करें:


सबसे पहले, मैंने SecurutyCode.in खाते के लिए साइन अप करके और अपना ईमेल पता जैसी बुनियादी जानकारी प्रदान करके शुरुआत की।


चरण एक: वर्चुअल फ़ोन नंबर प्रदाता SecurutyCode.in पर एक नंबर प्राप्त करें

दूसरे, मेरा खाता बनाने के बाद, SecurutyCode.in ने फ़ोन नंबरों के लिए तीन देशों के विकल्प प्रस्तुत किए। मैंने उदाहरण के तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका को चुना।


वर्चुअल फ़ोन नंबर प्रदाता SecurutyCode.in पर एक नंबर प्राप्त करें चरण तीन

इसके बाद, SecurutyCode.in ने मुझे छह अलग-अलग वर्चुअल नंबर विकल्प दिखाए। मैं अधिक संख्याएँ देख सकता हूँ या जो मुझे पसंद हो उसके साथ आगे बढ़ सकता हूँ।


वर्चुअल फ़ोन नंबर प्रदाता SecurutyCode.in पर एक नंबर प्राप्त करें चरण पाँच

इस चरण के बाद, आप एक ऐसी योजना चुन सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो, जैसे भुगतान-एज़-यू-गो या असीमित योजना।


वर्चुअल फ़ोन नंबर प्रदाता SecurutyCode.in पर एक नंबर प्राप्त करें चरण छह

फिर, व्हाट्सएप खोलें और सत्यापन प्रक्रिया के दौरान SecurutyCode.in नंबर दर्ज करें। आपको SecurutyCode.in इंटरफ़ेस में टेक्स्ट या कॉल के माध्यम से एक सत्यापन कोड प्राप्त होता है।


अंत में, आप सेटअप को अंतिम रूप देने के लिए इस सत्यापन कोड को व्हाट्सएप में दर्ज कर सकते हैं।


आपको व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल फोन नंबर प्राप्त करने की आवश्यकता क्यों है?

संख्याओं के साथ ऑनलाइन ईकॉमर्स स्टोर का चित्रण

यदि आप व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल नंबर का उपयोग करने के बारे में अभी भी अनिश्चित हैं, तो इस पर विचार करने के कुछ कारण यहां दिए गए हैं।


एकान्तता सुरक्षा:एक वर्चुअल नंबर आपको गोपनीयता प्रदान करता है। यह आपको अपना नंबर छिपाकर रखने की सुविधा देता है।


व्यक्तिगत और व्यावसायिक संचार को अलग करना: यदि आप व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं, तो एक वर्चुअल नंबर आपको अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक संचार को अलग करने देता है।


व्यावसायिक उपस्थिति: यह ब्रांड की विश्वसनीयता बढ़ा सकता है, एक पेशेवर संपर्क नंबर अक्सर स्थापित और भरोसेमंद व्यवसायों से जुड़ा होता है।


वैश्विक पहुंच: एक वर्चुअल नंबर आपको दुनिया में कहीं से भी व्हाट्सएप तक पहुंचने की सुविधा देता है। यह यात्रियों या विदेश में रहने वालों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।


स्थानीय उपस्थिति: आप एक फ़ोन कोड चुनकर स्थानीय उपस्थिति स्थापित करते हैं जो आपके लक्षित दर्शकों के स्थान से मेल खाता है।

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.