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ब्लैक फ्राइडे से पहले अपने व्हाट्सएप दर्शकों को तेजी से कैसे बढ़ाएं [6 ऑप्ट-इन विचार]
व्हाट्सएप मार्केटिंग एक शक्तिशाली मार्केटिंग चैनल है। लेकिन आप तेजी से सब्सक्राइबर कैसे प्राप्त करते हैं? ब्लैक फ्राइडे से पहले 1,000 ग्राहकों को व्हाट्सएप पर लाने के लिए यहां हमारी 6 शीर्ष युक्तियां दी गई हैं।
यदि आप एक उपभोक्ता ब्रांड हैं और इस ब्लैक फ्राइडे पर प्रतिस्पर्धा में बढ़त की तलाश में हैं, तो व्हाट्सएप मार्केटिंग आदर्श समाधान है।
न केवल आप आश्चर्यजनक खुली दरों (औसतन 90%) की उम्मीद कर सकते हैं, एक बार जब कोई ग्राहक व्हाट्सएप पर आपके साथ होता है, तो वे बने रहते हैं। उच्च प्रासंगिकता, कम आवृत्ति रणनीति के साथ, उन्हें लंबी अवधि में रुचि बनाए रखना आसान है - जिससे आपके ब्रांड के लिए स्थिर राजस्व-सृजन होता है, और नए ग्राहकों को आकर्षित करने पर कम निवेश होता है। आप यह भी देखेंगे कि आपके मार्केटिंग अभियान ग्राहक प्रतिधारण में कैसे सुधार करेंगे।
लेकिन, भले ही आपके पास बाज़ार का सबसे अच्छा व्हाट्सएप सॉफ़्टवेयर हो, एक चीज़ गायब है: फ़ोन नंबर।
यदि आपके पास कोई व्हाट्सएप संपर्क नहीं है तो आप एक अद्भुत ब्लैक फ्राइडे व्हाट्सएप अभियान नहीं चला सकते।
यहां बताया गया है कि जीडीपीआर-अनुपालक तरीके से 1,000 ग्राहकों को तेजी से अपने चैनल पर कैसे लाया जाए।
सफलता के लिए आपको अपने व्हाट्सएप दर्शकों को कितना बड़ा करना चाहिए?
ब्लैक फ्राइडे से पहले आपको अपने व्हाट्सएप चैनल में कितने लोगों को शामिल करना चाहिए?
यह आपके व्यवसाय पर निर्भर करता है लेकिन हम कहेंगे कि लागत के लायक होने के लिए आपको कम से कम 1,000 की आवश्यकता होगी।
व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका
अपने व्हाट्सएप बिजनेस चैनल को आगे बढ़ाने के लिए ग्राहकों को आमंत्रित करने और प्रोत्साहित करने के कई तरीके हैं। चार्ल्स में, उन्हें चैट-इन्स कहा जाता है।
आपको कब शुरुआत करनी चाहिए?
व्हाट्सएप के साथ शुरुआत करने और अपना चैनल बढ़ाने के लिए आपके पास अक्टूबर तक का समय है। लेकिन आपको जितनी जल्दी हो सके शुरुआत करनी चाहिए.
पहले से, सुनिश्चित करें कि आप एक स्पष्ट रणनीति बना लें कि:
ग्राहकों को शामिल करने के लिए निम्नलिखित तरीकों को ध्यान में रखता है
जीडीपीआर का अनुपालन सुनिश्चित करता है
इस बारे में सोचें कि ब्लैक फ्राइडे के बाद आप अपने दर्शकों को कैसे जोड़े रखेंगे
आख़िरकार, व्हाट्सएप एक निजी चैनल है और यदि आप केवल छूट भेजते हैं, तो आप अपने ग्राहकों को बहुत जल्दी खो देंगे।
ब्लैक फ्राइडे से पहले व्हाट्सएप सब्सक्राइबर प्राप्त करने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यहां बताया गया है:
1. ईमेल ऑडियंस को व्हाट्सएप ऑडियंस में बदलें
ये लोग पहले से ही आपके ग्राहक हैं. आपके पास उनका ईमेल पता है, और वे आपसे सुनने की उम्मीद करते हैं।
यह कहते हुए एक ईमेल भेजें, "अरे हम अभी व्हाट्सएप पर हैं, आओ और नमस्ते कहो!" उन्हें सीधे चैट पर भेजने के लिए एक wa.me लिंक लिंक जोड़ें।
अतिरिक्त प्रोत्साहन देने के लिए छूट या प्री-एक्सेस की पेशकश करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप व्हाट्सएप में कुछ ऐसा पेश करें जो उन्हें आपके ईमेल चैनल में नहीं मिल सके।
एक स्वचालित ऑप्ट-इन प्रवाह सेट करें ताकि आप क) अपना काम कम कर सकें और ख) सुनिश्चित कर सकें कि आप जीडीपीआर के अनुरूप हैं (उस पर बाद में अधिक जानकारी)।
2. अपने धन्यवाद पृष्ठ पर एक व्हाट्सएप ऑप्ट-इन जोड़ें
खरीदारी के बाद आपका धन्यवाद पृष्ठ व्हाट्सएप ऑप्ट-इन पाने के लिए सही जगह है। ग्राहक विशेष रूप से व्हाट्सएप डिलीवरी अपडेट की सराहना करते हैं। बाद में, जब वे अपनी खरीदारी पाकर खुश हों, तो आप मार्केटिंग ऑप्ट-इन के लिए पूछ सकते हैं - शायद अतिरिक्त छूट के साथ।
आप अपनी वेबसाइट पर अपने ईमेल पॉपअप को ईमेल से बदलने पर भी विचार कर सकते हैं - या इसे ग्राहक के मोबाइल या वेब पर निर्भर करते हुए बदल सकते हैं।
3. स्टोर में व्हाट्सएप पर जाने वाले क्यूआर कोड वाले पोस्टर लगाएं
लोगों को व्हाट्सएप पर लाने के लिए एक क्यूआर कोड और पोस्टर और फ़्लायर्स पर छूट जोड़ें।
उन्हें चेकआउट के पास रखें और व्हाट्सएप के माध्यम से रसीद प्रदान करें। ध्यान आकर्षित करने के लिए यहां रचनात्मक बनें। यह बहुत प्रभावी हो सकता है क्योंकि यदि कोई ग्राहक आपके इन-स्टोर डिस्काउंट के साथ खरीदारी करता है तो आपको उसका स्थान पता चल जाता है।
4. व्हाट्सएप से जुड़े वेबसाइट पॉपअप और बैनर जोड़ें
उदाहरण के लिए, आप व्हाट्सएप के लिए साइन अप करने वाले लोगों के लिए ब्लैक फ्राइडे के लिए विशेष शुरुआती ड्रॉप्स की पेशकश कर सकते हैं।
5. सोशल पोस्ट को व्हाट्सएप से लिंक करें
यह घोषणा करते हुए एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करें कि आप व्हाट्सएप में हैं और जब ग्राहक आपके व्हाट्सएप संदेशों के लिए साइन अप करते हैं तो छूट या प्रतियोगिता की पेशकश करें।
आप हमारे ग्राहक कैटजेस के लिए तैयार किए गए अभियान की तरह रचनात्मक भी हो सकते हैं, जहां इंस्टाग्राम ग्राहकों को यह अनुमान लगाना था कि एक जार में कितनी कैंडी है और प्रतियोगिता में प्रवेश करने का विकल्प देना है।
6. अपने भुगतान किए गए विज्ञापनों और व्हाट्सएप से लिंक को बढ़ावा दें
सशुल्क विज्ञापनों से आप सही लोगों को लक्षित कर सकते हैं। यह मौजूदा ग्राहक या वे लोग हो सकते हैं जो आपके आदर्श ग्राहक प्रोफ़ाइल (आईसीपी) से मेल खाते हों। आप इनके लिए अपने ब्लैक फ्राइडे अभियान क्रिएटिव का भी उपयोग कर सकते हैं।
और ये काम जल्दी करो. ब्लैक फ्राइडे और छुट्टियों के मौसम से ठीक पहले भुगतान किए गए विज्ञापनों की लागत बहुत अधिक हो जाती है। अब लोगों को चैट में शामिल करने और विज्ञापन खर्च बचाने का समय आ गया है।