बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

अमेरिका में देखने लायक सबसे खूबसूरत जगहें

अमेरिका में देखने लायक सबसे खूबसूरत जगहें

दुनिया में शायद ही कोई अन्य देश है जो पैमाने, प्राकृतिक और मानव निर्मित आकर्षणों की संख्या, जलवायु क्षेत्रों की विविधता और मनोरंजन के अवसरों के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ तुलना कर सकता है। यहां अमेरिका में यात्रा करने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों की सूची दी गई है।

यह देखते हुए कि अमेरिका कितना विशाल और विविधतापूर्ण है, यह बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है कि अमेरिकी नागरिकों का एक बड़ा हिस्सा कभी विदेश नहीं गया है। राज्यों की यात्रा करने और अमेरिका के सभी दर्शनीय स्थलों और सबसे खूबसूरत जगहों को देखने के लिए दो जिंदगियां पर्याप्त नहीं हैं। अमेरिका अपनी अनूठी प्रकृति, विशाल महानगरों और निश्चित रूप से, उस संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है जिसके बारे में कई लोगों ने किताबों, संगीत और संगीत के माध्यम से सीखा है। फिल्में.

खैर, अब फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं के उन सभी स्थानों की सूची देखने का समय आ गया है, जिसके लिए हर साल लाखों पर्यटक संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करते हैं और अपनी आंखों से अमेरिका की सबसे खूबसूरत जगहों को देखते हैं।

अमेरिका में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से शीर्ष

1. नियाग्रा फॉल्स, न्यूयॉर्क

यह अमेरिका की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। नियाग्रा फॉल्स संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच की सीमा पर स्थित है, इसलिए ये दोनों देश ऐसे राजसी प्राकृतिक स्थल का दावा कर सकते हैं। हालाँकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नियाग्रा फॉल्स को किस तरफ से देखा जाए, क्योंकि यह किसी भी कोण से सुंदर है।

आप नियाग्रा फॉल्स की हजारों तस्वीरें और वीडियो देख सकते हैं लेकिन आप इसकी भव्यता का वास्तविक एहसास केवल अपनी आंखों से देखकर ही कर पाएंगे।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

नोट: अपनी यात्रा के दौरान दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें। eSIM प्लस का उपयोग करें और हर जगह इंटरनेट का आनंद लें।

2. रूट 66, दक्षिण पश्चिम यूएसए

âसड़कों की सड़क'' â एक सड़क है âअमेरिका की मुख्य सड़क', और âसड़कों की जननी' â जैसे ही उन्होंने प्रसिद्ध मार्ग का नाम नहीं लिया 66 - सन रोड, लॉस एंजिल्स से शिकागो तक लगभग 4 हजार किलोमीटर तक फैली हुई है। आजकल, जब संयुक्त राज्य अमेरिका में राजमार्ग प्रणाली को विकास का एक नया दौर मिला है, तो ऐतिहासिक स्थल की स्थिति को बनाए रखते हुए, पौराणिक मार्ग ने अपना महत्व खो दिया है।

आज भी, लाखों यात्री रूट 66 पर गाड़ी चलाने और अमेरिका के सबसे खूबसूरत स्थानों - प्रसिद्ध रॉय मोटल, जहां कई हॉलीवुड सितारे गए हैं, की यात्रा करने, भूतों द्वारा बसाए गए ग्लेनरियो के परित्यक्त शहर में रुकने के लिए उत्सुक हैं, और बिट टेक्सन स्टेक रेंच रेस्तरां में 2 किलोग्राम स्टेक का स्वाद चखें।

3. गोल्डन गेट, सैन फ्रांसिस्को

सैन फ्रांसिस्को में गोल्डन गेट शायद अमेरिका की सबसे खूबसूरत जगह और सबसे ज्यादा पहचाना जाने वाला पुल है। इसकी कुल लंबाई 2,737 मीटर है, मुख्य विस्तार की लंबाई 1,280 मीटर है, और पूरी संरचना का वजन लगभग 900 हजार टन तक पहुंचता है। गोल्डन गेट ब्रिज को इसका नाम उसी नाम की जलडमरूमध्य के कारण मिला, जिसे यह पार करता है।

गोल्डन गेट न केवल अपनी सुरम्यता के लिए प्रसिद्ध है, बल्कि पहले हर दो सप्ताह में होने वाली बड़ी संख्या में आत्महत्याओं के लिए भी प्रसिद्ध है। हाल ही में इनकी संख्या में कमी आई है लेकिन हताश लोग यहां आते रहते हैं। सुरक्षा उद्देश्यों के लिए, पुल पर गश्त की जाती है, और समर्थन के साथ विशेष टेलीफोन लगाए जाते हैं, जहाँ आप कॉल करके मनोवैज्ञानिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

4. मियामी बीच, फ्लोरिडा

मियामी बीच एक छोटे से द्वीप पर स्थित है और मियामी से बिस्केन खाड़ी द्वारा अलग किया गया है। यह वह शहर है जो यू.एस. में मुख्य रिसॉर्ट्स और सबसे खूबसूरत जगह में से एक है, और यह नीयन रोशनी वाले घरों के साथ इसका तटबंध है जिसे हम अक्सर इंटरनेट पर तस्वीरों में देखते हैं। यहां हमेशा उत्सव का माहौल रहता है और अटलांटिक महासागर की बर्फ-सफेद रेत और नीला पानी आपको तुरंत सकारात्मक रूप से तैयार कर देता है।

मियामी बीच पर लोग घूमने के लिए नहीं बल्कि ऐसी छुट्टियों के लिए आते हैं, जिसके दौरान आप सब कुछ भूल सकें। पर्यटकों के लिए न केवल समुद्र तट और होटल उपलब्ध कराए जाते हैं, बल्कि विभिन्न प्रकार के मनोरंजन, नाइट क्लब, खेल आयोजन आदि भी उपलब्ध कराए जाते हैं।

5. माउंट रशमोर, साउथ डकोटा

यूएस माउंट रशमोर, साउथ डकोटा

माउंट रशमोर का नाम अमेरिकी व्यवसायी चार्ल्स रशमोर के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 1885 में इस क्षेत्र में पहला अभियान आयोजित किया था। उन्होंने मूर्तिकला रचना बनाने के लिए 5 हजार डॉलर भी आवंटित किए, जो आज संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतीकों में से एक है।

माउंट रशमोर 4 अमेरिकी राष्ट्रपतियों के चेहरों को दर्शाता है जिन्होंने देश के विकास में सबसे बड़ा योगदान दिया: जॉर्ज वॉशिंगटन ने लोकतंत्र हासिल किया, थॉमस जेफरसन ने स्वतंत्रता की घोषणा की, अब्राहम लिंकन ने गुलामी को खत्म किया, और थियोडोर रूजवेल्ट ने राज्य के लिए महत्वपूर्ण सुधार किए।

6. ग्रांड कैन्यन, एरिज़ोना

यूएस ग्रांड कैन्यन, एरिज़ोना

ग्रांड कैन्यन दुनिया की सबसे गहरी घाटियों में से एक है और अमेरिका में सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, साथ ही अमेरिका का लगभग मुख्य प्राकृतिक आकर्षण भी है। कई मापदंडों के अनुसार, यह घाटी अपनी तरह की अनोखी मानी जाती है, क्योंकि यहां आप एक साथ चार भूवैज्ञानिक युगों के निशान पा सकते हैं। कल्पना इसके पैमाने, चट्टानों, गुफाओं और अन्य संरचनाओं की विविधता से आश्चर्यचकित है।

ग्रांड कैन्यन दुनिया की सबसे गहरी घाटियों में से एक है और अमेरिका में सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, साथ ही अमेरिका का लगभग मुख्य प्राकृतिक आकर्षण भी है। कई मापदंडों के अनुसार, यह घाटी अपनी तरह की अनोखी मानी जाती है, क्योंकि यहां आप एक साथ चार भूवैज्ञानिक युगों के निशान पा सकते हैं। कल्पना इसके पैमाने, चट्टानों, गुफाओं और अन्य संरचनाओं की विविधता से आश्चर्यचकित है।

इस घाटी का निर्माण कोलोराडो नदी के कारण हुआ था, जिसने कई मिलियन वर्षों में बार-बार अपने प्रवाह की ताकत और मार्ग को बदला है, जिसके कारण व्यापक कटाव हुआ। नदी आज भी यहां बहती है लेकिन लंबे समय तक इसमें वह शक्ति और भव्यता नहीं रही जिसे इसके द्वारा बनाए गए ग्रांड कैन्यन के बारे में नहीं कहा जा सकता है। यह दृश्य पूरी तरह से और अपरिवर्तनीय रूप से प्रभावशाली है, और इसलिए सब कुछ अपनी आंखों से देखने के लिए जल्दी करें।

7. योसेमाइट नेशनल पार्क, कैलिफ़ोर्निया

योसेमाइट नेशनल पार्क एक ऐसा स्थान है जहां प्रकृति अपनी सारी शक्ति, सुंदरता और परिदृश्यों की विविधता का प्रदर्शन करती है। यहां विशाल ग्रेनाइट चट्टानें, ग्लेशियर नेशनल पार्क, तेज़ नदियों से बने शक्तिशाली झरने, पगडंडियाँ, क्रिस्टल जैसी साफ़ झीलें, विशाल हरे-भरे जंगल और बहुत कुछ है।

योसेमाइट का जीव अपनी विविधता के लिए जाना जाता है, जिसमें हिरण, लिनेक्स, लोमड़ी और भालू सहित जानवरों की सैकड़ों प्रजातियां शामिल हैं, जो कारों और कचरे के डिब्बे से भोजन चुराने की प्रवृत्ति के लिए जाने जाते हैं। और फिर भी, शायद योसेमाइट नेशनल पार्क का मुख्य आकर्षण टुलुने ग्रोव है, जहां वही सीक्वियो बढ़ते हैं, जो अविश्वसनीय आकार तक पहुंचते हैं।

8. येलोस्टोन नेशनल पार्क, व्योमिंग

येलोस्टोन नेशनल पार्क अमेरिका में सबसे सुरम्य, असामान्य और सबसे सुंदर जगह में से एक है। यह माउंटेन बाइकिंग और लंबी पैदल यात्रा, ट्रेल्स, गुफाओं, जंगलों, झरनों, नदियों, झीलों से भरा है - यह सब यहां प्रचुर मात्रा में है लेकिन यह पार्क गर्मियों में अपने असंख्य गीज़र और अन्य भूतापीय स्रोतों के लिए जाना जाता है।


येलोस्टोन में सबसे बड़ी ज्वालामुखी गतिविधि है, और इस जगह को कभी-कभी 'सुपर ज्वालामुखी' कहा जाता है क्योंकि अधिकांश मौजूदा परिदृश्य एक विनाशकारी विस्फोट के परिणामस्वरूप बने थे। कुल मिलाकर, पार्क में लगभग 3 हजार गीजर हैं, जो दुनिया में गीजर की कुल संख्या का दो-तिहाई है। उनमें से कुछ सो रहे हैं, और कुछ अक्सर भाप के स्तंभ फेंककर गतिविधि दिखाते हैं।

9. डेनाली राष्ट्रीय उद्यान और संरक्षण, अलास्का

अमेरिका और अलास्का में सबसे खूबसूरत जगहों में से एक डेनाली नेशनल पार्क है। इसके क्षेत्र में कई सुरम्य नदियाँ हैं, व्यापक शंकुधारी वन उगते हैं और शक्तिशाली चट्टानें हजारों मीटर ऊँची हैं, जिनकी चोटी बर्फ की मोटी परत से ढकी हुई है।

उत्तरी अमेरिका का सबसे ऊँचा पर्वत, डेनाली, जिसे पहले मैकिन्ले के नाम से जाना जाता था, भी यहीं स्थित है। भाग की पूर्ण ऊंचाई 6190 मीटर है, जो कठिन इलाके के साथ मिलकर, इसे पैदल चलने और चढ़ने के लिए सबसे कठिन चोटियों में से एक बनाती है।

10. सेलिंग स्टोन्स, रेसट्रैक प्लाया

डेथ वैली नेशनल पार्क में स्थित सूखी रायस्ट्रेक प्लाया झील ग्रह पर सबसे रहस्यमय स्थानों की सूची में है। इसका कारण वे पत्थर हैं जो अज्ञात तरीके से एक जगह से दूसरी जगह घूमते रहते हैं। बेशक, सामान्य अवलोकन के साथ, आपको कोई हलचल नजर नहीं आएगी लेकिन पीछे की लंबी खाइयों के कारण उनकी हरकत का तथ्य स्पष्ट है।

कोई तुरंत दर्जनों सिद्धांतों के साथ आया, जहां एलियंस और अलौकिक ताकतें उलझी हुई थीं, लेकिन वैज्ञानिकों ने इस घटना के लिए तार्किक स्पष्टीकरण के बारे में सोचना शुरू कर दिया। कई विशेषज्ञों ने हवा द्वारा पत्थरों की गति को समझाया, जो तभी संभव हो पाता है जब मिट्टी गीली हो जाती है। दूसरों ने सुझाव दिया है कि हलचलें बर्फ की परत के कारण होती हैं, जो सर्दियों में रेइस्ट्राक प्लाया से ढकी रहती है।

2024 के लिए 300+ सक्रिय P...

क्या आप PUBG के शौकीन हैं और रोमांé...

और पढ़ें

व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट प...

यह व्यापक मार्गदर्शिका सीआरए...

और पढ़ें

क्या eSIM सुरक्षित हैं? ल...

प्रौद्योगिकी के विकास में एक ...

और पढ़ें

व्हाट्सएप को मार्केटिंग च...

आज के बड़े पैमाने पर विपणन और न&#...

और पढ़ें

ऐतिहासिक स्थान - तुर्की क...

यदि आप यात्रा करना चाहते हैं ल...

और पढ़ें

व्यक्तिगत चैट ऐप्स में चै...

स्वचालित प्रतिक्रियाएँ:फेस...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें