बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
बल्क SMS सेवा

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

अफ़्रीका में घूमने लायक सबसे खूबसूरत जगहें

अफ़्रीका में घूमने लायक सबसे खूबसूरत जगहें

अफ़्रीका विशाल और अद्भुत है, यहां हर स्वाद के लिए अनगिनत गंतव्य हैं। आइए अफ़्रीका की सबसे खूबसूरत जगहों पर नज़र डालें जो हर किसी के लिए घूमने लायक हैं।

दक्षिण अफ़्रीका महाद्वीप के सबसे वांछनीय पर्यटन स्थलों में से एक है। बात यह है कि स्थानीय स्थान बहुत विविध हैं और एक-दूसरे के समान नहीं दिखते हैं। यहां की यात्रा उन लोगों के लिए आदर्श है जो वास्तव में कुछ नया देखना चाहते हैं: जाम्बिया का जंगली विस्तार, मोज़ाम्बिक के सुदूर द्वीपसमूह, नामीबिया के रेगिस्तान, महासागरों का संगम, कॉम्पैक्ट स्वाज़ीलैंड, मैत्रीपूर्ण मलावी।

यहां सब कुछ है: समृद्ध वन्य जीवन वाले सेरेन्गेटी मैदानों से लेकर उष्णकटिबंधीय द्वीपों के रिसॉर्ट्स और गीज़ा के प्राचीन पिरामिड तक।

जब आप इस महाद्वीप की एक और यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो विभिन्न देशों में फैले अफ्रीका के खूबसूरत नजारों को न भूलें!

यहां अफ्रीका में शीर्ष 15 सबसे खूबसूरत जगहें हैं जहां रोमांच का अनुभव करने, क्षण बनाने, पूर्व और पश्चिम देखने, अफ्रीका के आश्चर्यों की यात्रा करने, अफ्रीका की यात्रा करने, प्रेरित करने, आराम करने, सर्वोत्तम तरीके से प्रशंसा करने और आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी चीजें हैं। घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थान तैयार हैं! अफ़्रीका देखने का मौका न चूकें।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

यात्रा के लिए अफ़्रीका में घूमने लायक सबसे खूबसूरत जगहों में से शीर्ष

1. विक्टोरिया फॉल्स

दुनिया का सबसे बड़ा और खूबसूरत झरना आपको अफ्रीका में देखने को मिलेगा। गरजता हुआ झरना आपकी कल्पना को झकझोर देगा और आपकी शर्ट को गीला कर देगा। झरना खड़ी है, जो झरने की सबसे प्रभावशाली विशेषता है। 108 मीटर की ऊंचाई से प्रति सेकंड दस लाख लीटर पानी गिरता है, और परिणामस्वरूप स्प्रे के बादल को झरने से कई किलोमीटर दूर देखा जा सकता है। यह अफ़्रीका की सबसे ख़ूबसूरत जगहों में से एक है.

विक्टोरिया फॉल्स ज़ाम्बिया की सारी सुंदरता को कैद करें और eSIM और मोबाइल इंटरनेट का उपयोग करके इसे तुरंत अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें।

2. इटोशा राष्ट्रीय उद्यान

दक्षिण अफ्रीका में कुछ स्थान जंगली जानवरों की संख्या के मामले में नामीबिया के उत्कृष्ट एटोशा राष्ट्रीय उद्यान के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। बेसिन के आसपास झाड़ियों और घास के मैदानों के बीच कई जलाशय बिखरे हुए हैं - एक चमकदार सफेद, सपाट नमक दलदली रेगिस्तान जो क्षितिज तक फैला हुआ है। जलाशय जानवरों की विशाल सांद्रता को आकर्षित करते हैं। आप दिन के दौरान उनमें से हजारों को देख पाएंगे, यहां तक ​​कि एक जलाशय में भी। एटोशा ग्रह पर जंगली जानवरों को देखने और देखने का मौका पाने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

3. सोसुस्वलेई

सोसुस्वलेई के ऊंचे लाल टीले अविश्वसनीय रूप से महीन रेत से बने हैं। धूप में रंग बदलने पर यह नरम लगता है, यह आपकी उंगलियों से बहता है। यह आश्चर्यजनक है, खासकर यह देखते हुए कि कालाहारी में रेत लाखों साल पहले दिखाई दी थी। घाटी विशाल टीलों से बिखरी हुई है, जिनके बीच अलौकिक परियों की तरह सूखे हुए (बाढ़ से भरे तराई क्षेत्र) बिखरे हुए हैं। सदैव गतिशील रहने वाले दिग्गजों की सतह पर चढ़ना केवल नामीबिया में ही संभव है। यह अफ़्रीका की सबसे ख़ूबसूरत जगहों में से एक है. घूमने का सबसे अच्छा समय अभी है

4. ओकावांगो डेल्टा

बोत्सवाना में ओकावांगो डेल्टा आश्चर्यजनक रूप से सुंदर और जंगली है। दुर्लभ शक्ति और नाटक के प्राकृतिक दृश्यों का दृश्य होने के नाते, डेल्टा मौसम दर मौसम बदलता रहता है - पानी की बढ़ती और घटती धाराओं के साथ द्वीप, नदी चैनल और पगडंडियाँ बनती हैं जिनके साथ जानवर घूमते हैं। डेल्टा का कोई भी दौरा तब तक सफल नहीं माना जा सकता जब तक आप पारंपरिक मोकोरो (डगआउट नाव) में पानी के माध्यम से नहीं चलते। विशिष्ट होटल ओकावांगो की एक 'विशेषता' हैं, और बजट पर्यटक मोरेमी नेचर रिजर्व के केंद्र में एक अद्भुत कैंपिंग स्थान ढूंढ सकेंगे।

5. क्विरिंबस द्वीपसमूह

नीले समुद्र में बिखरे हुए सुखद जीवन के द्वीप, मुलायम सफेद रेत के साथ प्राचीन समुद्र तटों की ओर देखने वाले घने मैंग्रोव वाले चैनल, क्षितिज पर सेलबोट, और स्थानीय चांदी के कारीगरों के साथ इबो का जादुई द्वीप, एक किला और ढहती हवेलियाँ - यही है क्विरिंबास का सुदूर मोजाम्बिक द्वीपसमूह है। कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए समय निकालें और इन द्वीपों पर जाएँ। यहां प्रचुर मात्रा में कोरल और मछलियों के बीच गोताखोरी और स्नॉर्कलिंग करें, रेतीली सड़कों पर घूमें, और एक नाव पर लहरों को पार करें - यह जगह आपको निराश नहीं करेगी। यह अफ़्रीका की सबसे ख़ूबसूरत जगहों में से एक है.

6. दक्षिण लुआंगवा राष्ट्रीय उद्यान

सिर पर एक सशस्त्र गाइड के साथ ज़ाम्बिया के दक्षिण लुआंगवा राष्ट्रीय उद्यान के माध्यम से एक कॉलम में मार्च करें। चार-पहिया ड्राइव इंजनों की कोई गड़गड़ाहट नहीं, देखने के क्षेत्र में कोई हस्तक्षेप नहीं, और आपके और वन्यजीवन के बीच कोई बाधा नहीं - या तो शिकारियों या उनके शिकार। ध्यान छोटी चीज़ों पर है, जिसमें स्थानीय पौधों के चिकित्सीय प्रभाव और सीआईए-शैली पशु मलमूत्र अनुसंधान शामिल हैं।

7. ड्रैगन पर्वत

राजसी, आश्चर्यजनक और रहस्यमय ड्रैगन पर्वत और उनके आसपास का विश्व धरोहर-सूचीबद्ध पार्क यहां देखने लायक है। यह क्षेत्र लंबी पैदल यात्रा मार्गों के लिए जाना जाता है: झरनों की एक दिवसीय यात्रा से लेकर सबसे ऊंची चोटियों पर चढ़ने के साथ कठिन दस दिवसीय पैदल यात्रा तक। कम ऊर्जावान यात्री भी बोर नहीं होंगे - वे किसी सुरम्य स्थान पर पिकनिक मना सकेंगे, सुंदर परिदृश्यों के बीच राजमार्ग पर ड्राइव कर सकेंगे, या सैन लोगों के डेटिंग के शैल चित्रों को देखने के लिए एक घंटे के आसान भ्रमण पर जा सकेंगे। कई हजार साल पीछे. यह सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है

8. मलावी झील

बेशक, मलावी के मुकुट में बहुमूल्य पन्ना, अंतर्देशीय समुद्र, मलावी झील है। इसे 'कैलेंडर झील' भी कहा जाता है क्योंकि मील में इसकी माप 365 - एक वर्ष में दिनों की संख्या - 52 - सप्ताहों की संख्या है। इसकी सीमा सुनहरे समुद्र तटों और साफ पानी में अठखेलियां करती चमकीली सिक्लिड मछलियों से घिरी हुई है। आप निर्जन द्वीपों पर शरण ले सकते हैं, चिंतेचे पट्टी पर, न्हाटा खाड़ी और केप मैकलियर के खूबसूरत रिसॉर्ट्स में आराम कर सकते हैं, या सक्रिय मनोरंजन - कयाकिंग या विंडसर्फिंग में समय बिता सकते हैं।

9. लेसोथो

लेसोथो में कई गांव हैं जहां आप स्थानीय घर में रह सकते हैं और ग्रामीणों के साथ संवाद कर सकते हैं। सेमोनकोंग, मालेलिया, रोमा या रामाबंता का भ्रमण न केवल आपको एक ऐतिहासिक इमारत में रहने का अवसर देगा, बल्कि स्थानीय लोगों को जानने, एक गाइड के साथ टट्टू पर लंबी पैदल यात्रा करने, शेबीन (शराब पीने) में ग्रामीण जीवन का आनंद लेने का भी मौका देगा। स्थापना)। इसके अलावा, मेनू में सैन लोगों की रॉक कला, डायनासोर प्रिंट और अद्भुत पौधे और पक्षी शामिल हैं। यह अफ़्रीका की सबसे ख़ूबसूरत जगहों में से एक है.

10. मछली नदी घाटी

नामीबिया के दक्षिण में ग्रह की सतह पर एक विशाल अवसाद लगभग अविश्वसनीय दृश्य है। सुबह के समय सबसे स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली विशाल और सुनसान फिश रिवर कैन्यन किसी कुशल बिल्डर द्वारा जमीन से काटकर बनाई गई लगती है। उजागर चट्टानों और वनस्पति की कमी का दृश्य डरावना है, और जल्द ही तस्वीरें लेने के सभी प्रयासों को विस्मय की भावना से बदल दिया जाएगा। घाटी के गोल किनारे और नुकीले कोने विशाल और प्रभावशाली अनुपात की एक पत्थर की सिम्फनी बनाते हैं।

ब्लैक फ्राइडे से पहले अपन...

व्हाट्सएप मार्केटिंग एक शक्त...

और पढ़ें

इस वर्ष व्हाट्सएप मार्केट...

चारों ओर एक नज़र रखना। आपने शा...

और पढ़ें

व्हाट्सएप के माध्यम से सं...

इंस्टेंट मैसेजिंग (आईएम) सेवा...

और पढ़ें

नई नौकरी के संदेश - नई नौ...

क्या आपका कोई परिचित या प्रेम...

और पढ़ें

व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप्लिक...

आज हम आपके सामने अपना डेस्कटॉ&#...

और पढ़ें

सास के लिए मातृ दिवस उपहा...

मदर्स डे आते ही उपहारों की तला...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें