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"मेटा सत्यापित:" के आने पर आपका व्हाट्सएप बिजनेस हरा टिक नीला हो जाएगा
अगर आने वाले महीनों में आपका व्हाट्सएप ग्रीन टिक अचानक नीला हो जाए तो चिंता न करें। यह मेटा द्वारा नियोजित एक रणनीतिक कदम है और यह आपकी स्थिति को प्रभावित नहीं करेगा। यहाँ बताया गया है कि ऐसा क्यों हो रहा है।
क्या आपके व्हाट्सएप बिजनेस प्रोफाइल पर ग्रीन टिक वेरिफिकेशन है? बधाई हो।
किसी भी प्लेटफ़ॉर्म की तरह, यह दिखाना अच्छा है कि आप एक सत्यापित व्यवसाय हैं।
अभी तक एक नहीं मिला? इसे कैसे प्राप्त करें यहां बताया गया है।
हम आपको आपके पुरस्कृत टिक के स्वरूप में आने वाले बदलाव के बारे में बताना चाहते थे।
मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह अपने सत्यापन चेकमार्क का रंग हरे से नीला कर देगा।
ब्राज़ील में हाल ही में मेटा कन्वर्सेशन सम्मेलन में, इसने घोषणा की कि यह अब मुफ्त व्हाट्सएप बिजनेस ऐप (पहले) का उपयोग करने वाले छोटे व्यवसायों के लिए आ रहा है।
इस बदलाव ने व्यवसायों और उपयोगकर्ताओं के बीच समान रूप से चर्चा छेड़ दी है। इस लेख में, हम इस परिवर्तन के पीछे के कारणों, व्यवसायों के लिए इसके निहितार्थ और व्हाट्सएप और मेटा अब यह बदलाव क्यों कर रहे हैं, इस पर चर्चा करेंगे।
व्हाट्सएप ग्रीन से मेटा ब्लू में क्यों बदलाव?
व्हाट्सएप का प्रतिष्ठित हरा चेकमार्क वर्षों से संदेश सत्यापन का पर्याय रहा है।
हालाँकि, इसे ब्लू टिक से बदलने का निर्णय यादृच्छिक नहीं है।
ट्विटर के अचानक एक्स नाम को पुनः ब्रांड करने की तरह, इस परिवर्तन के पीछे रणनीतिक कारण हैं:
व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका
व्यावसायिक प्रोफाइल बढ़ाना:व्हाट्सएप बिजनेस व्यवसायों को उनके ग्राहकों से जोड़ने में सहायक रहा है। ब्लू टिक के साथ, सत्यापित व्यावसायिक प्रोफ़ाइल अधिक प्रमुखता से सामने आएंगी, जिससे उनकी दृश्यता और विश्वसनीयता बढ़ेगी।
उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार:रंग परिवर्तन एक मामूली समायोजन की तरह लग सकता है, लेकिन यह उपयोगकर्ता के अनुभव को, यहां तक कि अवचेतन रूप से भी प्रभावित करता है। एक नीला चेकमार्क, अधिक प्रमुख और सार्वभौमिक रूप से पहचाने जाने योग्य होने के कारण - और मेटा ब्रांडिंग के साथ संरेखित होने के कारण - उपयोगकर्ताओं के लिए सत्यापित खातों को पहचानना और उनके साथ जुड़ना आसान हो जाएगा। यह अंततः बेहतर संचार को बढ़ावा देता है।
मेटा सेवाओं में संगति:इस परिवर्तन के पीछे प्राथमिक प्रेरणाओं में से एक मेटा के पारिस्थितिकी तंत्र में एकरूपता बनाना है। मेटा की फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी विभिन्न सेवाओं में नीले सत्यापन बैज का उपयोग करने के साथ, व्हाट्सएप को एक ही रंग योजना के साथ संरेखित करने से सभी प्लेटफार्मों पर ब्रांड की पहचान और उपयोगकर्ता की पहचान को मजबूत करने में मदद मिलती है। यह मार्क जुकरबर्ग के "मेटा सत्यापित" प्रयास का हिस्सा है।
गलत सूचना और घोटालों का मुकाबला:ब्लू टिक ऐतिहासिक रूप से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रामाणिकता से जुड़ा हुआ है। इसे व्हाट्सएप बिजनेस में पेश करके मेटा का लक्ष्य विश्वास और विश्वसनीयता को बढ़ाना है। यह परिवर्तन उपयोगकर्ताओं को वैध व्यवसायों और संभावित घोटालों या गलत सूचनाओं के बीच अंतर करने में मदद करेगा, जो डिजिटल सुरक्षा और गोपनीयता चिंताओं के युग में महत्वपूर्ण हो सकता है।