बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

2024 में विश्व में सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर कौन सा है?

2024 में विश्व में सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर कौन सा है?

अंतर्राष्ट्रीय ट्रैवल एजेंसियां, अनुसंधान केंद्र और स्वतंत्र कंपनियां नियमित रूप से विभिन्न महाद्वीपों के राज्यों और प्रमुख शहरों की उपस्थिति की निगरानी करती हैं। आइए 2024 में दुनिया में सबसे अधिक देखे जाने वाले शहर की सूची पर विचार करें।

ग्लोबल सिटी रैंकिंग आगंतुकों की संख्या और उनके खर्चों के आंकड़ों के आधार पर दुनिया भर के देशों और शहरों का मूल्यांकन करती है। राजनीतिक और आर्थिक परिस्थितियाँ बदल रही हैं, और महामारियाँ आती-जाती रहती हैं, लेकिन एक चीज अपरिवर्तित रहती है: लोगों की नई जगहों की खोज करने और विदेशी संस्कृतियों में खुद को डुबोने की बढ़ती इच्छा। हर साल, अधिक से अधिक लोग दुनिया की यात्रा करते हैं और दुनिया के इन सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में अधिक से अधिक पैसा खर्च करते हैं। लेकिन 2024 में सबसे अधिक देखे जाने वाला शहर कौन सा है?

2024 में सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में शीर्ष

1. हांगकांग, चीन

2024 में दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शहर हांगकांग है। चमचमाता महानगर, चीन के दक्षिणपूर्वी भाग में स्थित है। यह 5 मिलियन से अधिक वार्षिक आगंतुकों के साथ अपने निकटतम अनुयायी, बैंकॉक से आगे है, जो हाल तक अंतरराष्ट्रीय आगमन के साथ मजबूती से पहले स्थान पर था।

विशेषज्ञों के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय केंद्रों में से एक में कुछ वर्षों में कम से कम 31 मिलियन लोग आएंगे और 2025 तक यह आंकड़ा 44 मिलियन तक पहुंच जाएगा। चीन के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान के साथ चीन में रहते हुए पूरी दुनिया से जुड़े रहें।

2. बैंकॉक, थाईलैंड

थाईलैंड की राजधानी दुनिया के दो शहरों में से एक है जहां सालाना 20 मिलियन से अधिक लोग आते हैं। अपनी जीवंत नाइटलाइफ़, बढ़िया भोजन और सस्ती कीमतों के साथ, बैंकॉक दुनिया भर से लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह शहर एक लोकप्रिय स्थान है और इसमें कई ऐतिहासिक आकर्षण हैं, जिनमें प्रसिद्ध बौद्ध मंदिर, आधुनिक शॉपिंग मॉल और आरामदायक रहने के स्थान शामिल हैं।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

वैसे, हांगकांग के विपरीत, जहां चीनी नागरिकों की संख्या आगंतुकों में सबसे अधिक है, अधिकांश विदेशी बैंकॉक जाते हैं। थाईलैंड में खो न जाएं और थाईलैंड के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान के साथ इंटरनेट भी हाथ में रखें।

3. लंदन, यूनाइटेड किंगडम

यूरोपीय देशों में लंदन दुनिया का सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है। शीघ्र ही, ब्रिटिश राजधानी को 20 मिलियन से अधिक मेहमानों की उम्मीद है, और 2025 तक आगंतुकों की संख्या 25 मिलियन से अधिक होनी चाहिए।

यूरोपीय संघ छोड़ने के बावजूद, लंदन ग्रह पर सबसे महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्रों में से एक बना हुआ है। इसलिए, इस शहर में न केवल बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, बल्कि विदेशों से भी कई उद्यमी और योग्य विशेषज्ञ आते हैं। यूके की खोज करें और यूके के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान को अपने दोस्तों के साथ लाइव साझा करें।

4. सिंगापुर

सिंगापुर एशिया के दक्षिणपूर्वी हिस्से में एक शहर-राज्य है और चार 'एशियाई बाघों' में से एक है। 5.9 मिलियन से कम लोगों की आबादी के साथ, आगंतुकों की संख्या प्रति वर्ष 16 मिलियन से अधिक है, यानी स्थानीय निवासियों से तीन गुना अधिक। दशक के अंत तक प्रवाह 20 मिलियन तक पहुंच सकता है

अक्सर, चीनी, इंडोनेशियाई और ऑस्ट्रेलियाई लोग सिंगापुर के लिए उड़ान भरते हैं। पर्यटन और व्यापार घटक के अलावा, विदेशी लोग इस तथ्य से आकर्षित होते हैं कि सिंगापुर में दुनिया की सबसे अच्छी चिकित्सा प्रणालियाँ हैं। सिंगापुर में मोबाइल डेटा के बारे में न भूलें और सिंगापुर के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान चुनें।

5. मकाऊ, चीन

चीन और एशिया का एक अन्य प्रतिनिधि, मकाऊ, दुनिया के शीर्ष पांच सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में शामिल है। विश्लेषकों के अनुसार, दस वर्षों में इस बस्ती में प्रति वर्ष कम से कम 25 मिलियन लोग आएंगे। यानी विजिट की संख्या 10 मिलियन बढ़ जाएगी

अधिकांश पर्यटक मनोरंजन उद्योग, विशेष रूप से जुआ प्रतिष्ठानों के कारण मकाऊ आते हैं। आधुनिक कैसिनो की बदौलत इस महानगर को एशिया में मोंटे कार्लो या पूर्व में लास वेगास कहा जाता है। स्थानीय टेलीकॉम ऑपरेटरों को खोजने में समय बर्बाद न करें, बल्कि चीन के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान पहले से खरीदें और संपर्क में रहें।

6. दुबई, संयुक्त अरब अमीरात

वैश्विक स्तर पर एक सक्षम पीआर अभियान ने लाखों पर्यटकों और व्यापारियों को दुबई आने की अनुमति दी है। यह मध्य पूर्व में सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है।

सामान्य तौर पर, संयुक्त अरब अमीरात विदेशी निवेश को आकर्षित करने और वित्तीय और पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने के लिए एक बहुत प्रभावी नीति अपनाता है, जो विशाल तेल भंडार के साथ मिलकर राज्य को दुनिया के दस सबसे अमीर देशों में से एक बनाता है। यदि आप रोमिंग में बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो यूएई के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान को प्री-रजिस्टर करें और हर समय ऑनलाइन रहें।

7. पेरिस, फ़्रांस

बेशक, दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शहरों की रैंकिंग फ्रांसीसी राजधानी के बिना नहीं हो सकती। कई साल पहले हुए आतंकवादी हमलों से संबंधित दुखद घटनाओं के बावजूद, पेरिस यूरोप में पर्यटकों के लिए सबसे आकर्षक शहरों में से एक बना हुआ है। किसी भी वास्तुशिल्प स्मारक में सालाना एफिल टॉवर जितने पर्यटक नहीं आते।

8. न्यूयॉर्क, यूएसए

हाल के वर्षों में पदों की हानि के बावजूद, न्यूयॉर्क अभी भी दुनिया के दस सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में से एक है। यह सबसे बड़ा अमेरिकी महानगर और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार का केंद्र है। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठनों और कंपनियों के मुख्यालय यहां स्थित हैं - संयुक्त राष्ट्र से लेकर केल्विन क्लेन इंक तक।

न केवल अमेरिकी नागरिक बल्कि विभिन्न देशों के हजारों प्रवासी भी न्यूयॉर्क शहर में रोजगार पाने का सपना देखते हैं। बिग एप्पल में जीवन कभी नहीं रुकता। यदि आप यूएसए में विभिन्न प्रकार के मोबाइल ऑपरेटरों से परेशान नहीं होना चाहते हैं, तो यूएसए के लिए एक eSIM प्लस टैरिफ प्लान खरीदें और ऑनलाइन रहें।

9. शेन्ज़ेन, चीन

चीन का तीसरा प्रतिनिधि, शेन्ज़ेन, दुनिया के सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों की सूची में है। यह बस्ती देश के दक्षिणी भाग में स्थित है और मुख्य भूमि चीन और हांगकांग के बीच एक प्रकार के मुक्त पुल के रूप में कार्य करती है।

यह जनसंख्या और तकनीकी विकास के स्तर दोनों के मामले में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है। सबसे महत्वपूर्ण व्यापार, एक ऐतिहासिक महल, केंद्रीय टॉवर घर, बुनियादी ढांचा, नई लक्जरी इमारतें, कुछ शॉपिंग सेंटर, सांस्कृतिक आकर्षण, अच्छा भोजन अनुभव, दुनिया भर में प्रसिद्ध पार्क, परिवहन और राज्य का वित्तीय केंद्र। गाइड और संचार के बिना चीन में खो जाना आसान है, इसलिए चीन के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान खरीदें और आसानी से अपना रास्ता खोजें।

10. कुआलालंपुर, मलेशिया

दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों की रैंकिंग एक अन्य एशियाई महानगर - कुआलालंपुर द्वारा पूरी की जाती है। विभिन्न अनुमानों के अनुसार, 2025 तक मलेशिया की राजधानी में प्रति वर्ष कम से कम 20 मिलियन लोग आएंगे।

यह शहर दुनिया भर में रोम, टोक्यो, इस्तांबुल, सियोल और शंघाई जैसी बड़ी और लोकप्रिय बस्तियों से आगे है। कुआलालंपुर पर्यटकों को कई दिलचस्प आकर्षण और मनोरंजन कार्यक्रम प्रदान करता है। मलेशिया में मोबाइल डेटा और इंटरनेट महंगे हैं, इसलिए सबसे अच्छा समाधान मलेशिया के लिए eSIM प्लस टैरिफ प्लान खरीदना होगा।

क्या व्हाट्सएप फ्लो बिल्ड...

परिचय

जैसे-जैसे ऑनलाइन व्यव...

और पढ़ें

सफलता उद्धरण - सफलता और ब...

जीवन हर किसी के लिए एक दीर्घका...

और पढ़ें

व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' ...

व्हाट्सएप ने व्यू वन्स वॉयस म...

और पढ़ें

सोशल मीडिया के कलाकार...

कभी-कभी जब मैं व्हाट्सएप पर एक ...

और पढ़ें

अधिक गोपनीयता के लिए व्हा...

व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर ला रहा ह...

और पढ़ें

व्हाट्सएप सत्यापन के लिए ...

क्या आप जानते हैं कि आश्चर्यज...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें