बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

2024 में iPhone पर eSIM कैसे सक्रिय और सेट करें

2024 में iPhone पर eSIM कैसे सक्रिय और सेट करें

Apple स्मार्टफ़ोन के कई मालिक जानते हैं कि iPhones के नवीनतम मॉडल eSIM तकनीक का उपयोग करते हैं, जो मोबाइल संचार के विकास में अगला चरण होगा।

पारंपरिक सिम कार्ड और उनके 'माइक्रो' और 'नैनो' अवतार लंबे समय से अप्रचलित हैं। आधुनिक मानकों के अनुसार, उन्हें पंजीकृत करना असुविधाजनक है, और वे व्यावहारिक नहीं हैं और अक्सर विफल हो सकते हैं।

लेकिन आप 2024 में iPhone पर eSIM को कैसे सक्रिय और कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और वर्चुअल eSIM कार्ड के सभी लाभों का आनंद ले सकते हैं? आइए इस आलेख में प्रश्न पर विचार करें।

eSIM एक विशेष इलेक्ट्रॉनिक या एम्बेडेड सिम कार्ड है जिसमें मोबाइल ऑपरेटर द्वारा क्लाइंट की सही पहचान के लिए सभी आवश्यक जानकारी होती है।

यह ध्यान देने योग्य है कि सिम कार्ड के बिना, सेवाएँ उपयोगकर्ताओं को सत्यापित नहीं कर सकती हैं, और इसलिए ऑपरेटर अपनी सेवाओं तक पहुँच प्रदान नहीं करेंगे।

eSIM तकनीक की मुख्य विशेषता यह है कि इसे फ़ोन में डालने की आवश्यकता नहीं है - यह पहले से ही मोबाइल डिवाइस में अंतर्निहित है।

सभी आधुनिक iPhones में एक विशेष एकीकृत सर्किट बोर्ड होता है जो एक नियमित सिम कार्ड के कार्य करता है। इसलिए, Apple स्मार्टफोन के मालिकों को अलग से कार्ड लगाने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, आप बस eSIM को सक्रिय कर सकते हैं।

iPhone पर eSIM कैसे सेटअप करें और उसका उपयोग कैसे करें

eSIM को कॉन्फ़िगर करने के लिए, आपको QR कोड को स्कैन करना होगा या ऑपरेटर का एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा, उदाहरण के लिए eSIM प्लस, जो eSIM कनेक्ट करने या मैन्युअल रूप से डेटा दर्ज करने की क्षमता प्रदान करता है।

आप eSIM कार्ड को इस प्रकार कनेक्ट कर सकते हैं:

चरण 1: ऑपरेटर की वेबसाइट पर जाएं।

चरण 2: आवेदन पत्र में अपना डेटा दर्ज करें।

चरण 3: eSIM कनेक्शन के लिए भुगतान करें।

चरण 4: âसेटिंग्सâ â âसेल्युलरâ â âeSIM जोड़ेंâ पर जाएं

चरण 6: इससे पहले, आपको एक विशेष क्यूआर कोड प्राप्त हुआ है, जिसे एक फ़ोन माना जाना चाहिए।

नंबर सक्रिय है और आप इसका उपयोग कर सकते हैं!

कुछ क्षणों के बाद, आपका eSIM काम करने के लिए तैयार है: यह कॉल और एसएमएस स्वीकार करता है और आपको इंटरनेट तक पहुंचने की अनुमति देता है।

अपने iPhone पर eSIM कैसे सेट करें, इसके बारे में यहां और जानें:

eSIM नियमित सिम से बेहतर क्यों है?

सबसे पहले, इस तकनीक की शुरूआत के साथ, निर्माताओं को उपकरणों के अंदर जगह का बोनस मिलता है। इसका उपयोग अन्य घटकों को स्थापित करने के लिए किया जा सकता है।

iPhone 14 और 15 में फिलहाल सिम स्लॉट की जगह सिर्फ प्लास्टिक स्पेसर हैं। लेकिन अभी शुरुआती दिन हैं, और बाद में इस क्षेत्र का उपयोग किया जाएगा (उम्मीद है कि बैटरी को और बढ़ाया जाएगा या मेमोरी विस्तार की अनुमति दी जाएगी)।

दूसरे, eSIM बदलने के लिए आपको कार्ड निकालने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह डिजिटल है। उपयोगकर्ताओं के पास eSIM और ऑपरेटर को तुरंत बदलने का अवसर है। ऐसा करने के लिए, आपको दुकान पर जाने की ज़रूरत नहीं है - सब कुछ चलते-फिरते और ऑनलाइन किया जा सकता है।

iPhone 13 से शुरू होने वाले eSIM वाले गैजेट के मालिक, एक ही समय में दो 'SIM कार्ड', या SIM और eSIM का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक पर बात करना और साथ ही इंटरनेट पर बैठना। वे हमेशा एक-दूसरे के समानांतर काम करते हैं।

iPhone 15 Pro में 8 अलग-अलग eSIM और अन्य iPhone में 5 तक अलग-अलग eSIM इंस्टॉल किए जा सकते हैं।

तीसरा, इस सिम को स्मार्टफोन से हटाया नहीं जा सकता। यानी चोरी की स्थिति में उस तक पहुंच हमेशा बनी रहेगी, जब तक टावर सही क्षेत्र में हैं।

iPhones के लिए eSIM के महत्वपूर्ण लाभ

मुख्य लाभ के अलावा - eSIM मॉड्यूल का आकार - कई अन्य लाभ भी प्रमुख हैं:

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

बेहतर विश्वसनीयता

सुरक्षा बढ़ा दी गई

एक साथ कई नंबरों को एक मॉड्यूल से जोड़ने की क्षमता (अब तक 5 नंबर तक)

संख्याओं को जोड़ने में आसानी

दूरसंचार ऑपरेटर के कार्यालयों में जाने की आवश्यकता के बिना ऑनलाइन होने की क्षमता

फ़ोन केस में एक कम छेद की आवश्यकता है

eSIM के नुकसान भी हैं, तो आइए उनके बारे में कुछ शब्द कहें। मुख्य बात यह है कि क्यूआर कोड की अपनी सीमाएं हैं - रीडिंग 100 बार तक की जा सकती है।

कैसे पता करें कि कोई स्मार्टफोन eSIM को सपोर्ट करता है या नहीं

सभी मोबाइल फोन eSIM को सपोर्ट नहीं कर सकते। इसलिए, नया iPhone खरीदने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह वास्तव में बाहरी सिम कार्ड के बिना भी काम कर सकता है।

यह निश्चित रूप से जानने का एकमात्र सिद्ध तरीका है कि कोई स्मार्टफोन eSIM के साथ काम करता है, इसकी तकनीकी विशिष्टताओं से खुद को परिचित करना है। उनमें फ़ोन द्वारा समर्थित कार्यों के बारे में सारी जानकारी होनी चाहिए।

कौन से iPhone eSIM को सपोर्ट करते हैं?

अब eSIM Apple iWatch, iPhone और iPad के लगभग सभी मौजूदा मॉडलों द्वारा समर्थित है। चीन और हांगकांग के संस्करणों में कोई eSIM नहीं है।

व्हाट्सएप बिजनेस मैसेजिंग...

क्या आप व्हाट्सएप बिजनेस के ब...

और पढ़ें

अतातुर्क बातें - खेल, विज...

महान नेता अतातुर्क, एक राष्ट्...

और पढ़ें

इनके साथ बातचीत: नए जुड़न...

नया साल, नये लोग! एबोनी, वरिष्ठ व...

और पढ़ें

2024 में विश्व में सबसे अ...

अंतर्राष्ट्रीय ट्रैवल एजेंस...

और पढ़ें

मेटा कन्वर्सेशन 2024: बिज...

इस साल का आयोजन (2022 में पहली बार क...

और पढ़ें

व्हाट्सएप से ब्लैक फ्राइड...

क्या आपका ब्रांड व्हाट्सएप बî...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें