बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

विवाह बधाई संदेश - सार्थक विवाह बधाई संदेश - 40 ग्रीटिंग कार्ड

विवाह बधाई संदेश - सार्थक विवाह बधाई संदेश - 40 ग्रीटिंग कार्ड

शादी के बधाई संदेश, जिनका वैयक्तिकृत संदेशों में बड़ा स्थान है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए लिखे जाने चाहिए जिन्हें वे भेजे जाते हैं। शादी जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम के कारण, लोग अपने सभी रिश्तेदारों को शादी के हॉल में देखना चाहते हैं। हालाँकि, यदि आप अपने प्रियजनों की शादी में नहीं जा सके या आप गए लेकिन फिर भी उन्हें दोबारा बधाई देना चाहते हैं, तो आपको बस एक बधाई संदेश भेजना है। शादी का बधाई संदेश जिसे आप फूलों, उपहारों या पत्रों जैसे अच्छे उपहारों के साथ जोड़ते हैं, आपके प्रियजनों को विशेष महसूस कराएगा।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

आपके बचपन के दोस्त की शादी हो रही है और आप उसे बधाई संदेश भेजना चाहते हैं? उस व्यक्ति से शादी करना जिसके साथ आपने अपना बचपन बिताया और साथ खेले, आपको अनिवार्य रूप से भावनात्मक क्षणों का अनुभव करना पड़ेगा। इस मामले में, एक शादी का ग्रीटिंग कार्ड जो आपकी भावनाओं का अनुवाद करेगा, वह शब्दों में बयां करेगा जो आप अपने लिए महसूस करते हैं। बचपन के दोस्तों के लिए सबसे उपयुक्त बधाई संदेशों के उदाहरण इस प्रकार सूचीबद्ध किए जा सकते हैं:

  • तुम्हारे साथ मुझे दुनिया के बारे में पता चला। मैं तुम्हारे साथ दौड़ा, मैं तुम्हारे साथ खेला। हालाँकि मेरा खून का रिश्ता नहीं है, फिर भी यह मत भूलो कि तुम मेरे भाई हो। मैं कामना करता हूं कि आप जिस रास्ते पर चल रहे हैं उसमें आपको खुशी मिले।
  • एक भाई से बढ़कर, मैं ही वह हूं जो अपने जीवन को सबसे अच्छी तरह जानता हूं। जिस मार्ग पर आपने प्रवेश करने का निर्णय लिया है, उस पर मैं आपकी प्रसन्नता की कामना करता हूँ। मैं आपकी शादी की कामना करता हूं जहां आप आनंदमय सुबह उठेंगे, सबसे खूबसूरत आवाजें सुनेंगे और अपनी प्यारी मुस्कान के साथ हंसेंगे।
  • जब आप मुझे बाहर खेलने के लिए बुलाते हैं तो आपकी आवाज में मुझे जो खुशी मिलती है, उसे मत खोइए। जब वसंत का पहला फूल खिलता है तो अपनी आंखों का उत्साह न खोएं। जब आप कहते हैं कि आपको अपना साथी मिल गया है तो अपने शब्दों में दृढ़ संकल्प न छोड़ें। मेरे प्रिय मित्र, मैं आपके स्वर्गीय विवाह की कामना करता हूँ।
  • एक भाई से बढ़कर, मैं ही वह हूं जो अपने जीवन को सबसे अच्छी तरह जानता हूं। जिस मार्ग पर आपने प्रवेश करने का निर्णय लिया है, उस पर मैं आपकी प्रसन्नता की कामना करता हूँ। मैं आपकी शादी की कामना करता हूं जहां आप आनंदमय सुबह उठेंगे, सबसे खूबसूरत आवाजें सुनेंगे और अपनी प्यारी मुस्कान के साथ हंसेंगे।
  • मेरे दोस्त, मैं तुम्हारे लिए एक ऐसे जीवन की कामना करता हूँ जिसमें तुम आत्मविश्वास से उस रास्ते पर चलोगे जिस पर तुम अपने जीवनसाथी के साथ चले हो, जिसमें तुम हिलने पर भी नहीं गिरोगे, और जिसमें तुम हमेशा अपने जीवनसाथी के साथ अपने रास्ते पर चलते रहोगे आपको एक दूसरे से ताकत मिलती है। मैं अपनी हार्दिक शुभकामनाओं के साथ आपको आपकी शादी की बधाई देता हूं।

मित्रों के लिए बधाई संदेश

कुछ दोस्त दूर के होते हैं लेकिन शादी की बधाई संदेश भेजना जरूरी है। यदि आप शादी में शामिल नहीं हो सके या उपहार प्राप्त करने के लिए उपयुक्त पाठ नहीं लिख सके, तो आपके सबसे अच्छे दोस्त को शादी के बधाई संदेश आपके लिए तैयार किए गए हैं:

  • मेरा दोस्त; मुझे आशा है कि जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं उसके साथ आप इस रास्ते पर चलने का आनंद लेंगे। खुशी...
  • मैं चाहता हूं कि आप हर पल पूरी खुशी और हर पल प्यार से बिताएं। दुनिया की सबसे खूबसूरत शादी आपकी हो। आप जिस रास्ते पर चल पड़े हैं, उस पर अपनी पत्नी के साथ जीवन भर की खुशियाँ...
  • मैं इस राह पर आपके लिए खुशी की कामना करता हूं कि आप जीवन भर उस व्यक्ति के साथ चलेंगे जो हमेशा आपकी सांस बनेगा। मुझे आशा है कि आप इस रास्ते पर शांति से चलेंगे जिस पर आप चल रहे हैं, जैसे कि आप अपने पूरे जीवन के लिए फूलों के बगीचे में थे।

बहनों के लिए विशेष विवाह बधाई संदेश

आपका छोटा भाई बड़ा हो गया है और उसकी शादी हो रही है। आप उसके सबसे खास दिन पर उसके साथ रहना चाहते हैं और कभी-कभी आपको ग्रीटिंग कार्ड के साथ ऐसा करने की ज़रूरत होती है। कभी-कभी आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपहार के किनारे एक कार्ड संलग्न करने की आवश्यकता होती है। भाई-बहनों के लिए विशेष शादी की सालगिरह के बधाई संदेश इस संबंध में आपके काम आएंगे।

  • मुझे वह दिन याद है जैसे तुम पैदा हुए थे जैसे कल ही हो। जब मैंने पहली बार तुम्हें अपनी बाहों में पकड़ा था, तो मैंने सोचा था कि तुम कभी बड़े नहीं होओगे। तुम एक नन्ही परी थी जो मेरी बाहों में समा गई थी। अब आप बड़े हो गये हैं और एक पथ पर प्रवेश कर रहे हैं। तुम अपने रास्ते पर हमेशा खुश रहो, मेरे प्यारे भाई।
  • जब हम आपके साथ पहली पिकनिक पर गए थे तो मैंने आपके बालों में डेज़ी पहनी थी। अब उसके जीवन का प्यार उस डेज़ी को पहनेगा। आपकी पूरी शादी डेज़ी की तरह खूबसूरत हो, भाई-बहनों में सबसे खूबसूरत...
  • दुनिया में दो लोग ऐसे होते हैं जो इंसान के हर पहलू को जान सकते हैं। पहली है उसकी बहन, दूसरी है उसकी प्रेमिका. मुझे आपकी बहन होने पर गर्व था, मुझे खुशी है कि आपको वह मिल गया जिससे आप प्यार करते थे। ख़ुशियाँ आपका साथ कभी न छोड़ें भाई।
  • जब तुम गिरोगे तो मुझे दुख होगा. जब तुम रोती तो मुझे दुख होता। जब तुम मुस्कुराओगे तो दुनिया मेरी होगी मेरे प्यारे भाई। अब तुम्हें अपने जीवन का प्यार मिल गया है और मैं दुनिया का सबसे खुश व्यक्ति हूं। आपकी शादी हमेशा इसी तरह शांति से चलती रहे, मेरी प्यारी।

भाई के लिए विशेष विवाह बधाई संदेश

हमने आपके लिए सबसे खास शादी की बधाईयां संकलित की हैं, जो वयस्क अपने भाइयों को अपने बच्चों के रूप में गले लगाते हैं, वे अपने भाइयों को भेज सकते हैं:

  • आप एक पवित्र कदम उठा रहे हैं जिसमें आप अपना जीवन तय करते हैं। मैं तुम्हारे हर कदम पर तुम्हारे पीछे हूँ, भाई। आपको विवाह की सबसे खूबसूरत स्थिति का अनुभव करने की शुभकामनाएं...
  • मैं आपकी शादी की कामना करता हूं जहां आपकी शादी शांति से भरी होगी, आपकी मुस्कान उगते सूरज को टक्कर देगी, और आपकी पत्नी आपके लिए सबसे खूबसूरत महिला होगी, भाई। आपके भाई को आप पर गर्व है.
  • साँस लेने का सबसे आसान तरीका है उस साँस को किसी और के साथ बाँटना भाई। आपको अपना सांस लेने वाला साथी मिल गया है। आपकी शादी धरती पर स्वर्ग हो।

बहनों के लिए विशेष विवाह बधाई संदेश

हमारी बहनों के लिए विशेष विवाह बधाई संदेश, जो कभी बहनें, कभी मां और कभी हमारे लिए योद्धा बनती हैं, संक्षिप्त लेकिन अर्थपूर्ण होने चाहिए। हम इस संबंध में अपने सर्वोत्तम विकल्पों के साथ आपके लिए यहां हैं। हमने आपके लिए सबसे सार्थक विवाह बधाई शब्द यहां संकलित किए हैं!

  • जब आँख खुली तो तुम थे. जब मैं पहली बार गिरा तो तुम मेरे साथ थे। मेरी पहली हंसी के दौरान आप मेरे साथ थे। मैं अब आपके हर कदम पर आपके साथ हूं, बहन। मैं आपकी खुशी की कामना करता हूं।
  • कभी तुम माँ बनीं, कभी तुमने मेरे अधिकारों की रक्षा की, कभी तुमने मेरा दोष लिया। मैं यह जानते हुए भी जीने के लिए आभारी हूं कि मैं आपका बदला नहीं चुका सकता। तेरी ख़ुशी हर पल बढ़ती रहे बहन. आपकी शादी हमेशा कायम रहे.
  • केवल आप ही हैं जो मेरी शांति में उठे तूफ़ान, मेरी मुस्कुराहट में छिपे हर दुःख, मेरे मोज़ों में छेद, संक्षेप में, मेरी हर स्थिति से अवगत हैं। अब मुझे भी तुम्हारी ख़ुशी का एहसास हो गया है. अब आपके सर्वोत्तम वर्ष शुरू होने दें। बहुत खुश रहो बहन.
  • बहनों में सबसे अनमोल, तुम जिस रास्ते पर चलो उस रास्ते पर फूल खिलें। मुझे उम्मीद है कि जैसे-जैसे आपकी शादी होगी आपकी खुशियां तेजी से बढ़ेंगी। मैं आपकी ऐसी शादी की कामना करता हूं जिसमें आपकी मुस्कान कभी न छूटे। मैं तुम्हें पाकर बहुत खुश हूं।


इनके साथ बातचीत: नए जुड़न...

नया साल, नये लोग! एबोनी, वरिष्ठ व...

और पढ़ें

अधिक गोपनीयता के लिए व्हा...

व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर ला रहा ह...

और पढ़ें

सफलता उद्धरण - सफलता और ब...

जीवन हर किसी के लिए एक दीर्घका...

और पढ़ें

वर्चुअल फ़ोन नंबर के साथ ...

अपने उपयोगकर्ता के अनुकूल इंé...

और पढ़ें

नया व्हाट्सएप बिजनेस फीचर...

व्हाट्सएप का नया व्हाट्सएप बì...

और पढ़ें

वर्चुअल फ़ोन नंबर कैसे प्...

वर्चुअल नंबरों की लोकप्रियता...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें