बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

पुर्तगाल में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहें

पुर्तगाल में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहें

पुर्तगाल अद्भुत स्थानों, प्राकृतिक, स्थापत्य स्थलों और सांस्कृतिक स्मारकों से भरा है। हालाँकि, मुख्य पर्यटन स्थल शहर का अवलोकन ही है। आइए पुर्तगाल में सभी पर्यटकों के घूमने लायक सबसे खूबसूरत जगहों पर नज़र डालें।

पुर्तगाली गणराज्य यूरोप का सबसे पश्चिमी देश है, यह देश अपने फुटबॉल, रंगीन समुद्र तटों, स्वादिष्ट मछली के व्यंजनों और लोककथाओं की परंपराओं के लिए जाना जाता है। लोग यहां मध्य युग से संरक्षित वास्तुकला का आनंद लेने, रंगीन टाइलों वाली छतों से घिरे शहरों में घूमने और प्राचीन किलों और चर्चों की प्रशंसा करने के लिए आते हैं।

यहां पुर्तगाल के शीर्ष 15 सबसे खूबसूरत स्थान और शहर हैं जो हर किसी के लिए घूमने लायक हैं!

उज्ज्वल यात्रा के लिए पुर्तगाल में घूमने लायक सबसे खूबसूरत जगहें और शहर

1. सिंट्रा

सिंट्रा पुर्तगाल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। मूरिश कब्जे के बाद से, पुर्तगाली राजाओं और रईसों ने सिंट्रा के अनूठे आकर्षण को पहचान लिया है। वहां आपको खूबसूरत विला और बगीचों का इतना घना जमावड़ा मिलेगा, जो पुर्तगाल में और कहीं नहीं मिलता। देश के कम से कम पाँच मुख्य महल और मठ यहाँ हरे-भरे दक्षिणी वनस्पतियों के बीच छिपे हुए थे।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

पुर्तगाल में संपर्क में रहें और eSIM का उपयोग करें! यात्रा के दौरान दोस्तों के साथ चैट करें और इंस्टाग्राम पर शानदार तस्वीरें भेजें।

2. ओबिडोस

यह शहर मध्य पुर्तगाल में सबसे अच्छे संरक्षित गांवों में से एक है, इसका इतिहास XIII सदी से जुड़ा है। इसका ऐतिहासिक मूल्य जनसंख्या की मुख्य चिंता है, जिसमें से गाँव में केवल लगभग 5,000 लोग हैं। अपने अस्तित्व के 600 वर्षों तक, ओबिडोस पुर्तगाली राजाओं की निजी संपत्ति थी और इसे हमेशा एक बेहद रोमांटिक जगह माना जाता था, जो हर समय विदेशी पर्यटकों और स्वयं पुर्तगालियों को भी आकर्षित करता था।

3. नज़ारे

मध्य पुर्तगाल का सबसे प्रसिद्ध मछली पकड़ने वाला गाँव स्थानीय लोगों द्वारा बनाई गई अद्भुत लोक कला वस्तुओं के लिए जाना जाता है। नज़रे में परंपरा और प्रामाणिक स्थानीय संस्कृति की बहुत गहरी समझ है, जो इसे आस-पास की बस्तियों से अलग करती है। यह पुर्तगाल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

4. फातिमा

1915 में, पहली बार, फातिमा के बच्चों ने वर्जिन मैरी की उपस्थिति देखी, जो उनके अनुसार, एक धार्मिक और भविष्यसूचक प्रकृति का संदेश देती थी। यह घटना अकेली नहीं थी, 1915 से 1917 तक खुद को कई बार दोहराया गया। कैथोलिक चर्च ने उन्हें एक वास्तविक चमत्कार के रूप में मान्यता दी। आज, फातिमा इबेरियन प्रायद्वीप पर सबसे अधिक देखा जाने वाला तीर्थ स्थल है। फातिमा का अभयारण्य और चर्च ऑफ द होली ट्रिनिटी फातिमा में स्थित हैं।

5. इवोरा

इवोरा देश में सबसे अच्छे संरक्षित वास्तुशिल्प रत्नों में से एक है। एक प्राचीन रोमन मंदिर उन मठों की सड़क के पार खड़ा है जो इवोरा की महानगरीय स्थिति के दौरान विकसित हुए थे। ये इमारतें मूरिश कब्जे के अवशेषों के साथ मिलकर यूरोप में सबसे आकर्षक विषम वास्तुकला समूहों में से एक बनाती हैं। यह पुर्तगाल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

6. तोमर

इस शहर का इतिहास बारहवीं शताब्दी का है, जब टेम्पलर महल का निर्माण शुरू हुआ था, जिसे बाद में एक शाही मठ में पुनर्निर्मित किया गया था, जो ऑर्डर ऑफ क्राइस्ट के केंद्र के रूप में कार्य करता था। आज, मठ एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, और तोमर शहर को मध्ययुगीन पुर्तगाल की भावना को संरक्षित करते हुए, यूरोप के सबसे सुरम्य कोनों में से एक का दर्जा प्राप्त है।

7. पोर्टो

पुर्तगाल का दूसरा सबसे बड़ा शहर। 19वीं सदी के अंत में ब्राज़ील के उद्यमी यहां लौटे और शहर में कई खूबसूरत विला बनाए। आज तक, पोर्टो को पुर्तगाल के आर्थिक केंद्रों में से एक माना जाता है, वहां आप हर जगह नए कार्यालय भवन, आधुनिक आवासीय परिसर, फैशनेबल दुकानें और रेस्तरां और शॉपिंग मॉल देख सकते हैं। सेराल्वेस, राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय, बंदरगाह में स्थित है। यह पुर्तगाल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

8. गुइमारेस

प्रथम राजा अफोंसो हेनरिक्स का जन्मस्थान, गुइमारेस पुर्तगाल का वास्तविक उद्गम स्थल है। शहर का मध्ययुगीन हिस्सा देश में सबसे प्रामाणिक और अच्छी तरह से संरक्षित में से एक है। यह शहर पुर्तगाली शेक्सपियर कहे जाने वाले नाटककार विसेंट (1465-1537) का जन्मस्थान भी था।

9. गिंशु

गिंशु कैस्केस से 9 किमी उत्तर पश्चिम में स्थित है, यह महाद्वीपीय यूरोप का सबसे पश्चिमी बिंदु है। यहां आकर पौराणिक गिंशू समुद्र तट देखने लायक है, जहां लहरें 17वीं सदी के पुनर्स्थापित किले (फोर्ट डु गिंशु) की दीवारों से टकराती हैं, जो पर्यटकों के लिए एक आकर्षक होटल बन गया है। यह पुर्तगाल की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

10. सेरा दा अर्राबिडा

सेरा दा अर्राबिडा एक अनोखा प्रकृति अभ्यारण्य है जो आश्चर्यजनक रंगों - झाड़ियों की घनी झाड़ियों, रंगीन जंगली फूलों और अटलांटिक महासागर के फ़िरोज़ा रंगों के साथ प्राचीन प्रकृति के पारखी लोगों की आँखों को प्रसन्न करता है। लिस्बन से रास्ते में, आपको क्षेत्र में भीड़-भाड़ वाले और एकांत समुद्र तट, एक मध्ययुगीन कैपुचिन मठ और कई अच्छे रेस्तरां मिलेंगे।

माँ की लालसा के लिए लिखे ...

हमारी माताएँ हमारी सबसे करीबì...

और पढ़ें

मीन स्क्रीन: व्हाट्सएप व्...

डिजिटल हमारे डीएनए में हो सकत...

और पढ़ें

व्हाट्सएप ग्रुप - एआई के ...

क्या आप मनोरंजन के लिए व्हाट्...

और पढ़ें

स्पंदन ऐप विकास...

फ़्लटर में चैटिंग ऐप के लिए जा...

और पढ़ें

छिपे हुए रत्नों की खोज के...

यदि आप नई जगहों की खोज करने के श&...

और पढ़ें

क्या मैं चीन में eSIM का ...

eSIM तकनीक यात्रा के दौरान हमारे स...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें