बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

वर्चुअल फ़ोन नंबर के साथ ChatGPT के लिए साइन अप कैसे करें?

वर्चुअल फ़ोन नंबर के साथ ChatGPT के लिए साइन अप कैसे करें?

ChatGPT एक लोकप्रिय AI टूल है जो सभी के लिए उपयोगी है। लेकिन आप व्यक्तिगत नंबर के बिना पंजीकरण कैसे करते हैं? ChatGPT के लिए बस एक वर्चुअल फ़ोन नंबर का उपयोग करें।

चैटजीपीटी एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता-आधारित चैटबॉट है जो विभिन्न प्रकार के कार्यों को हल करने में सक्षम है। इसका पहला संस्करण नवंबर 2022 में जनता के सामने पेश किया गया था। चैटबॉट का निर्माता ओपन एआई कंपनी थी, जिसकी स्थापना 2015 में हुई थी। चैटबॉट में कई विशेषताएं हैं: यह उपयोगकर्ता के साथ संवाद बनाए रखने, प्रोग्राम कोड में त्रुटियां ढूंढने में सक्षम है। , स्क्रिप्ट लिखें, कविता लिखें और भी बहुत कुछ।

तंत्रिका नेटवर्क को प्रशिक्षित करने के लिए, इंटरनेट से विभिन्न पाठों के साथ-साथ एक व्यक्ति के साथ बातचीत की प्रणाली का उपयोग किया गया था। उसके बाद, चैटबॉट को अपनी प्रतिक्रियाओं के आधार पर उन्हें और अधिक सटीक बनाने के लिए कई बार पुनः प्रशिक्षित किया गया। कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करने की प्रक्रिया में, यह सीखना जारी रहता है। रचनाकारों ने तंत्रिका नेटवर्क को यथासंभव सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल और मनुष्यों के लिए उपयोगी बनाने का प्रयास किया।

चैटजीपीटी में पंजीकरण करने के लिए, आपको एक वास्तविक व्यक्तिगत फ़ोन नंबर की आवश्यकता है। हालाँकि, हर कोई अपना व्यक्तिगत डेटा प्रदान नहीं करना चाहता। इसलिए, आप ChatGPT के लिए वर्चुअल फ़ोन नंबर का उपयोग कर सकते हैं और डेटा सुरक्षा के बारे में चिंता न करें।  जो उपयोगकर्ता को एक निश्चित अवधि के लिए किराए पर या निःशुल्क दिया जाता है, उदाहरण के लिए, उन सेवाओं के लिए पंजीकरण करने के लिए जिनके लिए अनिवार्य फ़ोन इनपुट की आवश्यकता होती है।

चैटजीपीटी पर पंजीकरण कैसे करें?

चैटजीपीटी के साथ आरंभ करने के लिए, आपको पंजीकरण करना होगा। यह करने के लिए, इन उपायों का पालन करें:

1. पर जाएँ

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका। व्हाट्सएप को सत्यापित और उपयोग करने के लिए वर्चुअल फोन नंबर खरीदें

2. चैटजीपीटी उत्पाद पर क्लिक करें। इसके बाद, आपको चुनना होगा: अभी शुरू करें या ऐप डाउनलोड करें।

3. पहला विकल्प चुनें और एक नया खाता बनाएं, या बस अपने Google, Apple, या Microsoft क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करें। तृतीय-पक्ष प्लगइन्स का उपयोग करना अधिक कुशल है, क्योंकि यह आपको मैन्युअल डेटा प्रविष्टि से बचने की अनुमति देता है।

4. यदि आपने पहले ही OpenAI प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण कर लिया है, तो फ़ोन सत्यापन की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, शुरुआती लोगों को इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि ChatGPT सत्यापन के लिए एक अस्थायी फ़ोन नंबर की आवश्यकता होती है।

ऐसा करने के दो तरीके हैं: अपना वास्तविक फ़ोन नंबर दर्ज करें या चैटजीपीटी के लिए वर्चुअल फ़ोन नंबर का उपयोग करें।

पंजीकरण के लिए वर्चुअल फ़ोन नंबर कैसे चुनें?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, चैटजीपीटी में लॉग इन करने के लिए, आपको वह फ़ोन नंबर निर्दिष्ट करना होगा जिसका उपयोग एसएमएस कोड सत्यापन के लिए किया जाएगा। घर बैठे वर्चुअल फ़ोन नंबर (eSIM) प्राप्त करने के कई तरीके हैं।

eSIM खरीदने के लिए, आपको उन टेलीकॉम ऑपरेटरों की तलाश करनी चाहिए जो पासपोर्ट डेटा की आवश्यकता के बिना सिम कार्ड प्रदान करते हैं। कई अन्य देशों में, मोबाइल ऑपरेटरों को मोबाइल नंबर पंजीकृत करने के लिए पासपोर्ट डेटा की आवश्यकता नहीं होती है।

एक अन्य विकल्प चैटजीपीटी के लिए एक वर्चुअल फोन नंबर खरीदना है, यानी भौतिक सिम कार्ड के बिना केवल एक डिजिटल नंबर। चूँकि नंबर की आवश्यकता केवल प्रारंभिक एसएमएस कोड प्राप्त करने के लिए होती है, इसलिए यह विधि लागत प्रभावी हो सकती है।

इंटरनेट पर कई ऑनलाइन सेवाएँ हैं जो अपनी eSIM सेवाएँ प्रदान करती हैं। उदाहरण के लिए, eSIM प्लस एक ऑनलाइन सेवा है जिसने लंबे समय से वर्चुअल नंबरों की खरीद के लिए एक विश्वसनीय मंच के रूप में खुद को स्थापित किया है। यहां आप नंबर के उपयोग का देश चुन सकते हैं, साथ ही एक सुविधाजनक टैरिफ भी चुन सकते हैं: इंटरनेट, कॉल, एसएमएस, यदि आप न केवल वेब पंजीकरण के लिए eSIM का उपयोग करना चाहते हैं। साथ ही, आप ग्राहक के अनुरोधों के आधार पर या तो एक विकल्प या एक साथ कई विकल्प चुन सकते हैं। खरीद मूल्य चयनित विकल्पों पर निर्भर करेगा। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि eSIM प्लस सबसे अधिक लाभदायक ऑनलाइन सेवाओं में से एक है।

*नोट: उपयोगकर्ता यात्रा और चौबीसों घंटे इंटरनेट दोनों के लिए eSIM चुनते हैं, साथ ही सुरक्षा उद्देश्यों के लिए विभिन्न वेबसाइटों पर पंजीकरण करने के लिए वर्चुअल नंबर का उपयोग करते हैं।

पंजीकरण के लिए वर्चुअल फ़ोन नंबर कैसे प्राप्त करें?

वर्चुअल नंबर प्राप्त करने के लिए, निर्देशों का पालन करें:

चरण 1: eSIM Plus की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

चरण 2: उपयोग का आवश्यक देश चुनें। वह देश न चुनें जहां OpenAI काम नहीं करता है।

चरण 3: खरीदें बटन पर क्लिक करें।

चरण 4: वांछित फ़ोन नंबर और उपयोग की अवधि चुनें। कीमत उपयोग की अवधि पर निर्भर करेगी। चुना गया नंबर केवल एसएमएस के लिए उपलब्ध होगा।

चरण 5: टैरिफ चुनें और नंबर प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें।

चरण 6: भुगतान विधि चुनें: क्रेडिट कार्ड या क्रिप्टोकरेंसी।

चरण 7: चैटजीपीटी पंजीकरण के लिए उपयोग करने के लिए भुगतान करें और अपने नए वर्चुअल नंबर का एक क्यूआर कोड प्राप्त करें।

रूस जैसे असमर्थित देशों में OpenAI खाता कैसे बनाएं?

उन देशों में जहां OpenAI काम नहीं करता है, या जिनके फ़ोन नंबर इसका समर्थन नहीं करते हैं, OpenAI के साथ पंजीकरण करने के लिए आपको एक ही समय में VPN और eSIM का उपयोग करना होगा। पहला ओपन एआई वेबसाइट खोलने के लिए जरूरी है और दूसरा रजिस्ट्रेशन के लिए।

इसके अलावा, आप टेलीग्राम का उपयोग कर सकते हैं। टेलीग्राम में दर्जनों बॉट हैं जो चैटजीपीटी के रूप में प्रस्तुत होते हैं। एक नियम के रूप में, उन्हें भुगतान किया जाता है या वे विज्ञापन मुद्रीकरण मॉडल का उपयोग करते हैं। ChatGPT के पास अपनी स्वयं की मैसेंजर सेवा नहीं होनी चाहिए, इसलिए वे सभी OpenAI से असंबंधित हैं। यह ज्ञात नहीं है कि कौन सा भाषा मॉडल उनसे जुड़ा है। आपके द्वारा दर्ज किए गए डेटा तक कौन पहुंच सकता है?

"हाहा" कितना सहज है! ऑनला...

जब मैं कुछ दिन पहले एक दोस्त के &...

और पढ़ें

ब्लैक फ्राइडे से पहले अपन...

व्हाट्सएप मार्केटिंग एक शक्त...

और पढ़ें

छोटे-मोटे इंस्टाग्राम कैप...

छोटे इंस्टाग्राम कैप्शन आपके...

और पढ़ें

भारत में घूमने लायक सबसे ...

भारत दुनिया के सबसे रहस्यमय द...

और पढ़ें

रैपिड फीडबैक लूप्स से निव...

जब अपने निवेश निर्णयों और रणन...

और पढ़ें

क्या मैं चीन में eSIM का ...

eSIM तकनीक यात्रा के दौरान हमारे स...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें