बल्क SMS सेवा
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें
सॉफ़्टवेयर विकास सेवाएँ
सोशल मीडिया सेवाएँ खरीदें

🎭 आपकी व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत नहीं की जाती है और दूसरों के साथ साझा नहीं की जाती है

iPhone और Android पर पुराने WhatsApp बैकअप को कैसे पुनर्स्थापित करें

iPhone और Android पर पुराने WhatsApp बैकअप को कैसे पुनर्स्थापित करें

क्या आप नहीं जानते कि पुराने व्हाट्सएप बैकअप को कैसे पुनर्स्थापित करें? क्या आपने गलती से अपने iPhone पर महत्वपूर्ण फ़ोन नंबर, फ़ोटो, वीडियो और संदेश हटा दिए हैं या फ़ॉर्मेट कर दिए हैं? यदि हां, तो आपको अपने iPhone पर बैकअप फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करना चुनौतीपूर्ण लग सकता है। दूसरी ओर, यदि आप एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके पास व्हाट्सएप मैसेंजर के लिए एक पुरानी बैकअप फ़ाइल हो सकती है जिसे आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। लेकिन आप पुराने व्हाट्सएप बैकअप कैसे वापस पा सकते हैं?


आइए iPhone या Android पर पुराने व्हाट्सएप बैकअप को पुनर्स्थापित करने के चार तरीकों पर नजर डालें।

व्हाट्सएप फ़ोन नंबर सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका


कई लोगों को यह नहीं पता होता है कि पुरानी व्हाट्सएप चैट को कैसे रिस्टोर किया जाए, जब वे व्हाट्सएप द्वारा दिए गए चैट विकल्प को रिस्टोर करते समय रिस्टोर विकल्प को छोड़ देते हैं। लेकिन घबराना नहीं। मैसेजिंग एप्लिकेशनों में, व्हाट्सएप सबसे उत्कृष्ट सुविधाओं में से एक प्रदान करता है। परिणामस्वरूप, इसमें त्वरित चैट उपयोगकर्ताओं की सबसे बड़ी संख्या है। यह एक इंटरैक्टिव टूल भी है जो व्यवसायों को अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने की अनुमति देता है। हालाँकि, व्हाट्सएप चैट सेवा इस मायने में अनूठी है कि उपयोगकर्ता उन्हें अपने क्लाउड और स्थानीय स्टोरेज में सहेज सकते हैं। व्हाट्सएप बैकअप सेवाओं का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं को उनकी चैट के लिए निरंतर सुरक्षा की गारंटी दी जा सकती है।


भाग 1: क्या पुराने व्हाट्सएप चैट को iPhone और Android पर पुनर्स्थापित किया जा सकता है?

हाँ, यह सही है। लेकिन iPhone और Android के लिए पुराने WhatsApp बैकअप को पुनर्स्थापित करना क्यों संभव हो सकता है? व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अक्सर अपना फोन खो जाने पर या गलती से अपना व्हाट्सएप डेटा डिलीट होने पर अपने पुराने व्हाट्सएप बैकअप को पुनर्स्थापित करने के लिए कहा जाता है। पुराने बैकअप को पुनर्स्थापित करने से आपको अपने पहले भेजे गए संदेशों और मीडिया फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त करने में मदद मिलेगी। आप अपने समूहों की तरह अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी भी पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आपको अपनी प्रोफ़ाइल को नए सिरे से बनाने की आवश्यकता नहीं होगी।


पुनर्स्थापना प्रक्रिया को बायपास करने से, आपका स्थानीय या क्लाउड स्टोरेज डेटा नष्ट नहीं होता है। परिणामस्वरूप, आप इन फ़ाइलों तक पहुंच पुनः प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें पुनर्स्थापित कर सकते हैं। यह अनुभाग दिखाएगा कि एंड्रॉइड और आईफोन के उपयोगकर्ता पिछली व्हाट्सएप चैट को कैसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं जिनके बारे में वे भूल गए हैं।

स्पेन की सबसे खूबसूरत जगह...

क्या आपको यूरोप और विशेषकर स्...

और पढ़ें

व्हाट्सएप के लिए वर्चुअल ...

व्हाट्सएप व्यावसायिक और व्यक...

और पढ़ें

क्या कोई सिम कार्ड डेटा स...

सिम कार्ड एक सूक्ष्म चिप है जो &#...

और पढ़ें

वर्चुअल फ़ोन नंबर कैसे प्...

वर्चुअल नंबरों की लोकप्रियता...

और पढ़ें

अमेरिका में देखने लायक सब...

दुनिया में शायद ही कोई अन्य दे...

और पढ़ें

मकर राशि के व्यक्ति के लि...

मकर राशि के व्यक्ति के लिए उपह...

और पढ़ें

v2.8.7 © 2024. - SecurityCode.in. सर्वाधिकार सुरक्षित.


WhatsApp के लिए मुफ़्त फ़ोन नंबर सत्यापन। WhatsApp के लिए मुफ़्त वर्चुअल फ़ोन नंबर खरीदें